भीम संसद में नहीं उठा माननीय पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की विधानसभा के अंदर मुख्यमंत्री द्वारा बेइज्जती का मुद्दा,विजय कुमार सिन्हा

122 0

अंतिम पंक्ति में वैठे व्यक्तियों को 33 वर्षों में आगे नहीं आने देने के लिये जिम्मेदार कौन, छोटे भाई बड़े भाई की ही रही है सरकार,

राजनीति चमकाने के लिए दलितों का उपयोग करने वाले का वास्तविक चेहरा दलित विरोधी,

बिहार में दलितों की हालत दयनीय, उनके लिए वनी योजनाओं में भारी लूट,

भीम संसद औऱ विशेष राज्य का दर्जा की मांग मुख्यमंत्री का अंतिम दाव, होंगे असफल।

पटना, 26 नवम्बर 2023

भाजपा विधानमंडल दल के नेता श्री विजय कुमार सिन्हा ने भीम संसद रैली को असफ़ल क़रार देते हुए कहा है कि भीम संसद औऱ विशेष राज्य के दर्जा के बहाने मुख्यमंत्री अपना आख़िरी राजनीतिक दाव चल रहें हैं परंतु वे इसमें भी असफल होंगें।

श्री सिन्हा ने कहा कि 33 वर्षों से छोटे भाई बड़े भाई की सरकार रही है परंतु अंतिम पंक्ति में वैठे व्यक्ति आगे नहीं आ सके हैं।यह दर्शाता है कि इनका दलित प्रेम दिखाबा है।

श्री सिन्हा ने कहा कि महागठबंधन की सरकार ने बिहार में दलितों और महादलितों की बेहतरी की योजनाओं में लूट खसोट को रोकने में विफल रही है।इनके लिए छात्रवृत्ति योजना से लेकर इन्हें आवास देने तक की योजनाओं में भारी भ्रष्टाचार के कारण बिहार के बड़े प्रशासनिक अधिकारी जेल जा चुके है।इनके कोटा का सरकारी नौकरी में आरक्षित सीट भी नहीं भर पा रहा है।राज्य सरकार की नौकरियों में अभी भी इनकी संख्या काफी कम है।इन सब में सुधार लाने के वजाय ये भीम संसद कर रहे हैं।

श्री सिन्हा ने कहा कि विधानसभा के अंदर पूर्व मुख्यमंत्री श्री जीतन राम माँझी का मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार द्वारा बेइज्जती की गई उसे देश ने लाइव देखा।एक महादलित पूर्व मुख्यमंत्री के लिए जिस प्रकार अपमानजनक, तिरस्कारपूर्ण औऱ घृणित भाषा का उपयोग किया गया उसे सभ्य समाज कभी स्वीकार नहीं कर सकता है। बिहार विधानसभा के इतिहास में किसी पूर्व मुख्यमंत्री को इस प्रकार अपमानित नहीं किया गया था।स्व रामविलास पासवान जैसे कद्दावर नेता का भी मुख्यमंत्री कई बार अपमान कर चुके हैं।इनका दलित विरोधी स्वभाव जगजाहिर है।

श्री सिन्हा ने कहा कि भीम संसद में मुख्यमंत्री की टिप्पणी कि 2005 के पहले बिहार में शाम के बाद घर से कोई नहीं निकलता था ,पर राष्ट्रीय जनता दल को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।तेजस्वी जी के माता पिता ही2005 से पूर्व बिहार के मुख्यमंत्री थे।मुख्यमंत्री की वैचारिक दरिद्रता इस वयान में साफ साफ झलक रही है क्योंकि बार बार औऱ अभी भी वे उन्हीं के गोद में वैठे है।इसलिए उनका बयान हल्का और हास्यास्पद है।

श्री सिन्हा ने कहा कि भीम संसद में महागठबंधन के अन्य किसी दल की भागीदारी नहीं होना रहस्यमयी है।इस सम्मेलन के आयोजन में सरकारी तंत्र का दुरुपयोग किया गया।परन्तु जदयू औऱ मुख्यमंत्री की मानसिकता से बिहार के दलित महादलित परिचित हैं।इसलिए यह रैली असफल हो गई।

Related Post

राजनीति में प्रशांत किशोर के आने की आहट से बिहार की राजनीति गलियारों में सुगबुगाहट

Posted by - मई 2, 2022 0
पटनाः राजनीति के रणनीतिकार प्रशांत किशोर बहुत जल्द अपनी पार्टी का गठन कर सकते हैं. खास बात है कि वे इसकी…

पहले बिहार को वचाये,तव दिल्ली का सोचें,विजय कुमार सिन्हा

Posted by - अप्रैल 4, 2023 0
अन्तिम समय में भ्रमित होना नक़ली समाजवादियों की पुरानी आदत, नरेन्द्र मोदी का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना तय, पटना,4अप्रैल2023 विहार…

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के नाम व मानद उपाधि को लेकर जदयू का आरोप बेतुका, निराधार- अरविन्द

Posted by - जून 12, 2023 0
पटना, 12.06.2023 बिहार भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने जदयू की ओर से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री सम्राट…

लोकसभा चुनाव को लेकर दिए CM के बयान पर बोले तेजस्वी- बिल्कुल सही…विपक्षी एकजुटता से डर गई केंद्र सरकार

Posted by - जून 15, 2023 0
पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान “तय समय से पहले लोकसभा चुनाव हो सकते हैं”…

एनडीए समर्थित उम्मीदवार श्री संतोष कुमार सिंह का सासाराम समरहालय में हुआ नामांकन,नामांकन

Posted by - मार्च 14, 2022 0
रोहतास सह कैमूर स्थानीय प्राधिकार निकाय के एनडीए समर्थित उम्मीदवार श्री संतोष कुमार सिंह का सासाराम समरहालय में हुआ नामांकन,नामांकन…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp