बिक्रम विधानसभा की पूर्व प्रत्याशी, डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी ने बिक्रम के शिशमंडल के साथ बिक्रमट्रामासेंटर के पुनरुद्धार के सिलसिले में केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री (भारत सरकार), माननीया डॉ० भारती प्रवीण पवार जी, से मुलाकात की।

507 0

डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी ने कहा कि शिष्टमंडल द्वारा  माननीया मंत्री जी को ट्रामासेंटर की वस्तुस्थिति से पूर्णतः अवगत कराया गया तथा कलमसत्याग्रह के द्वारा एकत्रित  हस्ताक्षर को संलग्न कर इसके पुनरुद्धार के लिए उन्हें आवेदन सौंपा गया। माननीया मंत्री जी ने ट्रॉमा सेंटर के लिए खरीदी गई उपकरणों, जैसे मशीनें, बेड्स, एंबुलेंस इत्यादि के हालात के विषय में जानकारी ली। शिष्टमंडल ने इन सबकी जर्जर स्थिति से उन्हें अवगत कराया, जिसपर माननिया मंत्री जी ने आश्चर्य प्रकट किया। शिष्टमंडल के द्वारा उनसे अनुरोध किया गया की 18 वर्षों से बनकर तैयार ट्रॉमा सेंटर को सिर्फ मान्यता देना है ताकि वहां जरूरी मशीनों की खरीदारी और डॉक्टर्स के अपॉइंटमेंट की प्रक्रिया यथाशीघ्र संपन्न हो सके, जिससे बिक्रम तथा उसके आस पास के चार-पांच जिलों में दुर्घटनाओं से हो रहे मौतों से लोगों को बचाया जा सके।

शिष्टमंडल ने माननीया मंत्री जी से अनुरोध किया कि इस “ट्रामा सेंटर” का पुनरुद्धार आपके कार्यकाल में अगर पूर्ण हो जाए तो बिक्रम विधानसभा के साथ साथ उसके आस पास के पांच जिले आपके ऋणी रहेंगे। माननीय मंत्री जी ने शिष्टमंडल को आश्वस्त किया वे बहुत जल्द इस पर संज्ञान लेंगी और पूर्ण प्रयास करेंगी की यह जितना जल्दी शुरू हो जाए। उन्होंने कलम सत्याग्रह के माध्यम से एकत्रित हस्ताक्षर और रिपोर्ट, जो अलग अलग दैनिक समाचार पत्रों में छपी थी, उसे भी देखा और आपका अपने ट्रॉमा सेंटर के प्रति उत्साह और चाहत की सराहना की।

डॉ० ममतमयी प्रियदर्शिनी जी के साथ शिष्टमंडल में बिक्रम प्रखंड से श्री नवलेश शर्मा जी (ग्राम: बराह) तथा नौबतपुर प्रखंड से श्री सत्येन्द्र सिंह जी (ग्राम: वीरपुर), क्रमशः बिक्रम और नौबतपुर का प्रतिनिधत्व कर रहे थे।

डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी जी ने बिक्रम विधानसभा की जनता से कहा कि पिछले 7 महीने में ट्रॉमा सेंटर के पुनरुद्धार के लिए आपने मेहनत करके जो हमारा हौसला बढ़ाया है, वह मेरी शक्ति है और आश्वस्त रहें कि आपके साथ मिलकर अपने ट्रॉमा सेंटर को शुरू कराने के लिए जितनी मेहनत करनी होगी हम करेंगे। आपका बहुत शुक्रिया।

Related Post

CM की रैली पर चिराग पासवान का तंज,नीतीश को बिहार में कोई सुनता नहीं और वह बनारस जाएंगे

Posted by - दिसम्बर 10, 2023 0
पटना: लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक बार फिर हमला बोला है।…

बजट 2022-23 नौजवानों और किसानों के लिए अत्यंत लाभदायकः मंगल पांडेय

Posted by - फ़रवरी 1, 2022 0
केंद्र सरकार की दूरदर्शी पहल देश के विकास में मील का पत्थर साबित होगा पटना। स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय…

मोदी जी ने हर क्षेत्र में ऐसा प्लेटफार्म बनाया है जिससे आप विश्व के साथ स्पर्धा कर पाओ : अरविन्द सिंह

Posted by - मई 10, 2022 0
पटना, 10 मई : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है कि मोदी जी ने…

नीतीश कुमार की पैक्स नीति ने बिहार में कृषि क्रांति लाई : प्रो. रणबीर नंदन

Posted by - मई 18, 2022 0
पटना: जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व विधान पार्षद प्रो. रणबीर नंदन ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp