लोक आस्था के महापर्व छठ पर भक्तिमय हुआ बिहार, लोगों में दिख रहा भारी उत्साह; पुलिस प्रशासन भी अलर्ट

76 0

छठ की छटा आज पूरी राजधानी में छाई हुई है। घर से लेकर घाट तक, गलियों से लेकर सड़कों तक… हर तरफ आकर्षक सजावट दिख रही है। पुलिस प्रशासन भी अलर्ट है। पटना प्रशासन ने भक्तों की सुविधा और सूचना तक आसान पहुंच के लिए गुरुवार को छठ पूजामोबाइल एप्लिकेशन..

पटनाः लोक आस्था के महापर्व छठ को लेकर राजधानी पटना समेत पूरा बिहार भक्तिमय हो गया है और लोगों में उत्साह और रौनक देखने को मिल रही है। राजधानी पटना समेत पूरे बिहार के लोग आज अस्ताचल सूर्य को अर्घ्य देंगे, जिसके लिए जहां साफ-सफाई से लेकर सुरक्षा और अन्य तैयारियां पूरी कर ली गई है। वहीं छठ व्रतियों में उत्साह और रौनक देखते ही बन रही है। 

घर-घर में गूंजने लगे छठ के गीत
छठ की छटा आज पूरी राजधानी में छाई हुई है। घर से लेकर घाट तक, गलियों से लेकर सड़कों तक… हर तरफ आकर्षक सजावट दिख रही है। पुलिस प्रशासन भी अलर्ट है। पटना प्रशासन ने भक्तों की सुविधा और सूचना तक आसान पहुंच के लिए गुरुवार को ‘छठ पूजा’ मोबाइल एप्लिकेशन लॉन्च किया है। छठ को लेकर राजधानी पटना समेत पूरे बिहार के घर-घर में छठ के गीत गूंजने लगे हैं। ‘‘केलवा जे फरेला घवद से, ओह पर सुगा मेड़राय, आदित लिहो मोर अरगिया., दरस देखाव ए दीनानाथ., उगी है सुरुजदेव., हे छठी मइयातोहर महिमा अपार., कांच ही बास के बहंगिया बहंगी लचकत जाय….., गीत सुनने को मिल रहे हैं।” 

छठ घाट पर किए गए पुख्ता चिकित्सीय इंतजाम
राज्य सरकार ने हर छठ घाट पर सुरक्षा तय करने के लिए जिला प्रशासन को आदेश दिया है। प्रमुख घाटों पर गोताखोरों के साथ पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है, जिससे किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं हो। राजधानी में गंगा घाटों की सुरक्षा पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है। खासकर, किसी भी तरह की कोई भगदड़ न मचे, इसका ख्याल रखने की पूरी कोशिश जिला प्रशासन कर रहा है। पटना नगर निगम की ओर से शहर के पार्क एवं सार्वजनिक स्थलों पर बने तालाबों में गंगाजल डाला जा रहा है। गंगाजल अस्थायी और स्थायी दोनों प्रकार की तालाबों में नि:शुल्क डाला जा रहा है। छठ घाट पर पुख्ता चिकित्सीय इंतजाम किए गए हैं। आपात परिस्थिति में एंबुलेस की मदद ली जा सकती है।

Related Post

मुख्यमंत्री ने 13934.89 करोड़ रुपए की लागत की ऊर्जा प्रक्षेत्र की विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण, कार्यारंभ एवं शिलान्यास किया

Posted by - नवम्बर 1, 2023 0
पटना, 01 नवम्बर 2023 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज बिहार स्टेट पावर (होल्डिंग) कम्पनी लिमिटेड एवं अनुषंगी कम्पनियों…

युवा पत्रकार संघ का पटना में होली मिलन समारोह, युवा पत्रकारों ने वरिष्ठ पत्रकारों को किया सम्मानित

Posted by - मार्च 7, 2023 0
होली की खुमारी राजधानी के लोगों पर सर चढ़कर बोल रही है। होली को लेकर चारों ओर होली मिलन समारोह…

मुख्यमंत्री ने लोक आस्था के चार दिवसीय महापर्व छठ के अवसर पर राज्यवासियों को बधाई एवं शुभकामनायें दी

Posted by - नवम्बर 7, 2021 0
पटना, 07 नवम्बर 2021 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने लोक आस्था के चार दिवसीय महापर्व छठ के अवसर पर…

पटना समेत कई शहरों में सड़कों पर RJD वर्कर्स का हंगामा; दरभंगा में रोकी ट्रेन, छात्रों के आंदोलन को विपक्ष ने लपका,

Posted by - जनवरी 28, 2022 0
आरआरबी-एनटीपीसी रेलवे भर्ती परीक्षा को लेकर बवाल के बाद केंद्र सरकार ने छात्रों की सभी मांगें मान ली हैं। इसके…

नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में शामिल हुये मुख्यमंत्रीनियुक्ति पत्र वितरण समारोह में शामिल हुये मुख्यमंत्री

Posted by - फ़रवरी 29, 2024 0
पटना, 29 फरवरी 2024 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार आज गृह विभाग एवं सहकारिता विभाग द्वारा आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp