रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा, वार्ताओं में दिख रहे सकारात्मक संकेत

64 0

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग का आज सोलहवां दिन है. दोनों देशों के बीच जारी लड़ाई फिलहाल खत्म होती नहीं दिख रही है. इस बीच न्यूज एजेंसी रायटर के मुताबिक, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आज यूक्रेन और पश्चिमी प्रतिबंधों पर चर्चा के लिए अपने बेलारूसी समकक्ष अलेक्जेंडर लुकाशेंको के साथ बैठक की

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग का आज सोलहवां दिन है. दोनों देशों के बीच जारी लड़ाई फिलहाल खत्म होती नहीं दिख रही है. इस बीच न्यूज एजेंसी रायटर के मुताबिक, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आज यूक्रेन और पश्चिमी प्रतिबंधों पर चर्चा के लिए अपने बेलारूसी समकक्ष अलेक्जेंडर लुकाशेंको के साथ बैठक की. इस दौरान व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि हमारी तरफ के वार्ताकारों ने बताया है कि कुछ सकारात्मक बदलाव आए हैं. उन्होंने कहा कि ये वार्ताएं दैनिक आधार पर हो रही हैं.

पुतिन ने यूक्रेन में स्वयंसेवी लड़ाके भेजने को मंजूरी दी

वहीं, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन पर आक्रमण में शामिल होने के लिये मध्य पूर्व और अन्य भागों से स्वयंसेवी लड़ाके लाने का आदेश दिया है. क्रेमलिन के एक प्रतिलेख के अनुसार रूस के रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु ने कहा कि रूस मध्य-पूर्व के देशों के 16 हजार से अधिक आवेदकों को जानता है, जिन्होंने इस्लामिक स्टेट समूह के खिलाफ रूस की मदद की थी. शोइगू ने कहा कि वे पूर्वी यूक्रेन में रूस समर्थक अलगाववादियों के क्षेत्रों की ओर से लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि वे मुक्ति आंदोलन में भाग लेना चाहते हैं.

पिछले दो दिनों में यूक्रेन से करीब एक लाख लोगों को निकाला गया बाहर

इस बीच, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने कहा कि पिछले दो दिनों में यूक्रेन से करीब एक लाख लोगों को बाहर निकाला गया है. वहीं फेसबुक ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर रूसी आक्रमण व पुतिन के खिलाफ खुलकर बोलने की अनुमति दे दी है. इधर, नाटो (NATO) के महासचिव जेंस स्टोल्टेनबर्ग ने कहा है कि यूक्रेन में नागरिकों की निकासी और मानवीय मदद पहुंचाने के लिए मानवीय कॉरिडोर बनाना ऐसा काम है जिसे हर हालत में किया जाना चाहिए1 उन्होंने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की परमाणु बयानबाजी को खतरनाक बताया और एक बार फिर कहा कि नाटो यूक्रेन में सैनिक या लड़ाकू विमान नहीं भेजेगा.

Related Post

केजरीवाल के जेल से CM का दायित्व निभाने पर ललन सिंह ने कसा तंज

Posted by - मार्च 25, 2024 0
देश को ईश्वर बचाए ऐसे लोकतंत्र के रक्षकों सेदेश को ईश्वर बचाए ऐसे लोकतंत्र के रक्षकों से पटनाः जनता दल यूनाइटेड…

हिंदी भाषी प्रदेशों में नाकामयाब राहुल का वायनाड से चुनाव लड़ना कांग्रेस के हाशिये का प्रतीकः मंगल पांडेय

Posted by - अप्रैल 3, 2024 0
पटना।बिहार सरकार के स्वास्थ्य एवं कृषि मंत्री श्री मंगल पांडेय ने कांग्रेस सांसद श्री राहुल गांधी के वायनाड निर्वाचन क्षेत्र…

अपना दल चीफ अनुप्रिया पटेल का दावा, मेरी पार्टी धार्मिक राजनीति नहीं करती’ 

Posted by - फ़रवरी 7, 2022 0
उत्तर प्रदेश चुनाव 2022: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही अपना दल एस…

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के 4 साल हुए पूरे, जानें कितना बदला घाटी का माहौल…पेश है एक रिपोर्ट

Posted by - अगस्त 5, 2023 0
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटे आज यानी 5 अगस्त 2023 को चार साल पूरे हो गए हैं। इन चार सालों…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp