मुख्यमंत्री ने कोरोना से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की:

41 0

• कोरोना को लेकर राज्य सरकार शुरू से गंभीर और संवेदनशील है। राज्य में आज की तिथि में कोरोना का एक्टिव केस शून्य है, घबराने की कोई जरूरत नहीं है। लोग सचेत और सजग रहें।

• कोरोना के कमजोर होने के दौरान भी हमलोगों ने कभी शिथिलता नहीं बरती। अपने राज्य में लगातार कोरोना जॉच और टीकाकरण कराते रहे हैं। पूरे देश में 10 लाख की आबादी पर 6.59 लाख जॉच किये गये हैं, जबकि बिहार में 8.20 लाख जॉच किये गये हैं। आज पूरे देश में कोरोना की जितनी टेस्टिंग की जाती है, उसमें लगभग आधा टेस्टिंग अकेले बिहार का है।

• स्वास्थ्य विभाग कोरोना को लेकर पूरी तरह अलर्ट रहे । बाहर से आने वाले लोगों की रैंडम जाँच कराये

• कोरोना जांच की संख्या और बढ़ाने के साथ-साथ टीकाकरण कार्य में भी तेजी लायें।

• अस्पतालों में दवा के साथ-साथ ऑक्सीजन की उपलब्धता पर्याप्त रखे। ऑक्सीजन प्लांट पूरी तरह फंक्शनल रखे

• अस्पतालों में इलाज की पूरी व्यवस्था रखें।

पटना, 24 दिसम्बर 2022 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज 1 अणे मार्ग स्थित संकल्प में कोरोना से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की।

बैठक में राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक श्री संजय कुमार सिंह ने कोरोना की अद्यतन स्थिति की जानकारी दी। उन्होंने कोरोना जॉच और टीकाकरण के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के नये वैरिएंट को देखते हुये कोरोना के फिर से बढ़ने की आशंका जतायी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जो जानकारी दी गयी है उसमें बताया गया कि राज्य में आज की तिथि में कोरोना का एक्टिव केस शून्य है इसलिये घबराने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना के कमजोर होने के दौरान भी हमलोगों ने कभी शिथिलता नहीं बरती। अपने राज्य में लगातार कोरोना जाँच और टीकाकरण कराते रहे हैं। पूरे देश में 10 लाख की आबादी पर 6.59 लाख जॉच किये गये हैं, जबकि बिहार में 8.20 लाख जॉच किये गये हैं। आज पूरे देश में कोरोना की जितनी टेस्टिंग की जाती है, उसमें लगभग आधा टेस्टिंग अकेले बिहार का है। राज्य में टीकाकरण भी तीव्र गति से कराया गया है। अब तक 15 करोड़ 71 लाख टीकाकरण कराया जा चुका है। इससे स्पष्ट है कि कोरोना को लेकर राज्य सरकार शुरू से ही गंभीर और संवेदनशील है।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना को लेकर पूरी तरह अलर्ट रहे। बाहर से आने वाले लोगों की रैंडम जॉच कराये। कोरोना जांच की संख्या और बढ़ाने के साथ-साथ टीकाकरण कार्य में भी तेजी लायें। अस्पतालों में दवा के साथ-साथ ऑक्सीजन की उपलब्धता पर्याप्त रखे। ऑक्सीजन प्लांट पूरी तरह फंक्शनल रखे । अस्पतालों में इलाज की पूरी व्यवस्था रखें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोना को लेकर घबराने की कोई जरूरत नहीं है। लोग सचेत और सजग रहें।

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव श्री अनुपम कुमार सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post

जदयू में शामिल हुये कॉग्रेस के वरिष्ठ नेता स्व0 सदानंद सिंह के पुत्र शुभानंद मुकेश तथा कॉग्रेस नेता श्री शंभु सिंह पटेल एवं श्री प्रयाग सिंह कुशवाहा

Posted by - दिसम्बर 12, 2021 0
जदयू में शामिल होने के पश्चात् कॉग्रेस के वरिष्ठ नेता स्व0 सदानंद सिंह के पुत्र श्री शुभानंद मुकेश तथा कॉग्रेस…

मुख्यमंत्री ने हजरत मखदूम शेख शरफुद्दीन अहमद यहिया मनेरी के 660वें उर्स के मौके पर बड़ी दरगाह बिहारशरीफ में चादरपोशी की

Posted by - मई 7, 2022 0
बड़ी दरगाह स्थित नवनिर्मित अतिथिगृह का का किया उद्घाटन खानकाह मुअज्जम स्थित नवनिर्मित मुसाफिरखाना का किया उद्घाटन पटना 07 मई…

मुख्यमंत्री के निर्देश पर मुख्य सचिव ने राज्य में अल्प वर्षापात के कारण उत्पन्न स्थिति को लेकर सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की समीक्षा

Posted by - अगस्त 1, 2022 0
• बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव श्री अनुपम कुमार भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के…

मुख्यमंत्री ने राज्य के सुख, शांति एवं समृद्धि के लिए मॉ भगवती शीतला माता, बड़ी पटनदेवी एवं छोटी पटनदेवी की पूजा अर्चना की

Posted by - अक्टूबर 13, 2021 0
मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने मारूफगंज स्थित श्री श्री बड़ी देवी जी तथा श्री श्री दलहट्टा देवी जी जाकर मों…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp