भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना

52 0

पटना:बिहार में नीतीश कुमार नीत सरकार पर सोमवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने फिर से हमला बोला। भाजपा को अपने गठबंधन सहयोगी जद (यू) की उस मांग से नाराज बताया जा रहा है, जिसमें वह केंद्र से राज्य को विशेष दर्जा देने की मांग कर रहा है। पश्चिम चंपारण से लोकसभा सदस्य जायसवाल ने एक लंबी फेसबुक पोस्ट में कहा कि बिहार को पहले से ही महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों की तुलना में अधिक केंद्रीय सहायता मिल रही है, जोकि जनसंख्या के मामले में लगभग समान आकार के हैं।

पटना, बिहार में नीतीश कुमार नीत सरकार पर सोमवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने फिर से हमला बोला।

भाजपा को अपने गठबंधन सहयोगी जद (यू) की उस मांग से नाराज बताया जा रहा है, जिसमें वह केंद्र से राज्य को विशेष दर्जा देने की मांग कर रहा है।

पश्चिम चंपारण से लोकसभा सदस्य जायसवाल ने एक लंबी फेसबुक पोस्ट में कहा कि बिहार को पहले से ही महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों की तुलना में अधिक केंद्रीय सहायता मिल रही है, जोकि जनसंख्या के मामले में लगभग समान आकार के हैं।

उन्होंने राज्य की कुछ कमियों की ओर भी इशारा किया, जिसमें संसाधनों का पूरी तरह उपयोग नहीं किये जाने, उद्यमिता विरोधी रवैये और जनसंख्या नियंत्रण नीति को आगे बढ़ाने की अनिच्छा की ओर इशारा किया।

हालांकि, जायसवाल ने अपनी पोस्ट में किसी का नाम नहीं लिया।

भाजपा के पूर्व मुख्य सचेतक ने पिछले सप्ताह लोकसभा में जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह क्षेत्र नालंदा से पार्टी के सांसद कौशलेंद्र कुमार द्वारा उठाए गए सवालों का स्क्रीनशॉट भी संलग्न किया।

जद (यू) के सांसदों ने जानना चाहा था कि क्या नरेंद्र मोदी सरकार हाल ही में नीति आयोग द्वारा औद्योगिक एवं आर्थिक रूप से पिछड़े के तौर पर पहचाने गए बिहार और अन्य राज्यों को जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और पूर्वोत्तर राज्यों की तर्ज पर ”विशेष राज्य का दर्जा” देने पर विचार करेगी।

वर्ष 2005 में सत्ता में आने के बाद से नीतीश कुमार के लिए राज्य को विशेष दर्जे की मांग एक राजनीतिक मुद्दा रही है।

Related Post

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने वैष्णो देवी मंदिर में हुई हादसा पर गहरा दुःख व्यक्त किया केंद्र और राज्य सरकार प्रभावित लोगों के सहायता के लिए तत्पर– अश्विनी चौबे

Posted by - जनवरी 1, 2022 0
पटना, 1 जनवरी,2021 केंद्रीय पर्यावरण ,वन एवं जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे…

महागठबंधन पर बरसे मुकेश सहनी, कहा- हमारी लड़ाई बीजेपी से नहीं, बल्कि महागठबंधन से है

Posted by - नवम्बर 17, 2022 0
कुढ़नी के बाद लोकसभा में भी अब आजमाएंगे किस्मत भूमिहार को एक सीट देने का वादा किया। वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने…

प्रशांत किशोर का फिर CM नीतीश पर हमला, कहा उनके करीबी अफसर और मंत्री खुद पीते हैं शराब

Posted by - दिसम्बर 23, 2022 0
प्रशांत किशोर ने कहा कि पदयात्रा के दौरान हमने देखा लोग गांव में आसानी से शराब पी रहे हैं। नीतीश…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp