मुख्यमंत्री ने पान/स्वांशी समाज के प्रतिनिधि मंडल से की शिष्टाचार मुलाकात

75 0

पटना, 20 सितम्बर 2021 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार आज मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद में पान/स्वांशी समाज के प्रतिनिधिमंडल से शिष्टाचार मुलाकात की। पान समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री को पुष्प गुच्छ, अंगवस्त्र, पाग, प्रतीक चिहन एवं मिथिला पेंटिंग भेंटकर सम्मानित किया।

पान समाज के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुये कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में सबका विकास हो रहा है। हमारे समाज के लोगों का भी विकास हो रहा है। महिला सशक्तिकरण के लिये भी मुख्यमंत्री ने काफी कार्य किया है। हमलोग के समाज को और आगे बढ़ाने में मुख्यमंत्री का विशेष योगदान रहा है। उनका स्नेह हमलोगों पर सदा बना रहता है। पंचायती राज व्यवस्था में भी हमलोगों की भागीदारी बढ़ी है। मुख्यमंत्री न्याय के साथ-साथ सबके हित के लिये निरंतर कार्य में लगे हैं, इसके लिये हम सभी उनका हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं।

मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि राज्य में सभी के हित के लिये लगातार काम किये जा रहे हैं। महिला सशक्तिकरण के लिये भी विशेष कार्य किये गये हैं। जीविका समूह के माध्यम से गाँव के गरीब परिवार की महिलाओं का आर्थिक स्वावलंबन हुआ है। अस्पतालों में भी जीविका के माध्यम से महिलायें गुणवत्तापूर्ण भोजन बनाकर मरीजों को उपलब्ध करा रही है। समाज में कुछ गड़बड़ करने वाले मानसिकता के लोग होते हैं। उन पर नजर रखनी है। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी के लोगों को राज्य में किये गये विकास कार्यों की भी जानकारी दें। सभी लोग आपस में मिल जुलकर रहें और राज्य के विकास में अपना बहुमूल्य योगदान दें।

प्रतिनिधिमंडल के कुछ सदस्यों ने मुख्यमंत्री के सामने कुछ समस्यायें रखी, जिसके समाधान के लिये अधिकारियों को मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया।

इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री श्री संजय कुमार झा, मुख्य सचिव श्री त्रिपुरारी शरण, पुलिस महानिदेशक श्री एस0के0 सिंघल, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव श्री अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, जिलाधिकारी श्री चन्द्रशेखर सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक श्री उपेन्द्र शर्मा उपस्थित थे।

Related Post

मुख्यमंत्री ने ‘समाधान यात्रा के क्रम में भागलपुर जिले में विकास योजनाओं का लिया जायजा,

Posted by - फ़रवरी 11, 2023 0
समस्याओं के समाधान हेतु अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश पटना, 11 फरवरी 2023 – मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज…

केके पाठक का राबड़ी देवी ने किया समर्थन, शिक्षकों को लेकर कह दी दो टूक बातकेके पाठक का राबड़ी देवी ने किया समर्थन, शिक्षकों को लेकर कह दी दो टूक बात

Posted by - फ़रवरी 29, 2024 0
पटना: बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के फैसलों का समर्थन…

कैमूर जिले में तालाब में डूबने से 05 बच्चों की मौत पर मुख्यमंत्री ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की

Posted by - नवम्बर 13, 2023 0
मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रूपये अविलंब अनुग्रह अनुदान देने का मुख्यमंत्री ने दिया निर्देश पटना, 13 नवम्बर 2023…

भूमिहार महिला समाज का स्थापना दिवस समारोह बड़ी धूमधाम से मनाया गया.

Posted by - जुलाई 25, 2022 0
पटना: राजधानी के किदवईपुरी स्थित होटल रेड वेलवेट (समर्पण) में सोमवार को भूमिहार महिला समाज का स्थापना दिवस समारोह आयोजित…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp