विकास के झूठे वादे और जीत के खोखले दावे करने वालों के झांसे में नही आएगी पहलेजा पंचायत की जनता : अमरेन्द्र कुमार उर्फ़ पिंकू जी

69 0

(सिद्धार्थ मिश्रा)

 पटना : बिहार में पंचायत चुनाव के चौथा चरण में होनेवाले मतदान को लेकर सभी पंचायतों में अखाड़े सज चुके हैं। अपनी-अपनी जीत के दावों और विकास के वादों के साथ चुनावी मैदान में जोर आजमाइश कर रहे प्रत्याशियों ने प्रचार अभियान तेज कर दिया है और निरंतर जनसंपर्क कर रहे हैं।

इस कड़ी में कलेर प्रखंड के पहलेजा पंचायत से मुखिया प्रत्याशी अमरेन्द्र कुमार उर्फ़ पिंकू जी अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ चुनाव प्रचार अभियान में जुटे हुई हैं ताकि चुनावी समर में विरोधियों को मात देकर विजय पताका लहराने में कामयाब हो सकें| अमरेन्द्र कुमार उर्फ़ पिंकू जी की माने तो पहलेजा पंचायत के लोग बुनियादी जरूरतों से अभी भी वंचित हैं | मुख्यमंत्री नीतीश कुमार न्याय के साथ विकास का नारा बुलंद करने में लगे हुए हैं लेकिन हकीकत यह है कि पहलेजा पंचायत के लोगों तक निवर्तमान मुखिया के ढुलमुल रवैये के कारण विकास की रौशनी अब तक नही पहुंच सका है|

मुखिया प्रत्याशी अमरेन्द्र कुमार उर्फ़ पिंकू जी ने बताया कि पहलेजा पंचायत के सभी धर्म-सम्प्रदाय से जुड़े लोगों का आशीर्वाद उन्हें मिल रहा है| लोग बदलाव चाहते हैं ताकि पंचायत का सम्पूर्ण विकास हो सके| चुनाव प्रचार में पुरुष, महिला एवं युवा सभी वर्गों का भरपूर साथ मिल रहा है| मतदाताओं में खासा उत्साह है।

उल्लेखनीय है कि बिहार पंचायत चुनाव के चौथा चरण का मतदान 20 अक्टूबर को होना है,मतदान के बाद प्रत्याशियों का भाग्य EVM और मतदान पेटी में बंद हो जाएगा। तीसरे चरण के मतदान के परिणाम की घोषणा 22 अक्टूबर को की जाएगी। तीसरे चरण के चुनाव के तहत पंचायत सदस्य, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, जिला परिषद सदस्य, सरपंच एवं पंच के पदों के लिए चुनाव होगा। चुनाव ईवीएम और बैलेट पेपर दोनों माध्यमों से कराए जाएंगे। पंचायत चुनाव में हर दिन जीत हार के दावे किए जा रहे हैं।  चौथा चरण में होने वाले चुनाव में कई प्रत्याशियों ने पर्चा भरा है। 

मुखिया प्रत्याशी अमरेन्द्र कुमार उर्फ़ पिंकू जी की माने तो जिस प्रकार से पंचायत के लोगों का समर्थन मिल रहा है, ऐसे में उनकी जीत सुनिश्चित है| उन्होंने कहा कि जीत के खोखले दावे और विकास के झूठे वादे कोई कितना ही क्यों न कर ले, लेकिन 22 अक्टूबर को पंचायत की जनता मुखिया प्रत्याशी अमरेन्द्र कुमार उर्फ़ पिंकू जी की जीत पर अपनी मुहर लगाने के लिए तैयार बैठी है|

मुखिया प्रत्याशी अमरेन्द्र कुमार उर्फ़ पिंकू जी ने आज मिडिया को पंचायत के मूलभूत समस्याओं से रुबरू कराया,उन्होंने मिडिया को बताया पंचायत की मूल समस्या क्या है उन्होंने कहा की इस पंचायत में अपराधिक घटना अधिक होती है.

 .

मुखिया प्रत्याशी अमरेन्द्र कुमार उर्फ़ पिंकू जी ने कहा की वो पहलेजा पंचायत को एक आदर्श पंचायत बनाना उनका मुख्य उदेश है उन्होंने कहा की अगर उनकी जीत होती है तो सबसे पहला काम यही करेगे.

 मुखिया प्रत्याशी अमरेन्द्र कुमार उर्फ़ पिंकू जी ने कहा की निवर्तमान मुखिया अगर जागरूक होती तो लोगों को इस टूटी-फूटी सड़क पर नहीं चलना पड़ता।

मुखिया प्रत्याशी अमरेन्द्र कुमार उर्फ़ पिंकू जी ने कहा की इस पंचायत के हर घर में शौचालय निर्माण का नारा छलावा सा लगता है। इस पहलेजा पंचायत पंचायत में शौचालय तो है पर आधा अधुरा ही है कह सकते है। इसपर आज तक कोई भी पदाधिकारी ने ध्यान नहीं दिया। सिंचाई के लिए इन लोगों को भगवान के भरोसे रहना पड़ता है। इसकी जानकारी ग्रामीणों को नहीं मिल पाती है।

मुखिया प्रत्याशी अमरेन्द्र कुमार उर्फ़ पिंकू जी ने कहा  स्वास्थ्य के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती है। जनवितरण प्रणाली एवं विद्यालय की स्थिति भी काफी गंभीर है। विद्यालय सही समय पर नहीं खुलते हैं।

मुखिया प्रत्याशी अमरेन्द्र कुमार उर्फ़ पिंकू जी ने कहा की इंदिरा आवास योजना सिर्फ नाम का योजना है इसमें धाधली ही धाधली है सिर्फ मुखिया प्रत्याशी अमरेन्द्र कुमार उर्फ़ पिंकू जी ने कहा कि हम विकास मॉडल के मुददा  को लेकर जनता के बीच जायेगे ।

(विकाश आपकी सोच हमारी)

Related Post

विवादों के बीच JDU की इफ्तार पार्टी में पहुंचे तेज-तेजस्वी, सीएम नीतीश से भी की बात

Posted by - अप्रैल 28, 2022 0
जेडीयू की इफ्तार पार्टी में शिरकत करने के लिए तेज प्रताप यादव और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव एक…



2005 से पहले बिहार में सरकार संरक्षित अपराधियों का तांडव था, आज नीतीश सरकार में अमन-चैन है- उमेश सिंह कुशवाहा

Posted by - अप्रैल 3, 2024 0
विपक्षी दलों का एकमात्र उद्देश्य जनता की गाढ़ी कमाई को लूटकर अपने खजाने भरना है- उमेश सिंह कुशवाहा03 अप्रैल 2024…

अपराधियों पर नियंत्रण महागठबंधन सरकार के वश की बात नहीं—विजय कुमार सिन्हा

Posted by - अगस्त 20, 2023 0
बिहार बना अपराधियों का चारागाह, सत्ता के शीर्ष पर बैठे लोगों के आशीर्वाद से फल फूल रहा है अपराध, राजनीति…

राहुल गांधी ने लालू को मुखिया बनने लायक भी नहीं छोड़ा, अध्यादेश की कॉपी फाड़ी और माफी भी नहीं मांगी : सम्राट चौधरी

Posted by - अप्रैल 20, 2024 0
खगड़िया की जनता बोली, मोदी जी हैं सबसे बढ़िया : सम्राट चौधरी भ्रष्टाचारी लालू और उनके परिवारवादी कुनबे को पहले…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp