राजद कार्यकर्ताओं के स्वर्गीय रामविलास पासवान के परिजनों को गाली देने का मामले में भाजपा महिला प्रतिनिधिमंडल पहुंचा निर्वाचन आयोग

49 0

भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने गाली देने वालों पर प्राथमिकी दर्ज करने की रखी मांग*

पटना, 18 अप्रैल। बिहार भाजपा के महिलाओं का एक प्रतिनिधिमंडल आज प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिलकर राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं द्वारा चुनावी सभा के दौरान एन.डी.ए. गठबंधन के घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास पासवान) के नेता को खुलेआम गाली देना एवं जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करने के विरुद्ध कार्रवाई एवं प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है।

प्रतिनिधिमंडल ने इसकी शिकायत मुख्य निर्वाचन आयुक्त, भारतीय निर्वाचन आयोग, निर्वाचन सदन, नई दिल्ली तथा जिला निर्वाचन पदाधिकारी, जमुई से भी की है।

प्रतिनिधिमंडल ने एक पत्र भी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, बिहार को सौंपा है। जिसमे कहा गया है कि राजद के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने जमुई में एक चुनावी सभा के दौरान मंच पर से एवं सामने से जमुई के एन.डी.ए गठबंधन के घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास पासवान) के नेता श्री चिराग पासवान जी के खिलाफ न केवल अपशब्दों का इस्तेमाल किया है बल्कि जाति सूचक शब्दों का भी इस्तेमाल कर हरिजन नेता का खुलेआम अपमान किया है।

आगे कहा गया है कि इस संदर्भ में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें राजद के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं का कृत्य स्पष्ट रूप से दिखाई एवं सुनाई पड़ रहा है।

पूरी जानकारी आयोग को संज्ञान में देते हुए कहा गया है कि चुनाव के दौरान कोई भी राजनीतिक पार्टी द्वारा जनसभा में इस तरह के जाति सूचक शब्द एवं अपशब्दों का इस्तेमाल करना दण्डनीय अपराध है। इसके अलावा यह चुनाव आयोग द्वारा जारी आचार संहिता का भी उल्लंघन है एवं कड़ी कानूनी कार्रवाई करने योग्य है ताकि ऐसी घटना की पुनरावृति न हो।

इस घटना से एन.डी.ए. गठबंधन के सभी नेता एवं कार्यकर्ता विशेष कर अनु०जाति को नेताओं एवं कार्यकर्ताओं एवं विशेष कर महिलाओं को काफी दुख पहुंचा है। पत्र के अंत में यथोचित कानूनी कार्रवाई और वीडियो में दिखले वाले नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आग्रह किया गया है।

आवेदन के साथ घटना का वीडियो क्लिप भी आयोग को सौंपा गया है।

इस प्रतिनिधिमंडल में महिला नेत्री श्रीमति अनामिका सिंह पटेल,डॉ उषा विद्यार्थि,श्रीमति अनामिका पासवान,श्रीमति प्रियंका राज लक्ष्मी, श्रीमति पूनम सिंह, जदयु की श्रीमति अनु प्रिया, श्रीमति रत्ना पुरकायस्थ, अंजुम आरा, श्रीमति रचना, श्रीमति सुरभि ठाकुर एवं श्रीमति पुजा सिंह शामिल थी।

Related Post

स्मार्ट बाजार के विशेष जोन पर मिल रही छठ पूजा की सभी सामग्रियां

Posted by - नवम्बर 16, 2023 0
पटना। स्मार्ट स्टोर्स भारतीय परंपराओं और पर्वों पर लोगों की आस्था का पूरा ध्यान रखती है। अभी मौका सूर्योपासना के…

बिहार टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए ‘बुकबायरुम्स’ का पहला कदम.

Posted by - मई 23, 2022 0
बिहार का पहला स्टार्टअप इंडस्ट्री ओटीए के साथ स्थापित हुआ बुकबायरुम्स पटना- बिहार का पहला स्टार्टअप ओटीए के साथ ‘बुकबायरुम्स’…

कुशल युवा कार्यक्रम के 7वीं वर्षगाँठ पर लिया जाएगा संकल्प

Posted by - नवम्बर 16, 2023 0
आस्ट्रिक – सेण्टर ऑफ़ एक्सीलेंस खाजपुरा, पटना बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग के तत्वाधान में ‘बिहार कौशल विकास मिशन’…

मुख्यमंत्री ने कटिहार में भीषण सड़क हादसे में सात लोगों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की

Posted by - जनवरी 10, 2023 0
पटना, 10 जनवरी 2023 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कटिहार जिले के गेड़ाबाड़ी – कटिहार एन0एच0- 81 पर दिघरी…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp