बिहार में कोरोना हुआ जानलेवा, दो दिनों में 10 लोगों की मौत, एक्टिव केस 25 हजार के पार

70 0

नए कोरोना मरीजों की बात करें तो राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना के 5908 नए मरीज मिले हैं. इसमें केवल पटना में 2202 मरीज मिले हैं. ऐसे में राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 25051 हो गई है.

बिहार में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) जिस तेजी से फैल रहा है, उसने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और सरकार को चिंता में डाल दिया है. वहीं, अब धीरे-धीरे कोरोना संक्रमण जानलेवा होते जा रहा है. बीते 24 घंटे की बात करें तो राज्य में कोरोना से पांच लोगों की मौत हो गई है. इनमें से चार लोगों की मौत पटना के अलग-अलग अस्पतालों में हुई है. जबकि एक की मौत भागलपुर में हुई है. सभी मृतक पहले से भी गंभीर बीमारी से ग्रसित थे. वहीं, सोमवार को भी पांच लोगों के मौत की सूचना थी.

संक्रमितों का आंकड़ा 25 हजार के पार

वहीं, नए कोरोना मरीजों की बात करें तो राज्य में बीते 24 घंटे में कोरोना के 5908 नए मरीज मिले हैं. इसमें केवल पटना में 2202 मरीज मिले हैं. उसके बाद सबसे अधिक गया 160, समस्तीपुर में 249, सुपौल में 77, मुजफ्फरपुर में 264, सारण में 122, जहानाबाद में 132, बेगूसराय में 162, दरभंगा में 232 नए मरीज सामने आए हैं. ऐसे में राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 25051 हो गई है

स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को की गई पीसी में बताया गया कि राज्य में फिलहाल पॉजिटिविटी रेट तीन प्रतिशत से कम है. हालांकि, पटना में ये 20 प्रतिशत से भी अधिक है. यानि देख जाए तो राजधानी पटना का हर पांचवां शख्स कोरोना संक्रमित है. उन्होंने बताया कि 20 से 40 साल की उम्र वाले लोग राज्य में ज्यादा संक्रमित हो रहे हैं. वहीं, महिलाओं की तुलना में पुरुष ज्यादा संक्रमित हो रहे हैं.

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना संक्रमण को देख हुए नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. इसके साथ ही स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालयों को भी छात्रों के लिए बंद कर दिया गया है. केवल इनके कार्यालय को खुला रखने का निर्देश दिया गया है. ताकी परीक्षा संबंधी काम का निष्पादन किया जा सके. इधर कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद जेडीयू और आरजेडी के दफ्तर को भी बंद कर दिया है. वहीं विधानसभा सचिवालय को भी बंद रखने का फैसला लिया गया है.

.

Related Post

मुख्यमंत्री ने अपनी माताश्री स्व० परमेश्वरी देवी की पुण्य तिथि पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की

Posted by - जनवरी 1, 2022 0
पटना, 01 जनवरी 2022 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने अपनी माताश्री स्व० परमेश्वरी देवी जी की पुण्य तिथि के…

मुख्यमंत्री ने समाधान यात्रा के क्रम में पटना जिले की समीक्षात्मक बैठक की

Posted by - फ़रवरी 16, 2023 0
पटना, 16 फरवरी 2023 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज समाधान यात्रा के क्रम में सम्राट अशोक कन्वेंशन केन्द्र…

विकास के झूठे वादे और जीत के खोखले दावे करने वालों के झांसे में नही आएगी नबही पंचायत की जनता : भाई कल्लू जी

Posted by - अक्टूबर 7, 2021 0
 ( सिद्धार्थ मिश्रा ) पटना : बिहार में पंचायत समिति चुनाव के तीसरा चरण में होनेवाले मतदान को लेकर सभी…

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का किया उद्घाटन

Posted by - दिसम्बर 15, 2021 0
पटना, 14 दिसम्बर 2021 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज विकास भवन में स्वास्थ्य विभाग के कमांड एंड कंट्रोल…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp