मोदी का CM से सवाल, कहा- नीतीश कुमार बताएं कितने भवनों का उद्घाटन राज्यपाल से कराया?

56 0

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी (Sushil Modi) ने कहा कि नए संसद भवन के शुभारम्भ पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ईर्ष्या-द्वेष की राजनीति करने वाले नीतीश कुमार…

पटना: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी (Sushil Modi) ने कहा कि नए संसद भवन के शुभारम्भ पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ईर्ष्या-द्वेष की राजनीति करने वाले नीतीश कुमार बताएं कि 17 साल में उन्होंने कितने सरकारी भवनों का शिलान्यास और उद्घाटन राज्यपाल से कराया?

PunjabKesari

“हिम्मत है तो विपक्ष नए संसद भवन में कभी न जाने की घोषणा करे” 
मोदी ने कहा कि पटना में विधानमंडल के नए भवन का उद्घाटन भी मुख्यमंत्री ने किया था और किसी ने उस कार्यक्रम का बहिष्कार नहीं किया था। यदि हिम्मत है तो विपक्ष घोषणा करें कि वह नए संसद भवन की कार्यवाही में कभी भाग नहीं लेगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति मुर्मू को अपशब्द कहने वाले आज आदिवासी महिला के सम्मान का दिखावा न करें। 1975 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने पुराने संसद भवन की एनेक्सी का उद्घाटन किया था। बाद में सांसद राहुल गांधी ने संसद के पुस्तकालय का शिलान्यास किया। कांग्रेस को कभी राष्ट्रपति की याद क्यों नहीं आई?

PunjabKesari

“भवन के उद्घाटन पर राजनीति नहीं होनी चाहिए”
पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि यूपीए सरकार के समय जयराम रमेश नया संसद भवन बनाने की जरूरत बता रहे थे। जब एनडीए सरकार ने सेंट्रल विस्टा बनाने का निर्णय किया, तब कांग्रेस विरोध में खड़ी हो गई। मोदी ने कहा कि आधुनिक सुविधाओं से लैस नए संसद भवन का उद्घाटन महान स्वाधीनता सेनानी वीर सावरकर की जयंती पर हो रहा है। इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। बता दें कि नए संसद भवन के उद्घाटन में 19 विपक्षी दल शामिल नहीं होंगे। विपक्षी दलों द्वारा उद्घाटन समारोह का बहिष्कार किया गया है।

Related Post

पूर्व विधान पार्षद विजय शंकर मिश्र के निधन पर मुख्यमंत्री ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की

Posted by - जनवरी 15, 2022 0
पटना, 15 जनवरी 2022 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने पूर्व विधान पार्षद विजय शंकर मिश्र के निधन पर गहरी…

महात्मा गांधी जैसे साधू संत बहुत जल्द होगा पुनर्जन्म – मनीष मिश्रा चाणक्य शक्ति

Posted by - अक्टूबर 2, 2023 0
पटना:वैसे तो सनातन धर्म के मुताबिक इस दुनिया मे जो जन्म लेता है उसे नष्ट होना पड़ता है। और साथ…

हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री डॉक्टर संतोष कुमार सुमन भाजपा नेता स्वर्गीय विजय सिंह के श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने के लिए पटना से जहानाबाद टाउन हॉल के लिए रवाना हुए…

Posted by - जुलाई 16, 2023 0
भाजपा नेता स्वर्गीय विजय सिंह के शोकाकुल परिवार से मिले हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार सरकार के पूर्व मंत्री डॉ…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp