बम धमाकों से दहला भागलपुर, अब तक 7 लोगों की मौत, मलवे में दबे कई लोग

43 0

भागलपुर (Bhagalpur) में देर रात कोतवाली थाना से महज 100 मीटर की दूरी पर एक मकान में जबरदस्त धमाका हुआ. आशंका जताई जा रही है कि बम विस्फोट की वजह से यह धमाका हुआ. एक तीन मंजिला मकान के साथ साथ आस-पास के तीन मकान जमींदोज हो गया. घटना काजवलीचक इलाके में यतीमखाने के बगल की है. पुलिस ने 7 लोगों की मौत की पुष्टि की है. जानकारी हो कि बम डिस्पोजल टीम तथा एफएसएल टीम के निरीक्षण के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी, वहीं मलबा हटाने का कार्य जारी है.

वहीं पड़ोसी पिंकी की माने तो जमींदोज हुए मकान वाले पटाखें बम बनाने का धंधा करते हैं. आरोप जांच का विषय है, लेकिन भागलपुर के जेएलएन अस्पताल मायागंज में 7 की संख्या में गंभीर रूप से घायलों की भर्ती कराया गया है. जबकि इस धमाके में 7 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं घटना स्थल पर रेस्क्यू जारी है मृतक की संख्या और भी बढ़ सकती है.

मौके पर भागलपुर रेंज के डीआईजी सुजीत कुमार, जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, एसएसपी बाबु राम समेत तमाम रेस्क्यू दस्ता ऑपरेशन में जुटी हुई है. मकान तीन मंजिला था. जबरदस्त बम धमाके से पूरे मकान के क्षतिग्रस्त हो गया है मलबे के अंदर काफ़ी सारे लोग दबे हो सकते हैं. फिलहाल घटना को लेकर भागलपुर पुलिस कुछ बोलने से बचते नजर आ रही है. लेकिन पड़ोसी की दर्द भरी दास्तां सामने आ रही है.

वहीं इस मामले में भागलपुर के वरीय पुलिस अधीक्षक बाबु राम ने कहा कि-अभी तक 7 लोगो की मृत्य हो चुकी है. जबकि 11 लोग इलाजरत हैं, घटना का कारण सम्भवतः पटाखा मटेरिल से विस्फोट हुआ लगता है लेकिन यह जांच का विषय है. मिली जानकारी के मुताबिक पीड़ित परिवारों में से एक परिवार पटाखा बनाने का काम करता था. जिसके घर मे पहले भी विस्फोट की घटना हो चुकी है. उसी के घर मे विस्फ़ोटक पदार्थ में विस्फोट हुआ प्रतीत होता है. बम डिस्पोजल टीम तथा एफएसएल टीम के निरीक्षण के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी, फिलहाल मलबा हटाने का कार्य जारी है.

Related Post

12 साल के तुषार की अपहरण के बाद हत्याः 6 बहनों ने खोया अपना इकलौता भाई, परिवार में छाया मातम

Posted by - मार्च 20, 2023 0
जानकारी के मुताबिक, मामला पटना जिले के बिहटा का है। तुषार का अपहरण 16 मार्च को हुआ था। बताया जा…

बाकरगंज सोना लूट कांड में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 9 किलो सोना के साथ 5 अपराधी गिरफ्तार

Posted by - जनवरी 24, 2022 0
  राजधानी पटना के बाकरगंज सोना लूट कांड में संलिप्त चार अपराधियों को पटना पुलिस ने जहानाबाद से गिरफ्तार कर…

अपराधियों का मनोबल सातवें आसमान पर पहुंचा, BJP नेता से 2 करोड़ की रंगदारी डिमांड की??

Posted by - जुलाई 2, 2021 0
बिहार में इन दिनों अपराधियों का मनोबल सातवें आसमान पर पहुंच चूका है. अपराधी ना केवल आम लोगों को बल्कि…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp