पैतृक गांव पहुंचा भोजपुर के जवान का पार्थिव शरीर, भारत माता की जय से गूंजा सारा इलाका

42 0

झारखंड में नक्सलियों के साथ हुए मुठभेड़ में भोजपुर का लाल गौतम कुमार शहीद हो गया। जवान का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव भोजपुर जिले के शाहपुर (रंडाडीह) गांव में पहुंचा, जहां शव के पहुंचते ही गांव में शोक की लहर पैदा हो गई है।

भोजपुर: झारखंड में नक्सलियों के साथ हुए मुठभेड़ में भोजपुर का लाल गौतम कुमार शहीद हो गया। जवान का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव भोजपुर जिले के शाहपुर (रंडाडीह) गांव में पहुंचा, जहां शव के पहुंचते ही गांव में शोक की लहर पैदा हो गई है। शाहपुर विधायक राहुल तिवारी सहित हजारों की संख्या में लोग शहीद के घर पहुंचे। भारत माता की जय से शाहपुर गूंजा। वहीं ग्रामीणों ने तिरंगे के साथ शहीद जवान की अंतिम यात्रा निकाली।

PunjabKesari

हवलदार गौतम कुमार की नौकरी पिता स्व. ज्वाला पासवान की गंभीर बीमारी के कारण हुई मौत के बाद अनुकंपा पर लगी थी। स्व. ज्वाला पासवान की मृत्य वर्ष 2013 में हुई थी, जबकि नौकरी दो वर्ष बाद 2015 गौतम कुमार को एसटीएफ जवान के पद पर हुई थी। शहीद गौतम कुमार के गांव रंडाडीह में परिजनों को जैसे ही सूचना मिली तो पूरे गांव में कोहराम मच गया और गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया। बताया जाता है कि पूर्व में तुम्बा जंगल में सुरक्षा बलों तथा नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसको लेकर सोमवार की रात से सर्च अभियान चल रहा था। इसी बीच नक्सलियों ने सुरक्षा बल को निशाना बनाकर उनके ऊपर हमला बोल दिया, जिसमें गौतम कुमार पासवान शहीद हो गए।

रोती बिलखती हुई विधवा मां हो रही बेसुध
वहीं गौतम कुमार पासवान झारखंड के जगुआर में एसटीएफ के हवलदार के पद पर कार्यरत थे, जो झारखंड की राजधानी रांची में आता है। शव रांची से ही गांव लाया जा रहा है। बताया जाता है कि हवलदार गौतम कुमार के चार भाई और एक बहन थी, जिसमें सबसे बड़ा गौतम ही था। इसके बाद बहन रिंकु कुमारी, गुलशन कुमार, युवराज, तथा मोहित था। अभी तक किसी की शादी नहीं हुई है। बहन के रिश्ते को लेकर भागदौड़ चल रही थी। पिता के मरने के बाद घर का कर्णधार गौतम कुमार पासवान ही था। घटना की सूचना मिलने के बाद विधवा मां और परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। यह कह रोती बिलखती हुई विधवा मां धर्मशीला देवी अब का होई ए बबुआ “अब हमनी के सहारा के होई” यह कहकर रोने के बाद बेसुध होकर बेहोश हो रही है, जिसको देख सबकी आंखों में आंसू भर जा रहें हैं।

PunjabKesari

गार्ड ऑफ ऑनर के साथ होगा दाह संस्कार
वहीं सूचना के बाद शहीद गौतम कुमार पासवान के घर सैकड़ों लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है। बताया जा रहा है कि शहीद गौतम कुमार पासवान का पार्थिव शरीर आज सुबह बुधवार को गांव पहुंचेगा। उसके बाद गार्ड ऑफ ऑनर देने के साथ उनका दाह संस्कार गंगा घाट पर पूरे सम्मान के साथ किया जाएगा।

Related Post

झारखण्ड विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष डॉ० सबा अहमद के निधन पर मुख्यमंत्री ने शोक व्यक्त किया

Posted by - नवम्बर 20, 2022 0
पटना, 20 नवम्बर 2022 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने झारखण्ड विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष डॉ० सबा अहमद के निधन…

मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ पत्रकार रवीश तिवारी के असामयिक निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की

Posted by - फ़रवरी 19, 2022 0
 पटना, 19 फरवरी 2022 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने वरिष्ठ पत्रकार एवं द इंडियन एक्सप्रेस के नेशनल ब्यूरो चीफ…

केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया देश और सेना की बहुत बड़ी क्षति है–अश्विनी चौबे

Posted by - दिसम्बर 8, 2021 0
केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने वरिष्ठ सीडीएस…

सुधाकर सिंह ने नीतीश सरकार पर उठाए सवाल तो ललन सिंह ने Sushil Modi को बताया छपास रोग से ग्रसित

Posted by - मई 26, 2023 0
पूर्व मंत्री व राजद विधायक सुधाकर सिंह नीतीश सरकार पर लगातार सवाल उठाते रहे हैं। इसी कड़ी में उन्होंने एक…

मुख्यमंत्री ने पंजाब में बिहार के पाँच मजदूरों की दम घुटने से हुयी मौत पर गहरी शोक संवेदना

Posted by - जनवरी 9, 2023 0
पटना, 09 जनवरी 2023 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने पंजाब के संगरूर में बिहार के 5 मजदूरों की दम…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp