बिहार में शिक्षा का इस्लामीकरण किया जा रहा है : डॉ मनोज कुमार

72 0

पटना, 28 नवम्बर : भारतीय जनता पार्टी के मीडिया पैनलिस्ट डॉ मनोज कुमार ने कहा है कि बिहार में शिक्षा विभाग की छुट्टी 2024 का कैलेंडर जारी कर बिहार सरकार ने हिंदू पर्व-त्योहार की छुट्टियों यथा जन्माष्टमी,रक्षा बंधन ,शिवरात्रि आदि को स्कूलों में रद्द कर दिया है। हिंदुओं को जातियों में बाँटों और अल्पसंख्यकों के तुष्टिकरण से वोट की राजनीति के तहत इस्लामिक तुष्टीकरण बिहार में की जा रही है जन्माष्टमी, राखी,तीज, जितिया की छुट्टी खत्म की गई है जो हिन्दू को अपमानित किया गया है।

सरकारी स्कूलों के लिए वर्ष 2024 को लेकर नया अवकाश तालिका जारी की गई हैं। श्री केके पाठक ने छुट्टियों को लेकर फिर से नया प्रयोग किया है अब ग्रीष्मावकाश में शिक्षकों और एचएम की छुट्टियां रद्द कर दी। ग्रीष्मावकाश अब बढ़ाकर 30 दिनों का किया गया सिर्फ बच्चों को ही मिलेगी गर्मी की छुट्टियां।

हिन्दूओं के महत्वपूर्ण त्योहारों रक्षाबंधन,जन्माष्टमी,विश्वकर्मा पूजा,मकर संक्रांति,नागपंचमी,महाशिवरात्रि,वसंत पंचमी,तीज,जीवित्पुत्रिका की छुट्टियां खत्म की गई अब हिंदुओं के इन त्योहारों में खुले रहेंगे स्कूल।

डॉ मनोज कुमार ने कहा कि मुस्लिम तुष्टीकरण के तहत बकरीद की बढाई गई हैं छुट्टियां 2023 में बकरीद में दो छुट्टियां थी अब 2024 में 3 छुट्टियां मिलेगी, ईद उलफितर में भी मिलेगी तीन छुट्टियाँ। ईद उलफितर में 2023 में सिर्फ एक दिन की थी छुट्टी थी अब 2024 में ईद में तीन दिनों की छुट्टियां घोषित कि मुहर्रम में भी अब दो दिनों की छुट्टियां घोषित 2023 में मुहर्रम में सिर्फ एक दिन की छुट्टी घोषित थी।

वहीं दूसरी ओर हिंदुओं के प्रमुख त्योहार दुर्गा पूजा की छुट्टियों में भी की गई कटौती। गर्मी की छुट्टी अब अप्रैल से ही शुरू होगी, जून के बदले अब 15 अप्रैल से 15 मई तक होगी गर्मी छुट्टी गर्मी छुट्टी के दौरान भी पैरेंट्स टीचर मीटिंग आयोजित होगी। ग्रीष्मावकाश में अब बच्चों को कहीं पिकनिक पर नहीं ले जा सकते हैं।

अब बिहार की जनता चुप बैठने वाली नहीं है और शिक्षक भी चुप बैठने वाले नहीं है बिहार को इस्लामीकरण करने की बिहार सरकार की जो मनसा है उसे बिहार की जनता रोकेंगे।

Related Post

राहुल गाँधी द्वारा इलेक्टोरल बांड्स को घोटाला कहना मानसिक दिवालियेपन का परिचायक- डॉ भीम सिंह

Posted by - अप्रैल 7, 2024 0
पटना: 7 अप्रैल 2024: बिहार भाजपा उपाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद डॉ. भीम सिंह ने राहुल गाँधी के उस वक्तव्य को…

अमिताभ बच्चन के जन्मदिवस के अवसर ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस ने दी संगीतमय प्रस्तुति

Posted by - अक्टूबर 12, 2023 0
भारतीय सिनेमा जगत के सबसे प्रभावशाली नायकों में शुमार हैं अमिताभ बच्चन : राजीव रंजनअमिताभ बच्चन ने लाखों-करोड़ों दर्शकों के…

KIIT को टाइम्स हायर एजुकेशन यंग यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2022 में मिली एक और अंतर्राष्ट्रीय उपलब्धि

Posted by - फ़रवरी 18, 2022 0
भुवनेश्वर: कलिंग इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल टेक्नोलॉजी (KIIT) डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी को टाइम्स हायर एजुकेशन (THE) यंग यूनिवर्सिटी रैंकिंग 2022…

आई.आई.टी गौहाटी और बी.आई.टी. पटना 12 नवंबर को सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए आयोजित करेगा पटना में ऑडिशन

Posted by - नवम्बर 7, 2022 0
पटनाः बिहार की धरती पर प्रतिष्ठित संस्थान आई.आई.टी. गौहाटी की संस्था‘अलचिरंगा’ द्वारा एक 12 नवंबर को पटना में ऑडिशन टेस्ट…

राष्ट्रमंडल खेल 2022 में भारत के लिये जूडो में ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर मुख्यमंत्री ने विजय कुमार यादव को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं

Posted by - अगस्त 2, 2022 0
पटना,• मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेल 2022 में भारत के लिये जूडो में ब्रॉन्ज…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp