मुख्यमंत्री ने मनेर शरीफ जाकर सूफी संत हजरत मख़दूम शाह कमालुद्दीन अहमद याहिया मनेरी के उर्स के मौके पर बड़ी दरगाह स्थित उनकी मज़ार पर चादरपोशी की

73 0

पटना, 15 मार्च 2022 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज मनेर शरीफ स्थित सूफी संत हज़रत सुल्तानुल मख़दूमीन सय्यिदुना शाह कमालुद्दीन अहमद याहिया मनेरी रहमतुल्लाह अलैह के 753वें उर्स मुबारक के मौके पर बड़ी दरगाह स्थित उनकी मजार पर चादरपोशी की और राज्य में सद्भाव, समृद्धि, अमन-चैन और खुशहाली कायम रहने की दुआयें मांगी।

मनेर शरीफ पहुँचकर मुख्यमंत्री ने सबसे पहले सूफी संत हज़रत सुल्तानुल मख़दूमीन सय्यिदुना शाह कमालुद्दीन अहमद याहिया मनेरी रहमतुल्लाह अलैह के 753वें उर्स मुबारक के मौके पर ‘तजकीरा मख्दूम-ए- मनेर पुस्तक का लोकार्पण किया। खानकाह में मुख्यमंत्री को टोपी भेंटकर उनका अभिनन्दन किया गया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने आस्तान-ए-हज़रत सुल्तानुल मख़दूमीन सय्यिदुना मखदूम शाह कमालुद्दीन अहमद याहिया मनेरी की मजार पर चादरपोशी की एवं दुआयें मॉगी।

इस अवसर पर मनेर शरीफ खानकाह के गद्दीनशीं सैयद शाह तारिक ऐनायतुल्लाह फिरदौसी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री दीपक कुमार, अपर मुख्य सचिव पथ निर्माण श्री प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त परामर्शी श्री मनीष कुमार वर्मा, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी श्री गोपाल सिंह, जिलाधिकारी श्री चन्द्रशेखर सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक श्री मानवजीत सिंह ढिल्लो सहित अन्य अधिकारीगण, उर्स मुबारक में आये श्रद्धालुओं के साथ बड़ी संख्या में आमलोग उपस्थित थे।

चादरपोशी के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हम तो सम्मान प्रकट करने के लिए यहां आते रहते हैं। यहां कई वर्षों से आ रहे हैं। बीच में कोरोना के चलते कहीं आना-जाना बंद हो गया था, फिर से इस बार यहां आकर चादरपोशी करने का अवसर मिला, इसको लेकर बहुत खुशी है। आप तो जानते ही हैं कि मैं हमेशा यहां चरणस्पर्श करता हूं। अमन चैन के लिए दुआ तो करते ही हैं। आप देख रहे हैं कि किस तरह से बिहार में आपस में प्रेम और भाईचारे के माहौल को बनाने के लिए हम काम करते रहते हैं।

Related Post

मुख्यमंत्री ने स्व0 डॉ0 राम मनोहर लोहिया जी की पुण्यतिथि के अवसर पर उनकी आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी

Posted by - अक्टूबर 12, 2023 0
पटना, 12 अक्टूबर 2023 :- महान समाजवादी नेता स्व0 डॉ0 राम मनोहर लोहिया जी की पुण्यतिथि के अवसर पर राज्यपाल…

माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार खानकाह वरगाहे इश्क तकियाशरीफ मितानघाट में हजरत ख्वाजा रुकनुद्दीन इश्क के सालाना उर्स पर चादरपोशी कर राज्य के सुख,शांति और समृद्धि की कामना करते हुए,

Posted by - दिसम्बर 11, 2021 0
पटना, 11 दिसम्बर 2021 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज खानकाह बारगाहे इश्क तकिया शरीफ, मित्तन घाट हजरत ख्वाजा…

मुख्यमंत्री ने की जल-जीवन-हरियाली अभियान से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा किये.

Posted by - जुलाई 23, 2022 0
जल – जीवन – हरियाली अभियान को लेकर निरंतर प्रचार-प्रसार कराते रहें । अन्य माध्यमों के अलावा सोशल मीडिया के…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp