महागठबंधन सरकार में पासवानों एवं महादलितों पर राज्य में जुल्म ढाए जा रहे हैं –  प्रिंस राज पासवान

68 0

राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी एवं दलित सेना की एक टीम रालोजपा प्र्रदेश अध्यक्ष पिं्रस राज पासवान के नेतृत्व में अरवल जिला के परासी थाना अन्तर्गत चकिया गाँव में पासवान महिला के घर पर पेट्राॅल छिड़कर जिंदा जलाये जाने तथा पासवान महिला सुमन कुमारी की हुई मौत और इस हृदय विदारक और जघन्य घटना पर राष्ट्रीय लोजपा एवं दलित सेना की टीम चकिया गांव की घटनास्थल पर पहुँची, और वहां की स्थानीय लोगों से जानकारी ली। इस हृदयविदारक घटना पर राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी एवं दलित सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केन्द्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस के निर्देशानुसार पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सासंद प्रिंस राज, दलित सेना के प्रदेश अध्यक्ष अम्बिका प्रसाद बिनू, प्रधान महासचिव घनश्याम कुमार दाहा ने घटना स्थल का दौरा किया। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पिं्रस राज ने इस घटना पर कड़ी प्रतिक्रया दी तथा अरवल जिला के पुलिस अधीक्षक से दूरभाष पर बात कर इस परिवार के बचे लोग एवं गाँव के पासवान एवं दलित समुदाय के लोगों की सुरक्षा की मांग की, आगे श्री प्रिंस राज ने कहा कि बिहार सरकार दारूबंदी के नाम पर सिर्फ लोगों को बेवकूफ बनाती है और पुलिस प्रशासन को पैसा उगाही का नया धंधा बन गया है, तथा यह जंगलराज का ही है जहां मृतक सुमन देवी के पति को पहले ही बिहार पुलिस दारू के केस मंे जेल में बंद करके रखा हुआ है और आज पुलिस के लापरवाही के कारण दंबगों के द्वारा इस महिला के साथ छेड़खानी किया तथा पेट्राॅल छिड़कर उसको घर में जिंदा जला दिया। बिहार सरकार पहले गरीबों, दलितों को दारू पिलाती है फिर जेल में बंद कर उनके परिवार के उपर अत्याचार करवाती है।

राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल ने कहा कि आज प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज ने मृतक सुमन कुमारी के दाह संस्कार के लिए आर्थिक मदद भी की तथा रालोजपा के प्रधान महासचिव केशव सिंह एवं दलित सेना के प्रदेश अध्यक्ष अम्बिका प्रसाद बिनू, तथा प्रधान महासचिव घनश्याम कुमार दाहा ने सरकार से मांग की थाना प्रभारी पर एफ.आई.आर दर्ज कर 302 का मुकदमा चलाया जाये और थाना प्रभारी को अविलंब गिरफ्तार कर उनपर कानूनी कार्रवाई करें। जानकारी हो कि मृतक सुमन कुमारी एवं उनकी गोतनी आरती देवी घटना के पूर्व भी थाना में जाकर थाना प्रभारी के पास बार-बार अपनी जानमाल तथा अपनी असमत की सुरक्षा के लिए पुलिस से अनुरोध किया था परन्तु पुलिस इसपर कोई संज्ञान नहीं लिया और लापरवाही करती रही जिसके कारण ये अपराधी तत्वों के लोग हमेशा धमकी दिया करते थे लेकिन थाना प्रभारी के लापरवाही के कारण यह हृदय विदारक घटना हुई।

राष्ट्रीय प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज घटना स्थल से लौटने के क्रम में पटना के पीएमसीएच अस्पताल जाकर मृत सुमन कुमारी के पुत्री से मिलकर उनका हालचाल जाना और पत्रकारों को कहा कि बच्ची का समुचित इलाज बिहार सरकार अपने खर्च पर करें। आज प्रदेश अध्यक्ष  प्रिंस   राज के साथ इस घटना का दौरा में युवा प्रदेश अध्यक्ष उपेन्द्र यादव, महिला प्रदेश अध्यक्ष डॉ स्मिता शर्मा, बिट्टू गुप्ता, प्रदेश प्रवक्ता ललन चन्द्रवंशी, राधाकान्त पासवान, रालोजपा अरवल जिलाध्यक्ष राम अयोघ्या वर्मा तथा दलित सेना अरवल जिलाध्यक्ष रामवरत पासवान के साथ रालोजपा एवं दलित सेना के स्थानीय नेता शामिल थे।

Related Post

मोतिहारी में संदिग्ध मौत की हो न्यायिक जांच,विजय कुमार सिन्हा

Posted by - अप्रैल 15, 2023 0
जहरीली शराब से हुई मौत पर सरकार मुआवजा दे, पटना,15 अप्रैल2023 बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री विजय कुमार सिन्हा…

पूर्णिया में तीन महीने में दूसरी बार पुल गिरने की घटना भ्रस्टाचार का ज्वलन्त उदाहरण—विजय कुमार सिन्हा

Posted by - मई 16, 2023 0
प्राकलन का 50 प्रतिशत भी नहीं हो रहा है बास्तविक लक्ष्य पर व्यय। पटना 16 मई 2023 बिहार विधानसभा में…

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के प्रयास से इटाढी, चौसा और रघुनाथपुर ओवरब्रिज की प्रशासनिक बाधाएं खत्म– जल्दी पूरा होंगे सभी प्रोजेक्ट

Posted by - दिसम्बर 28, 2021 0
अश्विनी चौबे ने पैसेंजर ट्रेनों को कोरोना पूर्व के स्थिति में बहाल करने और पटना–मुंडेश्वरी रेल मार्ग को पूर्व के…

महंगाई को देखते हुए मनरेगा कर्मियों के मानदेय में होगी वृद्धि-आलमगीर

Posted by - दिसम्बर 22, 2021 0
रांची- झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन विधायक राजेश कश्यप ने मनरेगा के तहत कार्यरत रोजगार सेवक, लेखा सहायक,…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp