विधानसभा भंग कर जनादेश प्राप्त करने के बाद रोजगार सृजन कर दिखाएं नीतीश : विजय सिन्हा

79 0

एनडीए काल में चयनित कर्मचारियों को नियुक्त पत्र बांटकर सरकार बजवा रही तालियां: विजय सिन्हा

सरकार अपराध और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा दे तो रोगजार के अवसर बढ़ जाएंगें – विजय सिन्हा

पटना, 22 अक्टूबर । बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने शनिवार को रोजगार के मुद्दे पर महागठबंधन की सरकार को घेरते हुए कहा कि एनडीए की सरकार में चयनित कर्मचारियों को नियुक्त पत्र बांटकर महागठबंधन की सरकार तालियां बजवा रही है।

उन्होंने कहा कि सरकारी नियुक्तियों को भ्रष्टाचारमुक्त बनाने से ही प्रतिभा को सम्मान  मिलेगा। लेकिन मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के कार्य और व्यवहार से यह संभव नहीं लगता है। 

उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में हिम्मत है तो विधानसभा को भंग करें और जनादेश प्राप्त करने के बाद रोजगार का सृजन करके दिखाए।

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि राजद के शासनकाल में नियुक्ति पत्र भी लेने से लोग घबराएंगें क्योंकि उन्हें डर होगा कि कहीं नौकरी देने के बाद जमीन या संपत्ति ही अपने नाम लिखवा लें।

बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष श्री सिन्हा ने कहा कि मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री जो नियुक्ति पत्र बांट रहे हैं वह एनडीए की सरकार थी तब ही रोजगार का सृजन किया गया था।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी अगर सच में बिहार में अगर आप रोजगार सृजन करना चाहते हैं तो केवल राज्य में  भ्रष्टाचार और अपराध पर इमानदारी से लगाम लगा दीजिए लोग खुद ब खुद रोजगार पा लेंगे।

उन्होंने कहा कि हकीकत है कि सरकार ही लोगों का रोजगार छीनने का काम कर रही है। सरकार अगर अपराध और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा दे तो जितने लोग आज रोजगार कर अपनी रोजी रोटी चला रहे हैं उनका भला हो जाएगा। लगातार बढ़ रहे अपराध के कारण बिहार के व्यवसायी दहशत में हैं।

उन्होंने कहा कि इससे पहले भी तेजस्वी यादव को मौका मिला था, तो उस समय क्यों नहीं रोजगार दे पाए थे। 1990 से 2005 तक 15 साल तेजस्वी यादव के माता -पिताजी सत्ता में थे, लेकिन तब किस क्षेत्र में लोगों को रोजगार मिला था, यह देश ही नहीं पूरी दुनियां जानती है। 2015 के बाद आप भी कई महीनों तक उपमुख्यमंत्री थे, तब कितना रोजगार दिए थे।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार दावा करते हैं कि न किसी को बचाते हैं और ना ही फंसाते हैं, तो डीजीपी को कैसे बचा रहे ? आपने बिना जांच के क्लीन चिट कैसे दे दी? अपराधियों का मनोबल इससे बढेगा या घटेगा? निवेशक क्या ऐसी परिस्थिति में बिहार आ पाएंगें ? पूरे बिहार की जनता अब आपके कथनी और करनी के अंतर को पहचान चुकी है। सरकार को इन प्रश्नों का जवाब देना चाहिए।

Related Post

मैं सनातन धर्म के पाखंडियों का करूंगा उद्भेदन”, JDU MLC ने दिया बड़ा बयान

Posted by - मई 22, 2023 0
नीरज कुमार ने कहा कि 2 केंद्रीय मंत्री जो सनातनी, हिंदू है अश्वनी चौबे और केन्द्रीय मंत्री मनसुक मांडविया। इनके…

पं..शीलभद्र याजी मेमोरियल वोकेशनल शिक्षण संस्थान में प्रथम प्रधान मंत्री स्व. पं. जवाहर लाल नेहरू के जयंती पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई

Posted by - नवम्बर 14, 2021 0
बख्तियारपुर:स्थानीय पं. शीलभद्र याजी मेमोरियल वोकेशनल शिक्षण संस्थान में स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी संगठन एवं कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आधुनिक…

बिहार:चार IAS अफसरों को मिला अतिरिक्त प्रभार, प्रत्यय अमृत को पथ निर्माण विभाग का भी जिम्मा.

Posted by - सितम्बर 9, 2021 0
पटना : सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिसूचना जारी की है. बिहार के 4 आईएएस अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार दिया गया…

नीतीश-तेजस्वी सरकार को पटना हाई कोर्ट से झटका, जातीय जनगणना पर लगाई रोक

Posted by - मई 4, 2023 0
पटना हाईकोर्ट ने बिहार सरकार द्वारा किये जा रहे जाति आधारित गणना पर बृहस्पतिवार को रोक लगा दी। अदालत मामले…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp