बिहार के पूर्व सीएम मांझी ने कहा- शराबबंदी कानून वापस लीजिए इसे प्रतिष्ठाक का विषय मत बनाइए

86 0

नालंदा में जहरीली शराब से मौत की घटना ने एक बार फिर सियासत को गर्मी दे दी है। सत्‍ताधारी दल की सहयोगी भाजपा और हम के नेताओं ने इसको लेकर सरकार को घेरा है। अरसे से शराबबंदी कानून की समीक्षा की मांग करने वाले पूर्व सीएम जीतन राम मांझी (Former CM Jitan Ram Manjhi) ने एक बार फिर इसका राग अलापा है। मांझी ने कहा कि जब केंद्र सरकार कृषि कानून वापस ले सकती है तो फिर बिहार सरकार क्‍यों अड़ी हुई है। नीतीश कुमार जी (CM Nitish Kumar) इसे नहीं समझ पा रहे हैं। इसे अपनी प्रतिष्‍ठा का विषय बना लिए हैं। 

शराब की नीतिया पर चाहते हैं समीक्षा 

जीतन राम मांझी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि‍ माननीय नीतीश कुमार जी पता नहीं क्‍यों समझ नहीं पा रहे हैं। इसे प्रतिष्‍ठा का विषय बना लिए हैं। जब प्रधानमंत्री कृषि कानूनों को वापस ले सकते हैं तो शराब की नीति पर समीक्षा न किया जाए, यहां की बात है। समीक्षा करना ही हमलोग चाहते हैं। आज नालंदा में हुआ, कल गोपालगंज में हुआ, कहां नहीं होगी मौत, कहा नहीं जा सकता।

बिहारशरीफ की घटना नई तो नहीं है। आए दिन ऐसी घटनाएं होती रहती हैं। इसका मतलब साफ है कि सीएम के नेतृत्‍व में चल रही शराबबंदी कानून में कुछ न कुछ खामी है। पहले भी हमने कहा था कि इसकी समीक्षा होनी चाहिए। गरीब ही मरते हैं, उनपर ही केस-मुकदमा होता है। वही जेल में हैं। सुप्रीम कोर्ट ने भी कई टिप्‍पणी की है। जनता त्रा‍हि-त्राहि कर रही है। भाजपा के मुखिया भी कुछ ऐसी ही बातें बोल रहे हैं। इस नीति की समीक्षा में क्‍या दिक्‍कत है। मिलकर बात करना चाह रहे थे। समय मांगा लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हुई। पुलिस का व्‍यवहार संदेहास्‍पद है। बड़े लोगों को छोड़ देते हैं। नाम गिनाने के लिए छोटे लोगों को पकड़ लेते हैं। 

मांझी तो समीक्षा तक ही रह गए लेकिन हम के प्रवक्‍ता ने दानिश रिजवान ने कानून की वापसी की मांग कर दी है। उन्‍होंने कहा कि हमारे दल का स्‍पष्‍ट मानना है कि जब केंद्र सरकार कृ‍षि कानू वापस ले सकती है तो शराबबंदी कानून वापस लेने में बिहार सरकार क्‍यों कतरा रही है। किसी कानून की वापसी को प्रतिष्‍ठा का सवाल नहीं बनाना चाहिए। आज जिस तरह सूबे के हर जिले में जहरीली शराब बिक रही है, लोगों की मौत हो रही है। यह सरकार के उपर सवालिया निशान खड़ा कर रहा है। 

Related Post

एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी की ऐतिहासिक जीत से पं दीनदयाल उपाध्याय जी का सपना साकार हुआ : डॉ अजय प्रकाश

Posted by - जुलाई 22, 2022 0
पटना, 21 जुलाई : भावी मेयर प्रत्याशी डॉ अजय प्रकाश ने कहा है कि एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार श्रीमती द्रौपदी…

जुल्मी सरकार महिलाओं की आवाज दबाने के लिए करवाती है, बल का प्रयोगः डॉ मनोज कुमार

Posted by - नवम्बर 7, 2023 0
पटना।भारतीय जनता पार्टी के मीडिया पैनलिस्ट डॉक्टर मनोज कुमार ने आंगनबाड़ी सेविकाओं पर किए गए लाठीचार्ज व वाटर कैनन के…

कांग्रेस ने विकास एवं आधुनिकरण करने की जगह देश को रसातल पर पहुंचा दिया था – अरविन्द सिंह

Posted by - मार्च 7, 2022 0
पटना, 7 मार्च: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है कि आत्मनिर्भर एवं आधुनिक विकास…

सवाल ये की सम्राट अशोक की जयंती किसने मनानी शुरू की थी? जानिए सीएम नीतीश कुमार का जवाब

Posted by - अप्रैल 9, 2022 0
पटना। भारत के महानतम शासकों में से एक सम्राट अशोक की इन दिनों बिहार में काफी चर्चा हो रही है। मौर्य…

चिराग पासवान का नीतीश सरकार के खिलाफ हल्लाबोल, 15 फरवरी को निकालेंगे राजभवन तक मार्च

Posted by - फ़रवरी 12, 2022 0
लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी ने बताया कि चिराग पासवान 15 मार्च को राजभवन मार्च में…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp