बाकरगंज सोना लूट कांड में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 9 किलो सोना के साथ 5 अपराधी गिरफ्तार

72 0

 

राजधानी पटना के बाकरगंज सोना लूट कांड में संलिप्त चार अपराधियों को पटना पुलिस ने जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उनके पास से 9 किलो सोना भी बरामद कर लिया है

पटना. राजधानी पटना के बाकरगंज में हुए 14 करोड़ सोना लूट मामले में पटना पुलिस को सोमवार को एक बड़ी सफलता मिली है. पटना एसएसपी मानव जीत सिंह ढिल्लो ने पूरे मामले की खुलासा करते हुए कहा कि इस मामले में चार अपराधियों की संलिप्तता थी. पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है. एसएसपी का कहना है कि इस लूट कांड की साजिश जहानाबाद में रची गई थी.

पटना एसएसपी ने घटना के संबंध में बताया की इस लूट कांड की साजिश जहानाबाद में रची गई थी. आभूषण कारोबारी का बेटा नितेश स्मैकियर ने इसको प्लान किया था. नितेश ने ही उन्हें पटना के आभूषण कारोबारी एसएस ज्वेलर्स के बारे में जानकारी दी थी और इस लूट कांड में लाइनर की भूमिका अदा किया था. इस लूट कांड में जहानाबाद के साधु और राजू केवट के अलावा पटना के सोनू, आकाश भी शामिल थे. पटना एसएसपी ने बताया कि इस लूट कांड को अंजाम देने के लिए जनवरी महीने में दो बार रेकी की गई थी. पटना पुलिस की मानें तो अपराधी आभूषण के कारोबारी बनकर एसएस ज्वेलर्स में घुसे थे.

दो पिट्ठू बैग और एक झोला लेकर आए थे

पुलिस का कहना है कि अपराधी लूट पाट के बाद आभूषण को अपने साथ ले जाने के लिए दो पिट्ठू बैग और एक झोला लेकर आए थे. इसमें से एक पिट्ठू बैग घटना के दिन ही बरामद कर लिया गया था जबकि दूसरा पिट्ठू बैग पटना के संपतचक इलाके से सोनू नामक अपराधी के मां बाप के घर से बरामद किया गया है. पटना पुलिस ने कुल 9 किलोग्राम सोना जब्त किया है जबकि कारोबारी द्वारा 35 किलोग्राम सोना लूट की बात कहे जाने पर एसएसपी ने उनसे पिछले 5 सालों का हिसाब मांगा है और साथ ही उनके द्वारा दिए जाने वाले जीएसटी से संबंधित कागजात की भी भी मांग की है ताकि 35 किलोग्राम सोने कि लूट की सत्यता की परख हो सके.

फॉर्च्यूनर गाड़ी पर घुमते थे पकड़े गए अपराधी

एसएसपी ने बताया कि लूट पाट में संलिप्त अपराधी घुमने फिरने के लिए फॉर्च्यूनर गाड़ी का उपयोग किया करते थे. जिस पर भारत सरकार का बोर्ड भी लगा था. पटना के ही कोतवाली थाना क्षेत्र से यह गाड़ी चोरी चली गई थी. पुलिस ने अपराधियों के पास से चोरी के दो फोर व्हीलर और 5 बाइक भी बरामद किया है. पुलिस ने अपराधियों इनके पास से तीन पिस्टल भी जब्त किया है. एसएसपी के मुताबिक घटना के लाइनर को छोड़कर सभी अपराधियों का पुराना क्रिमिनल रिकॉर्ड रहा है.

Related Post

 पटना के पत्रकारनगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, विधायक के भाई को मारी गोली, एक की मौत दूसरे की हालत गंभीर

Posted by - मई 31, 2022 0
PATNA: राजधानी पटना से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पत्रकार नगर थाना क्षेत्र में मर्डर से…

भोजपुरी सिंगर निशा उपाध्याय ली गई हिरासत में, कार से कारोबारी को लगा धक्का, गई जान

Posted by - नवम्बर 17, 2022 0
एकमा में एक तेज रफ्तार कार ने एक कारोबारी को रौंद डाला। कार भोजपुरी सिंगर निशा उपाध्याय की थी। इस…

मोतिहारी पुलिस द्वारा 12 कांडों के दुर्दांत अपराधियों की गिरफ्तारी

Posted by - अगस्त 27, 2022 0
मोतिहारी: पुलिस अधीक्षक डॉ• कुमार आशीष, भा•पु•से• के सशक्त नेतृत्व में मोतिहारी पुलिस द्वारा कुख्यात अमन सिंह, केशव कुमार एवं…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp