पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर का सम्मान देश में चल रही गैर कांग्रेसवाद नीति और समाजवाद का सम्मान : भीम सिहं

69 0

कांग्रेस में भारत रत्न का सम्मान देने वाले, खुद ही लेते रहे सम्मान : भीम सिंह

पिछड़े के बेटे ने पिछड़े को दिया सम्मान : भीम सिंह
__________________

पटना, 30 मार्च। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद भीम सिंह आज पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत रत्न दिए जाने को बिहार के लिए गौरवशाली दिन बताते हुए कहा कि आज गुदड़ी के लाल , समाजवादी नेता को सर्वोच्च सम्मान मिला है, यह खुशी की बात है।

भाजपा मीडिया सेंटर में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए श्री सिंह ने कहा कि आज बिहार को गौरवान्वित करने वाला दिन है। यह सम्मान देने के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का आभार प्रकट किया। उन्होंने साफ लहजे में कहा प्रधानमंत्री जी के कारण ही बिहार के धरती पुत्र को सर्वोच्च सम्मान मिला है।

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर का सम्मान सही मायने में देश में चल रही गैर कांग्रेसवाद नीति और समाजवाद को सम्मान है। भाजपा के उपाध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि जननायक विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी पदों पर रहते हुए लोगों की सेवा की। उनकी कर्मभूमि भले बिहार रही लेकिन उनका प्रभाव क्षेत्र पूरा देश रहा।

उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर का सम्मान सही मायने में देश में चल रही गैर कांग्रेसवाद नीति और समाजवाद को सम्मान है। भाजपा के उपाध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि जननायक विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी पदों पर रहते हुए लोगों की सेवा की। उनकी कर्मभूमि भले बिहार रही लेकिन उनका प्रभाव क्षेत्र पूरा देश रहा।

श्री सिंह ने जोर देकर कहा कि बदलते भारत का इससे बड़ा प्रमाण क्या होगा, कि जब पिछड़े का बेटा देश के प्रधानमंत्री के पद पर पहुंचता है तो पिछड़े का सम्मान भी किया जाता है।

उन्होंने कहा कि कर्पूरी ठाकुर को देश का सर्वोच्च सम्मान देने की मांग वर्षों से होती रही लेकिन उस मांग को न कांग्रेस ने पूरी की और न राजद ने। बल्कि इनके लोगों द्वारा उनका अपमान किया गया था।

श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में भारत रत्न एक परिवार को सम्मान देने का जरिया बन गई। हद तो तब हो गई जब देने वाले खुद को सम्मानित करने लगे। उन्होंने कहा कि 1953 में नेहरू ने तो 1971 में इंदिरा गांधी ने खुद को इस सम्मान से सम्मानित करवाया। 1991 में राजीव गांधी को भी भारत रत्न से सम्मानित किया गया, यानी एक परिवार के तीन पीढ़ियों को इस सम्मान से सम्मानित किया गया।

नवनिर्वाचित सांसद ने कहा कि संविधान निर्माता आंबेडकर जी को भी भारत रत्न तब मिला जब भाजपा के समर्थन की सरकार चल रही थी।

उन्होंने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने के लिए प्रधानमंत्री का फिर से आभार जताते हुए कहा कि इस लोकसभा चुनाव में इस सम्मान को देश और बिहार के लोग याद रखेंगे और एकमुश्त नरेंद्र मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने के लिए मतदान करेंगे।

इस प्रेस वा

Related Post

56 हजार रुपए का स्कार्फ लेकर PM मोदी को घेरने पहुंचे थे खड़गे, खुद ही घिरे…प्रधानमंत्री ने लूटी वाहवाही

Posted by - फ़रवरी 9, 2023 0
संसद में इन दिनों बजट सत्र चल रह है जो काफी हंगामेदार है। सरकार और विपक्ष के बीच कई अलग-अलग…

भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा -पहले चरण में सफाई के बाद, दूसरे चरण में भी ‘ठगबंधन’ दिखाई नहीं देगा

Posted by - अप्रैल 24, 2024 0
प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत श्रेष्ठ हो रहा : सम्राट चौधरी पटना, 24 अप्रैल । भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह…

मुख्यमंत्री ने निर्माणाधीन राष्ट्रीय डॉल्फिन अनुसंधान केन्द्र का किया निरीक्षण, निर्माण कार्य जल्द पूर्ण कराने का दिया निर्देश

Posted by - जनवरी 9, 2024 0
पटना, 09 जनवरी 2024 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने निर्माणाधीन राष्ट्रीय डॉल्फिन अनुसंधान केन्द्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के…

मुख्यमंत्री ने बाबा ब्रह्मेश्वर नाथ मंदिर के विकास एवं सौंदर्यीकरण कार्य का किया शिलान्यास.

Posted by - जुलाई 21, 2022 0
.हमने सभी धर्मों का सदैव ख्याल रखा है और सभी धर्म के लोगों के लिये काम किया है- मुख्यमंत्री रघुनाथपुर…

अपनी गलती पर माफी मांगने की बजाय कार्यवाही बाधित करा रहे राहुलः मंगल पांडेय

Posted by - मार्च 17, 2023 0
पटना। लगातार पांचवें दिन संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित रहने के लिए पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp