, बिक्रम विधानसभा की पूर्व प्रत्याशी, डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी ने शिष्टमंडल के साथ “बिक्रम ट्रामा सेंटर” के पुनरुद्धार के सिलसिले में केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री, श्री मनसुख मांडवीया जी से पुनः मुलाकात की।

148 0

, दिनांक 29/10/2021:डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी ने कहा कि हमारे द्वारा माननीय मंत्री जी को ट्रामा सेंटर की वस्तुस्थिति से एक बार पुनः अवगत कराया गया तथा 03/09/2021 को कलम सत्याग्रह के द्वारा एकत्रित हस्ताक्षर को संलग्न कर इसके पुनरुद्धार के लिए उन्हें सौंपे गए आवेदन पर फॉलोअप लिया गया। डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी ने आगे कहा कि उनके और बिक्रम के शिष्टमंडल द्वारा मंत्री जी से अनुरोध किया गया इस ट्रॉमा सेंटर को या तो स्वतंत्र मान्यता प्रदान की जाए या इसे AIIMS, Patna से जोड़ दिया जाए।  माननीय मंत्री जी ने डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी जी के साथ गए बिक्रम के शिष्टमंडल को आश्वस्त किया है कि वे बिहार के स्वास्थ्य मंत्री, श्री मंगल पांडें जी से बातचीत करके इस दिशा में जल्दी ही उचित कार्यवाही करेंगे और पूर्ण प्रयास करेंगे कि  यह जल्दी शुरू हो जाए क्योंकि यह आदरणीय और मार्गदर्शक, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपाई जी का ड्रीम प्रोजेक्ट था।  माननीय मंत्री जी ने कहा कि  इस संदर्भ में  जो भी उचित होगा हम उसपर विचार विमर्श करके कारवाई करेंगे। तत्पश्चात केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री, मंसूलहंदव जी ने ट्रॉमा सेंटर के पुनरुद्धार के लिए सौंपे गए आवेदन को मार्क करके सबंधित अधिकारी को भेजा है। उन्होंने डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी जी के साथ गए बिक्रम के शिष्टमंडल को आश्वस्त किया है कि वे स्वास्थ्य मंत्री, बिहार सरकार, से विचार विमर्श कर इस दिशा में जल्दी ही उचित कार्यवाही करेंगे क्योंकि यह आदरणीय और मार्गदर्शक, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपाई जी का ड्रीम प्रोजेक्ट था। मंत्री जी ने बिक्रम के शिष्टमंडल द्वारा स्वास्थ्य सुविधा के उन्नयन के लिए किए जा रहे निरंतर प्रयास और अपने ट्रॉमा सेंटर के प्रति उत्साह और चाहत की सराहना की।

डॉ० ममतमयी प्रियदर्शिनी जी के साथ शिष्टमंडल में बिक्रम प्रखंड से श्री नवलेश शर्मा जी (ग्राम: बराह) तथा नौबतपुर प्रखंड से श्री मृगेंद्र कुमार जी (ग्राम: चेसी), क्रमशः बिक्रम और नौबतपुर का प्रतिनिधत्व कर रहे थे।

डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी जी ने बिक्रम विधानसभा की जनता का धन्यवाद करते हुए कहा कि ट्रॉमा सेंटर के पुनरुद्धार के लिए जनता द्वारा 7 महीने तक चलाए गए  कलम सत्याग्रह ने उनका बहुत हौसला बढ़ाया है। उन्होंने जनता को आश्वस्त करते हुए कहा कि वे बिक्रम के लोगों के साथ मिलकर बिक्रम ट्रॉमा सेंटर को शुरू कराने के लिए जितना और जिस स्तर पर मेहनत करनी होगी करेंगी।

Related Post

जल्द समाप्त हो जाएगी जदयू, खंड-खंड में बंटती दिख रही पार्टी”, चिराग पासवान का दावा

Posted by - अक्टूबर 1, 2023 0
लोक जनशक्ति पार्टी रा. के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह जमुई सांसद चिराग पासवान ( Chirag Paswan) ने जनता दल यूनाइटेड (जदयू)…

बिहार विद्यालय विशिष्ट शिक्षक नियमावली के प्रारूप में हो संशोधन,विजय कुमार सिन्हा

Posted by - अक्टूबर 12, 2023 0
राज्यकर्मी बनाने के लिए सक्षमता परीक्षा अनिवार्य नहीं हो, पेंशन के सम्बंध में प्रारूप अस्पस्ट, पूर्व से चल रही कार्यवाही…

स्वर्गीय रामविलास जी की पत्नी को गाली देने वालों को छोड़ेंगे नहीं : सम्राट चौधरी

Posted by - अप्रैल 18, 2024 0
चिराग पासवान की मां को गाली दिए जाने की घटना पीड़ादायक : सम्राट चौधरी पटना, 18 अप्रैल। भाजपा के प्रदेश…

शिक्षामंत्री और के.के पाठक को शिक्षा विभाग से हटायें नीतीश कुमार- श्रवण

Posted by - जुलाई 6, 2023 0
चन्द्रशेखर और पाठक की लड़ाई में चैपट हो रही बिहार की शिक्षा व्यवस्था – श्रवण अग्रवाल राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp