मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नक्सलवाद पे कहा-स्थिति में आया सुधार पर इसे और जड़ से खत्म करने की जरूरत है

54 0

पटना । नई दिल्ली के विज्ञान भवन में रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में देश के 10 नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक हुई। इसमें बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी शामिल हुए।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के विज्ञान भवन में रविवार को देश के 10 नक्‍सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की. इसमें बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी शामिल हुए. बैठक के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि बिहार में पहले से नक्‍सलवाद की समस्या कम हुई है. साथ ही उन्होंने कहा कि इसे जड़ से खत्म करने की जरूरत है.

इसके बाद नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बिहार में पहले से नक्सलवाद की समस्या कम हुई है। साथ ही कहा कि इसे खत्म करने की जरूरत है।

वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने नक्सलवाद को लेकर हुई बैठक के बारे में कहा कि यह बैठक 2006 से प्रत्येक साल हो रही है। वहीं उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते यह बैठक 2019 और 2020 में नहीं नहीं हुई। दो साल बाद फिर से यह बैठक हो रही है।

उन्होंने कहा कि देश के 10 राज्य नक्सलवाद से प्रभावित है। इसको लेकर केंद्रीय गृह मंत्री के नेतृत्व में 10 राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ बैठक होती है। इस बैठक में नक्सल प्रभावित राज्य अपनी समीक्षा रिपोर्ट केंद्र को देता है।

Related Post

एफसीआई ने खाद्यान्न की गुणवत्ता के आकलन को लाया स्वचालित अनाज विश्लेषक भारतीय खाद्य निगम की अनूठी पहल

Posted by - दिसम्बर 14, 2023 0
नई दिल्ली / पटना । भारतीय खाद्य निगम ने अध्यक्ष – सह – प्रबंध निदेशक अशोक के के मीणा के…

प्रकृति गौरव सम्मान से सम्मानित हुयी डा. नम्रता आनंद

Posted by - मार्च 27, 2023 0
डा. नम्रता आनंद को मिला प्रकृति गौरव सम्मानपटना, नयी दिल्ली, राष्ट्रीय-राजकीय सम्मान से अंलकृत समाजसेविका डा. नम्रता आनंद को राष्ट्रीय…

वैशाली में विश्व गणतंत्र की प्रतीकात्मक प्रतिमा के निर्माण के लिए “संकल्प पद यात्रा” निकाली गई– डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी

Posted by - मार्च 23, 2022 0
डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी ने बताया कि दिनांक 23/03/22 को, “यू-हम फाउंडेशन” के तत्वाधान में वैशाली में “Statue of World Republic”…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp