विकाश आपकी सोच हमारी के नारा के साथ,पंचायत चुनाव में दम दिखाने को तैयार है ‘भुसौला दानापुर पंचायत से मुखिया प्रत्याशी:नमिता देवी

109 0

(सिद्धार्थ मिश्रा)

युवा महिला मुखिया प्रत्याशी नमिता देवी ने आपने आवास भुसौला दानापुर के  गांव में आज भुसौला दानापुर पंचायत से मुखिया पद के लिये हो रहे चुनाव में दम दिखाने को तैयार है.  

आज मिडिया को संबोधित करते हुये युवा महिला मुखिया प्रत्याशी नमिता देवी ने भुसौला दानापुर पंचायत के गांव के लोग जिन मूलभूत समस्याओं से जूझ रहे है उन समस्याओं को मिडिया के सामने लाई और मिडिया को रूबरू कराई.

युवा महिला मुखिया प्रत्याशी नमिता देवी ने कही की मेरा मुख्य उदेश भुसौला दानापुर पंचायत को आदर्श पंचायत बनाने का है.

इसके लिये उन्होंने आदर्श पंचायत बनाने के लिये मापदंड भी तैयार कर रखी  है.उन्होंने कही की अभी तक इस पंचायत को आदर्श पंचायत का दर्जा नहीं मिल पाया.उन्होंने कही की चुनाव जीतने के बाद सबसे पहला काम वो अपने पंचायत को आदर्श पंचायत का दर्जा दिलाना है.

युवा महिला मुखिया प्रत्याशी नमिता देवी चाहे वह विकास की बात हो या ग्रामीण की मूल समस्या वो हमेशां ग्रामीणों के साथ हमेशा खरी रही है.

यह पंचायत यादव एवं कुशवाहा  और कोइरी बाहुल्य पंचायत के रूप में जाना जाता है. अभी तक इस पंचायत में विकाश का काम सही ढंग से नहीं हुआ है भुसौला दानापुर पंचायत में मुख्य समस्या में सड़क, नाली की निकासी,स्वास्थ्य, पेयजल, सिंचाई है। इस पंचायत के मुख्य गाव भुसौला दानापुर पंचायत में सड़क की स्थिति जर्जर है। लोगों का मानना है कि मुखिया अगर जागरूक होती तो  हमलोगों को इस टूटी-फूटी सड़क पर नहीं चलना पड़ता। इस पंचायत के हर घर में शौचालय निर्माण का नारा छलावा सा लगता है। गाव के एक भी घरों में शौचालय नहीं है। इसपर आज तक कोई भी पदाधिकारी ने ध्यान नहीं दिया। सिंचाई के लिए इन लोगों को भगवान के भरोसे रहना पड़ता है। इसकी जानकारी ग्रामीणों को नहीं मिल पाती है। स्वास्थ्य के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती है। जनवितरण प्रणाली एवं विद्यालय की स्थिति भी काफी गंभीर है। विद्यालय सही समय पर नहीं खुलते हैं। बेरोजगारी भी इस पंचायत की मुख्य समस्या में से एक है। इस पंचायत के सैकड़ो अधिक युवक बाहर में काम करते हैं।

मुखिया प्रत्याशी नमिता देवी ने कही की इंदिरा आवास योजना सिर्फ नाम का योजना है इसमें धाधली ही धाधली है सिर्फ मुखिया प्रत्याशी नमिता देवी ने कही कि हम विकास मॉडल के मुददा  को लेकर जनता के बीच जायेगे ।

मुखिया प्रत्याशी नमिता देवी ने महिला सशक्तिकरण पर जोड़ दी उन्होंने कही की आज की महिला किसी से कम नहीं है अगर वो जीत के आती है तो महिलाओ के लिये वो कुछ नया करेगी और रोजगार का मार्ग बनायेगी.

नमिता देवी का मुख्य उद्देशय:-

♦ आपात स्थिति में महिलाओं की सहायता करना।

♦ पीडित महिला को पुर्नस्थापित करना।

♦ महिलाओं को स्व-रोजगार के लिये प्रेरित करना।

♦ महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना।

♦ महिला का सामाजिक, आर्थिक एवं शैक्षिणिक स्तर बढाना।

♦ विपत्तिग्रस्त/पीड़ित/असहाय/निराश्रित महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाते हुए समाज की मुख्य धारा में पुर्नस्थापित करना।

मुखिया प्रत्याशी नमिता देवी ने कही की वो महिलाओं के वास्तविक विकास के लिये पिछड़े ग्रामीण क्षेत्रों में जायेगी और वहाँ की महिलाओं को सरकार की तरफ से मिलने वाली सुविधाओं और उनके अधिकारों से अवगत करायेगी जिससे उनका भविष्य बेहतर हो सके।

 महिला सशक्तिकरण के सपने को सच करने के लिये लड़िकयों के महत्व और उनकी शिक्षा को प्रचारित करेगी।

मुखिया प्रत्याशी नमिता देवी ने कही की मौलिक रूप से हमारा समाज एक पुरुष प्रधान समाज रहा है. महिलाओं को हमेशा यहां दोयम दर्जे का स्थान ही प्रदान किया गया है. पहले महिलाओं के पास किसी भी प्रकार की स्वतंत्रता ना होने के कारण उनकी सामाजिक और पारिवारिक स्थिति एक पराश्रित से अधिक और कुछ नहीं थी, जिसे हर कदम पर एक पुरुष के सहारे की जरूरत पड़ती थी.ऐसे में वो महिला को खुद रोजगार और महिया को सशक्तिकरण का मार्ग दिखायेगी.

मुखिया प्रत्याशी नमिता देवी ने कही की अगर हम पंचायत चुनाव जीत के आते है तो मै आपने पंचायत को एक आदर्श पंचायत बनुगी हर ग्रामीण महिला को रोजगार दुगी, ग्रामीण स्तर पर

Related Post

महीने भर पूरे बिहार में भाजपा मनाएगी कैलाशपति मिश्र की जन्म शताब्दी : जयराम विप्लव

Posted by - अक्टूबर 3, 2023 0
भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया पैनलिस्ट सह प्रदेश प्रवक्ता जयराम विप्लव ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा…

वज्रपात से सारण जिले में 05 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री मर्माहत, गहरी शोक संवेदना व्यक्त की

Posted by - अगस्त 6, 2022 0
मृतकों के आश्रितों को तत्काल चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने का मुख्यमंत्री ने दिया निर्देश | पटना, 06 अगस्त…

मुख्यमंत्री ने दरभंगा एयरफोर्स स्टेशन के चारो ओर 11.84 किलोमीटर रिंग बांध के पुनस्थापन कार्य का किया उद्घाटन

Posted by - मई 19, 2023 0
दरभंगा हवाई अड्डा के सौदर्यीकरण कार्य का किया लोकार्पण मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने जल संसाधन विभाग द्वारा बाढ़ से…

मुख्यमंत्री ने ललित भवन में स्व० ललित नारायण मिश्र जी की प्रतिमा का किया अनावरण,

Posted by - जनवरी 31, 2023 0
बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड, पटना के कार्यालय परिसर तथा प्रशासनिक भवन का भी किया उद्घाटन पटना, 31 जनवरी 2023…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp