बिहार के लाल ने एक बार फिर किया कमाल, शुभम कुमार बने UPSC परीक्षा के टॉपर.

46 0

बिहार के कटिहार जिले के शुभम कुमार ने UPSC परीक्षा में टॉप किया. सिविल सेवा परीक्षा 2020 में पहला स्थान पाने वाले शुभम कुमार ने आईआईटी बॉम्बे से बीटेक में ग्रेजुएट हैं.

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सिविल सर्विस परीक्षा, 2020 में टाॅपर बनने पर बिहार के कटिहार निवासी शुभम कुमार को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि इनकी सफलता ने एक बार फिर से बिहार का गौरव बढ़ाया है. शुभम लाखों युवाओं की प्रेरणा हैं. कटिहार के शुभम को IAS टॉपर होने पर बिहार के उप मुख्य मंत्री तार किशोर प्रसाद ने भी बधाई दी है.

संघ लोक सेवा आयोग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, सिविल सेवा परीक्षा 2021 (सीएसई) में शुभम कुमार ने पहला स्थान हासिल किया है. वहीं, ओवरऑल सेकेंड रैंक हासिल करने वाली जागृति अवस्थी महिला उम्मीदवारों में टॉपर हैं. उन्होंने एमएनआईटी, भोपाल से बीटेक (इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग) में पढ़ाई की है.

रिजल्ट अधिसूचना में कहा गया है कि संघ लोक सेवा आयोग द्वारा जनवरी, 2021 में आयोजित सिविल सेवा परीक्षा, 2020 के लिखित भाग और अगस्त-सितंबर, 2021 में आयोजित व्यक्तित्व परीक्षण के लिए साक्षात्कार के परिणाम के आधार पर, योग्यता के क्रम में नियुक्ति के लिए कुल 761 उम्मीदवारों की सिफारिश की गई है. इस परिणाम के माध्यम से भारतीय प्रशासनिक सेवा; भारतीय विदेश सेवा; भारतीय पुलिस सेवा; तथा केंद्रीय सेवाएं, समूह ‘ए’ और समूह ‘बी’ में नियुक्ति के लिए सिफारिश की गई है.

Related Post

केजरीवाल पर CBI की कार्रवाई से भड़के नीतीश , कहा- सभी कार्रवाइयों का जवाब देंगे दिल्ली CM

Posted by - अप्रैल 15, 2023 0
पत्रकारों से बातचीत में आबकारी नीति मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई द्वारा अरविंद केजरीवाल को समन किए जाने के…

बेगूसराय में गैस सिलेंडर फटने की दुर्घटना में 2 बच्चों की हुयी मौत पर मुख्यमंत्री मर्माहत, पीड़ित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की

Posted by - जून 14, 2022 0
प्रत्येक मृतक के शोक संतप्त परिवार को 4-4 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान अविलंब उपलब्ध कराने का निर्देश पटना, 14 जून…

विधानसभा भंग कर जनादेश प्राप्त करने के बाद रोजगार सृजन कर दिखाएं नीतीश : विजय सिन्हा

Posted by - अक्टूबर 22, 2022 0
एनडीए काल में चयनित कर्मचारियों को नियुक्त पत्र बांटकर सरकार बजवा रही तालियां: विजय सिन्हा सरकार अपराध और भ्रष्टाचार पर…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp