बिहार में अब खत्म हो गया है NDA MLC की सीटें नहीं मिलने से नाराज हुए,मुकेश सहनी

43 0

बिहार सरकार के मंत्री और वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने सीटों के बंटवारे के नाराज होकर कहा है कि बिहार विधान परिषद की सभी 24 सीटों पर वीआईपी पार्टी चुनाव लड़ेगी. सहनी ने कहा कि बिहार में एनडीए महज बीजेपी-जेडीयू तक ही सीमित रह गया है.

पटना. बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर बिहार में एनडीए (NDA) में घमासान छिड़ गया है. वीआईपी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार सरकार मे मंत्री मुकेश सहनी ने कहा है कि बिहार में एनडीए खत्म हो गया है.  सहनी ने आरोप लगाया कि यह केवल बीजेपी और जदयू का एनडीए बनकर रह गया है. साहनी ने कहा कि उनकी पार्टी बिहार विधान परिषद की सभी 24 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और यह लड़ाई अब बहुत आगे तक जाएगी.

निषाद आरक्षण की वकालत करते हुए मुकेश सहनी ने कहा कि वो निषाद आरक्षण की मांग बराबर करते रहे हैं और यह लोगों को नागवार गुजर रहा है. बीजेपी का बगैर नाम लिए हुए मुकेश साहनी ने कहा कि कुछ लोग निषाद समाज के वोट बैंक को अपनी जागीर समझ रहे हैं और यह उनका बहुत बड़ा भ्रम है. मुकेश सहनी ने कहा कि उनकी और जीतन राम मांझी दोनों की पार्टियों ने बिहार में एनडीए सरकार को बनाने में उस वक्त सहयोग दिया है जबकि विपक्ष की तरफ से उन्हें सभी विधायकों को मंत्री और राज्यपाल कोटे की विधान विधान परिषद की 12 सीटो में से 6 सीट देने का वायदा किया गया था.

मुकेश सहनी ने खुद की तुलना राजा हरिश्चंद्र से की और कहा कि वो पहले भी हरिश्चंद्र थे और आज भी हरिश्चंद्र हैं. भाजपा नेताओं को इशारों इशारों में मुकेश सहनी ने हिटलर बताते हुए कहा कि ऐसे लोग मुकेश सहनी और उनकी पार्टी को मिट्टी में मिलाने की कोशिशों में लगे हैं लेकिन ऐसा होने वाला नहीं है. मुकेश सहनी ने यह भी कहा कि लोगों को यह भ्रम नहीं होना चाहिए कि वह जो कह देंगे, वही हो जाएगा. मेरे जैसे लोग उनके पीछे चलने वाले नहीं हैं.

मुकेश सहनी ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि आप सामान्य वर्ग के लिए तीन घंटे में आरक्षण लागू कर सकते हैं तो निषाद जाति के लोगों के लिए आरक्षण क्यों नहीं लागू कर सकते हैं. सहनी ने कहा कि अगर मैं अपने समाज के हक के लिए लड़ाई लड़ रहा हूं तो इससे आपको क्यों आपत्ति है. हम संघर्ष करने वाले लोग हैं और हमें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई इसको किस रूप में लेता है.

पशुपति कुमार पारस को एनडीए की एक सीट दिए जाने पर मुकेश सहनी ने कहा कि उनकी क्या बात करनी है जिन्हें केंद्र में मंत्री भी बना दिया गया है. तेजस्वी यादव द्वारा मुकेश सहनी को एक भी सीट नहीं दिए जाने पर दिए गए बयान पर मुकेश सहनी ने कहा कि अगर वह चिंता जाहिर कर रहे हैं और शुभ चिंतक बन रहे तो इसके लिए उनको मैं धन्यवाद देता हूं. उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव ने जो गलती की है तो उन्हें सुधार करना चाहिए. हालांकि  मुकेश साहनी ने भाविष्य की राजनीति का फिलहाल खुलासा करने से मना किया और कहा कि आगे आगे देखिए होता है क्या.

Related Post

विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश में जुटा सत्ता पक्ष – विजय कुमार सिन्हा

Posted by - नवम्बर 22, 2022 0
नेता प्रतिपक्ष की सुरक्षा एवं प्रोटोकॉल से सरकार कर रही खिलवाड़- नेता प्रतिपक्ष बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री विजय…

मोदी जी ने तकनीक के माध्यम से वह कर दिखाया जिसकी कल्पना कभी किसी विपक्षी पार्टी ने नहीं की थी: अरविन्द सिंह

Posted by - जून 12, 2022 0
पटना, 12 जून : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है कि मा प्रधानमंत्री श्री…

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के प्रयास से इटाढी, चौसा और रघुनाथपुर ओवरब्रिज की प्रशासनिक बाधाएं खत्म– जल्दी पूरा होंगे सभी प्रोजेक्ट

Posted by - दिसम्बर 28, 2021 0
अश्विनी चौबे ने पैसेंजर ट्रेनों को कोरोना पूर्व के स्थिति में बहाल करने और पटना–मुंडेश्वरी रेल मार्ग को पूर्व के…

सरपंच पति दिनेश राम की हत्या की जाँच के लिये एस.आई.टी का गठन हों- विजय सिन्हा

Posted by - जनवरी 3, 2023 0
ग्रामीणों का आरोप, शराब माफिया ने की सरपंच पति की हत्या दारु बालू माफियाओं का पुलिस से मिलीभगत की हो…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp