मा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी अपने हृदय में बिहार के लिए एक अहम स्थान रखते हैं: अरविन्द सिंह

156 0

पटना, 24 मई : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है कि मा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी अपने हृदय में बिहार के लिए एक अहम स्थान रखते हैं,  बिहार के लोगों से उनका गहरा लगाव है।  इसिलिए मा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने बिहार का गरीबी उन्मूलन की दिशा में काम कर रहे हैं, जनऔषधि केंद्र से लोगों को सस्ती दवाएं , गरीबों को आवास, हर घर को जल, हर घर को शौचालय, उज्जवला योजना गैस, मुफ्त चिकित्सा, मुफ्त अनाज उपलब्ध उपलब्ध करा रहे हैं और विद्यार्थियों के उत्थान के लिए शिक्षा के क्षेत्र में बिहार के उज्ज्वल इतिहास को देखते हुए दरभंगा में एम्स, बोधगया में आईआईएम, पटना के बिहटा में एनइटी बनाया।

नालंदा अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय को पुनर्जीवित किया, आर्यभट्ट नॉलेज यूनिवर्सिटी, चाणक्य इंटरनेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, गया में सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ बिहार व कई अन्य शिक्षा संस्थानों को मोदी जी ने बिहार को दिया है।

श्री अरविन्द ने कहा है कि देश में अधिक से अधिक युवा गुणवत्तापूर्ण उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकें, इस उद्देश्य से मा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की सरकार ने विश्वविद्यालयों के साथ ही आईआईटी और आईआईएम जैसे संस्थानों की संख्या में भी वृद्धि की है।

 2014 में देश में 723 विश्विद्यालय थे, नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में ये बढ़ कर 2020 तक 1043 विश्विद्यालय देश में अब हो गया है। देश में 2014 में 16 आईआईटी कॉलेज थे, अब 2022 में यह बढ़ कर आज देश में 23 आईआईटी कॉलेज है, 2014 में 13 आईआईएम कॉलेज थे अब 2022 में 20 आईआईएम कॉलेज है। देश में गुणवत्तापूर्ण उच्च शिक्षा को सुलभ बना रही मोदी सरकार।

पुरे देश और बिहार में अधिक से अधिक युवा गुणवत्तापूर्ण उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकें इसी उद्देश्य मा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी काम कर रहे हैं।

Related Post

बालासोर में हादसे वाली जगह पहुंच पीएम मोदी ने किन दो लोगों को लगाया फोन, जानिए

Posted by - जून 3, 2023 0
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि ओडिशा रेल दुर्घटना के लिए दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त…

पंचायत चुनाव में दम दिखाने को तैयार है ‘बिक्रम के तारानगर पंचायत के पूर्व मुखिया एवं भावी प्रत्याशी उदय सिंह’

Posted by - अगस्त 21, 2021 0
पूर्व मुखिया एवं भावी प्रत्याशी उदय सिंह,मार्ग दर्शक सम्मान सह धरोहर संरक्षण अभियान का उद्घाटन के दोरान कैलाश धाम डिहरी…

मुख्यमंत्री ने अस्थावां विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों का भ्रमण कर पुराने साथियों से की मुलाकात

Posted by - अप्रैल 5, 2022 0
पटना, 05 अप्रैल 2022 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज अस्थावां विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण किया। मुख्यमंत्री ने कतरीसराय…

हापुड़ के एक फैक्ट्री में हुये विस्फोट की घटना से मुख्यमंत्री मर्माहत, शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना एवं दुख व्यक्त किया

Posted by - जून 5, 2022 0
घटना में बिहार के मृत मजदूरों के परिजनों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त की तथा घायलों के समुचित इलाज…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp