भारत जीत से केवल 6 विकेट दूर, चौथे दिन भी गेंदबाजों का दबदबा

92 0

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन में खेला जा रहा है. जिसमें टीम इंडिया जीत से केवल 6 विकेट दूर है. चौथे दिन खेल समाप्ति पर दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 4 विकेट पर 94 रन था. 

सेंचुरियन टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 4 विकेट पर 94 रन बना लिए हैं। मेजबान टीम को जीत के लिए 211 और भारत को 6 विकेट की जरूरत है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैच की सीरीज का पहला टेस्ट सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जा रहा है। चौथे दिन का खेल खत्म हो गया है और 305 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही मेजबान टीम जीत से 211 रन दूर है और भारत को 6 विकेट की जरूरत है।

दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 4 विकेट पर 94 रन बना लिए हैं। मेजबान कप्तान डीन एल्गर 52 रन बनाकर नाबाद हैं। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह 2 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। इसके अलावा मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को 1-1 सफलता मिली है

चौथे दिन का खेल खत्म, भारत जीत से 6 विकेट दूर

सेंचुरियन टेस्ट के चौथे दिन का खेल खत्म हो चुका है। दक्षिण अफ्रीका को भारत ने जीत के लिए 305 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में मेजबानों ने 4 विकेट पर 94 रन बना लिए हैं। अफ्रीका को जीत के लिए अब 211 रनों की जरूरत है वहीं भारत जीत से 6 विकेट दूर है। भारत के लिए दूसरी पारी में अभी तक जसप्रीत बुमराह ने 2 और शमी व सिराज ने 1-1 सफलता हासिल की है।

बुमराह ने दिलाई भारत को तीसरी सफलता

जसप्रीत बुमराह ने लंबे इंतजार के बाद भारत को तीसरी सफलता दिला दी है। उन्हें रॉसी वैन्डर डुसेन को वापस पवेलियन का रास्ता दिखाया। भारत अब जीत से 7 विकेट दूर है। दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 305 रनों का लक्ष्य मिला है।

बुमराह की गेंद पर डुसेन ने जड़ा चौका

जसप्रीत बुमराह 20वां ओवर लेकर आए। उनकी पहली गेंद पर वान डेर डुसेन ने चौका जड़ दिया। बुमराह की गेंद मिडिल और लेग स्टंप पर अंदर आ रही थी। डुसेन ने कलाइयों का कमाल दिखाया और फाइन लेग सीमा रेखा की ओर मोड़ दिया। इस चौके के साथ मेजबान टीम के 50 रन पूरे हो गए।

South Africa 197(62.3)& 94/4(40.5)  India   327(105.3)& 174(50.3)

पंत ने लपका कीगन का कैच

सिराज ने कीगन पीटरसन को पवेलियन भेजकर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। विकेट लेने के बाद सिराज ने एक बार फिर रोनाल्डो के अंदाज में जश्न मनाया। सिराज ने यह गेंद क्रॉस सीम से आगे डाली थी। ऑफ स्टंप पर, अंदर आ रही गेंद के लिए खेल रहे थे, स्ट्रेट ड्राइव करना चाहते थे पीटरसन, लेकिन गेंद ने पड़कर कांटा बदला, बाहर निकली और बल्ले के बाहरी किनारे को चूमती हुई गई पंत के दस्तानों में पहुंच गई। इसके साथ ही भारत को दूसरी सफलता मिल गई।

ऋषभ पंत ने बावुमा के अलावा दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर को भी आउट किया, जिन्हें जसप्रीत बुमराह ने एक रन के निजी स्कोर पर वापस पवेलियन भेजा. वियान मुलडर भी 12 रन पर कैच आउट हुए, जो तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के शिकार हुए. इस बीच, पंत खेल के पारंपरिक प्रारूप में विकेट के पीछे 100वां कैच लपकने वाले छठे भारतीय विकेटकीपर बन गये.

इस सूची में एम एस धोनी, सैयद किरमानी, किरण मोरे, नयन मोंगिया और रिद्धिमान साहा के नाम शामिल हैं. इसमें सूची में भारत के पूर्व कप्तान धोनी 294 आउट के साथ सबसे ऊपर हैं. इस बीच, खेल के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को एक ही दिन में 197 रन पर ऑल आउट कर दिया. दूसरी पारी शुरू करते हुए टीम इंडिया ने एक विकेट के नुकसान पर 16 रन बना लिए हैं.

Related Post

ईडन गार्डन में विराट का विराट रूप देखने को मिला,साउथ अफ्रीका को बुरी तरह हराकर गरजे रोहित

Posted by - नवम्बर 5, 2023 0
भारतीय टीम ने कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स मैदान पर साउथ अफ्रीका को वनडे विश्व कप के मुकाबले में 243…

विवेकानंद जी की जयंती पर ऑनलाइन शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन: सतीश राजू

Posted by - जनवरी 11, 2022 0
पटना: स्वामी विवेकानंद जी के जयंती के अवसर पर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ पूरे प्रदेश में ऑनलाइन शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp