राहुल गाँधी द्वारा इलेक्टोरल बांड्स को घोटाला कहना मानसिक दिवालियेपन का परिचायक- डॉ भीम सिंह

61 0

पटना: 7 अप्रैल 2024: बिहार भाजपा उपाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद डॉ. भीम सिंह ने राहुल गाँधी के उस वक्तव्य को बचकाना तथा मानसिक दिवालियेपन का परिचायक बतलाया है जिसमें श्री गांधी ने पॉलिटिकल फंडिंग के लिए लाए गए इलेक्टोरल बांड्स सिस्टम को ‘सबसे बड़ा घोटाला’ कहा है। डॉ सिंह ने कहा कि इलेक्टोरल बांड्स से सर्वाधिक चन्दा बीआरएस, तृणमूल कांग्रेस, डीएमके तथा कांग्रेस पार्टी को ही मिला है। फिर भी इसे घोटाला कहना बचकानापन तथा मूर्खतापूर्ण नहीं तो फिर क्या है!

डॉ सिंह ने कहा कमजोर शरीर घी को नहीं पचा पाता। ऐसी ही हालत आज कांग्रेस की हो गई है जिसे औकात से ज्यादा चन्दा पच नहीं पा रहा है और अनपच की ऐसी अवस्था में राहुल अनाप- शनाप बकते चल रहे हैं।

डॉ सिंह अपनी बातों के समर्थन में आंकड़ा पेश करते हुए ने कहा कि लोकसभा मे सदस्यों की संख्या के आधार पर तुलना की जाए तो भाजपा विरोधी दलों को भाजपा से ज्यादा चन्दा मिला है। 11 सदस्यों वाले BRS को 1322 करोड़, 22 सदस्यों वाली TMC को 1397 करोड़, 24 सदस्यों वाले DMK को 657 करोड़ और 52 सदस्यों वाली काँग्रेस को 1365 करोड़ चन्दा मिला पर 303 सदस्यों वाली भाजपा को मात्र 6986 करोड़। डॉ सिंह ने कहा कि प्रति सांसद के हिसाब से देखा जाए तो BRS को 120 करोड़, TMC को 64 करोड़, DMK को 27 करोड़, काँग्रेस को 26 करोड़ जबकी BJP को मात्र 23 करोड़ ही चन्दा प्राप्त हुआ है। स्पष्टतः बीजेपी को अपेक्षाकृत कम चन्दा प्राप्त हुआ है पर दुष्प्रचार ऐसा किया जा रहा मानो इस नीति का सर्वाधिक लाभ बीजेपी को मिला हो।

डॉ भीम सिंह ने कहा ऐसी स्थिति मे इलेक्टोरल बांड्स पर कोई भी टिप्पणी करने के पहले विपक्षी दलों, और खासकर राहुल गांधी को अपने गिरेबान में झाँक लेना चाहिए। अन्यथा उनकी ‘पप्पू’ वाली छवि को धक्का पहुंचेगा और वे ‘महापप्पू’ करार दे दिए जाएंगे।

(डॉ. भीम सिंह)

Related Post

मुख्यमंत्री ने श्रीमती शांति देवी पासवान एवं श्री शिवम पासवान तथा श्री अशोक कुमार विश्वास को पद्मश्री से सम्मानित होने की घोषणा पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

Posted by - जनवरी 25, 2024 0
पटना 25 जनवरी 2024–मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने मधुबनी की श्रीमती शांति देवी पासवान एवं श्री शिवम पासवान(पति पत्नी) को…

लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर एनडीए में बात बनती दिख रही है.

Posted by - मार्च 10, 2024 0
लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर एनडीए में बात बनती दिख रही है. सूत्रों से मिली…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने बूथ अध्यक्ष और पार्टी कार्यकर्ताओं से बात की , बढ़ाया उत्साह

Posted by - अप्रैल 2, 2024 0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत ‘ का दिया टिप्स प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं से भ्रष्टाचार,…

मुख्यमंत्री ने इंडिया टीवी के सीनियर एडिटर श्री नीतीश चंद्रा द्वारा रचित गीत ‘सबकी सुनता ऊपर वाला’ का किया लोकार्पण

Posted by - मार्च 28, 2023 0
मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज विधानसभा स्थित अपने कार्यालय कक्ष में इंडिया टीवी के सीनियर एडिटर श्री नीतीश चंद्रा…

2024 में बीजेपी 350 से अधिक सीट जीतेगी, नरेन्द्र मोदी तीसरी बार बनेंगे प्रधानमंत्री: केशव प्रसाद मौर्य

Posted by - जून 15, 2023 0
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बृहस्पतिवार को कहा कि अगले साल लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp