भावी प्रत्याशी रेखा देवी बराबर कर रही है जनता से जनसंपर्क,विकाश के मुददा को ले कर.

60 0

कोरियावाँ (फुलवारी प्रखंड) पंचायत की भावी प्रत्याशी रेखा देवी. ने सोमवार को आयोजित पदयात्रा के दौरान कोरियावाँ पंचायत की जनता से समर्थन मांगा।

इस दौरान पंचायत की भावी प्रत्याशी रेखा देवी ने कई मोहल्ला में पहुंचकर विकास का वादा किया। पंचायत की भावी प्रत्याशी रेखा देवी ने कहा कि पंचायत में सड़क की स्थिति  जो जर्जर है उसे जितने के बाद सबसे पहले ठीक करायेगी.

आज जनसंपर्क के दौरान भावी प्रत्याशी रेखा देवी ने कही की गाव के एक भी घरों में शौचालय नहीं है। इसपर आज तक कोई भी पदाधिकारी ने ध्यान नहीं दिया। सिंचाई के लिए इन लोगों को भगवान के भरोसे रहना पड़ता है। इसकी जानकारी ग्रामीणों को नहीं मिल पाती है। स्वास्थ्य के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती है। जनवितरण प्रणाली एवं विद्यालय की स्थिति भी काफी गंभीर है। विद्यालय सही समय पर नहीं खुलते हैं। बेरोजगारी भी इस पंचायत की मुख्य समस्या में से एक है। इस पंचायत के सैकड़ो अधिक युवक बाहर में काम करते हैं। मुखिया प्रत्याशी रेखा देवी ने कही की इंदिरा आवास योजना सिर्फ नाम का योजना है इसमें धाधली ही धाधली है सिर्फ मुखिया प्रत्याशी रेखा देवी ने कही कि हम विकास मॉडल के मुददा  को लेकर जनता के बीच जायेगे ।

मुखिया प्रत्याशी रेखा देवी.ने महिला सशक्तिकरण पर जोड़ दी उन्होंने कही की आज की महिला किसी से कम नहीं है अगर वो जीत के आती है तो महिलाओ के लिये वो कुछ नया करेगी और रोजगार का मार्ग बनायेगी.

रेखा देवी.का मुख्य उद्देशय:-

♦ आपात स्थिति में महिलाओं की सहायता करना।

♦ पीडित महिला को पुर्नस्थापित करना।

♦ महिलाओं को स्व-रोजगार के लिये प्रेरित करना।

♦ महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना।

♦ महिला का सामाजिक, आर्थिक एवं शैक्षिणिक स्तर बढाना।

♦ विपत्तिग्रस्त/पीड़ित/असहाय/निराश्रित महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाते हुए समाज की मुख्य धारा में पुर्नस्थापित करना।

मुखिया प्रत्याशी रेखा देवी.ने कही की वो महिलाओं के वास्तविक विकास के लिये पिछड़े ग्रामीण क्षेत्रों में जायेगी और वहाँ की महिलाओं को सरकार की तरफ से मिलने वाली सुविधाओं और उनके अधिकारों से अवगत करायेगी जिससे उनका भविष्य बेहतर हो सके।

महिला सशक्तिकरण के सपने को सच करने के लिये लड़िकयों के महत्व और उनकी शिक्षा को प्रचारित करेगी।

मुखिया प्रत्याशी रेखा देवी ने कही की मौलिक रूप से हमारा समाज एक पुरुष प्रधान समाज रहा है. महिलाओं को हमेशा यहां दोयम दर्जे का स्थान ही प्रदान किया गया है. पहले महिलाओं के पास किसी भी प्रकार की स्वतंत्रता ना होने के कारण उनकी सामाजिक और पारिवारिक स्थिति एक पराश्रित से अधिक और कुछ नहीं थी, जिसे हर कदम पर एक पुरुष के सहारे की जरूरत पड़ती थी.ऐसे में वो महिला को खुद रोजगार और महिया को सशक्तिकरण का मार्ग दिखायेगी.

मुखिया प्रत्याशी रेखा देवी देवी ने कही की अगर हम पंचायत चुनाव जीत के आते है तो मै आपने पंचायत को एक आदर्श पंचायत बनुगी हर ग्रामीण महिला को रोजगार दुगी, ग्रामीण स्तर पर

Related Post

मुख्यमंत्री ने समाधान यात्रा के क्रम में पटना जिले की समीक्षात्मक बैठक की

Posted by - फ़रवरी 16, 2023 0
पटना, 16 फरवरी 2023 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज समाधान यात्रा के क्रम में सम्राट अशोक कन्वेंशन केन्द्र…

मुख्यमंत्री ने बांका जिले के पौराणिक मंदार पर्वत पर नवनिर्मित आकाशीय रज्जु पथ का किया उद्घाटन

Posted by - सितम्बर 21, 2021 0
• पर्यटकीय सुविधाओं के संबंध में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा-निर्देश • मंदार के वास्तविक स्वरुप के साथ…

महीने भर पूरे बिहार में भाजपा मनाएगी कैलाशपति मिश्र की जन्म शताब्दी : जयराम विप्लव

Posted by - अक्टूबर 3, 2023 0
भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया पैनलिस्ट सह प्रदेश प्रवक्ता जयराम विप्लव ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा…

प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री सुश्री नीतू चन्द्रा ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात

Posted by - अप्रैल 21, 2022 0
पटना, 21 अप्रैल 2022 :- प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री सुश्री नीतू चन्द्रा ने आज 1 अणे मार्ग स्थित संकल्प में मुख्यमंत्री…

स्थानीय पंडित शीलभद्र याजी मेमोरियल वोकेशनल शिक्षण संस्थान ने की शहादत दिवस पर आगत अतिथियों ने दोनों के चित्र पर पुष्पांजली अर्पित किया.

Posted by - अक्टूबर 31, 2021 0
बख्तियारपुर 31 अक्टूबर, 2021:स्थानीय पंडित शीलभद्र याजी मेमोरियल वोकेशनल शिक्षण संस्थान में स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी संगठन  एवं कांग्रेस पार्टी के …
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp