विरासत बचाओ नमन यात्रा का पहला चरण समाप्त : मल्लिक

99 0

पटना, 6 मार्च. राष्ट्रीय लोक जनता दल की विरासत बचाओ नमन यात्रा का पहला चरण सोमवार को सिवान के बिन्दुसार में समाप्त हुआ. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री उपेंद्र कुशवाहा ने शहीद चंद्रशेखर उर्फ़ चंदूजी के स्मारक पर माल्यार्पण के बाद सभा को संबोधित किया और यात्रा के पहले चरण की समाप्ति का एलान किया. रालोजद नेता नेता फज़ल इमाम मल्लिक ने यह जानकारी दी है. यात्रा का दूसरा चरण होली के बाद 15 मार्च से शुरू होगा और 20 मार्च को ख़त्म होगा. दुसरे चरण की यात्रा की शुरुआत नालंदा जिले से होगी और अरवल में शहीद जगदेव प्रसाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद ख़त्म होगी.

मल्लिक ने बताया कि 28 फ़रवरी को पश्चिम चम्पारण के भितिहरवा के बापू आश्रम से श्री उपेंद्र कुशवाहा के नेतृत्व में विरासत बचाओ नमन यात्रा शुरू हुई थी. श्री कुशवाहा यात्रा के दौरान तेरह जिलों में गए और अपने पूर्वजों को नमन किया. इस दौरान उन्होंने सैंकड़ों जनसभाओं को संबोधित किया और लोगों से सरोकार बनाया. मल्लिक ने बताया कि यात्रा से लोग बड़ी तादाद में जुड़े और श्री कुशवाहा की बातों को सुना. सभी जिलों में यात्रा का ज़ोरदार स्वागत हुआ और लोगों ने श्री कुशवाहा के फैसले को सराहा और स्वागत किया. मल्लिक ने बताया कि यात्रा के दौरान दुसरे दलों के जिला और प्रदेश स्तर के सैंकड़ों नेता श्री कुशवाहा की नीतियों पर आस्था व्यक्त करते हुए रालोजद में शामिल हुए. मल्लिक ने कहा कि यात्रा में लोग श्री कुशवाहा से मिले और वर्तमान व्यवस्था और सत्ता के खिलाफ मुखरता से आवाज़ उठाई. उन्होंने श्री कुशवाहा के जदयू छोड़ कर नया दल बनाने के फैसले का स्वागत भी किया और आने वाले दिनों में ताक़त देने का भरोसा दिलाया. मल्लिक ने बताया कि यात्रा को उम्मीद से बढ़ कर लोगों का साथ मिला. यात्रा में लोग शामिल होते रहे और अंत आते आते काफिले में लोगों की तादाद इतनी बढ़ी कि देर रात तक श्री कुशवाहा का जन्सम्पर्क अभियान जारी रहता था. मल्लिक के मुताबिक़ श्री कुशवाहा ने लोगों को बताया कि बिहार की अवाम ने 2005 में सत्ता में बदलाव किया. इससे पहले राज्य में हर तरफ बर्बादी का मंज़र दिखायी देता था. तब आप ने नीतीश कुमार जी को ताक़त दी और उन्होंने बिहार को इस स्थिति से बाहर निकाला. लेकिन वही नीतीश कुमार अब अपनी विरासत उन लोगों को ही सौंपने की बात कर रहे हैं, जिन्होंने बिहार को अराजक स्थिति में ला खड़ा किया था. ऐसा कर उन्होंने बिहार के दबे-कुचले, शोषित-वंचित, लव-कुश और अतिपिछड़े समाज का भी अपमान किया जिन्होंने उन्हें ताक़त दी थी. हमारी कोशिश इस विरासत को बचाने की है और इसी मकसद के तहत हम बिहार की यात्रा कर रहे हैं.

मल्लिक ने बताया कि श्री कुशवाहा ने सोमवार को मुज़फ्फ़रपुर से यात्रा शुरू की और रेवाघाट, मकेर, भेलदी, सोन्हो होते हुए सारण जिला के गढ़खा पहुंचे व जगलाल चौधरी के स्मारक पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया. फिर उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया. वहां से वे कोमा एकमा होते हुए सिवान के बिन्दुसार पहुंचे थे.

Related Post

स्वास्थ्य मंत्री ने दी राज्यवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं ।

Posted by - अगस्त 14, 2021 0
पटना , 14 अगस्त स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने राज्यवासियों को 75 वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी है ।…

गुरूआ के पूर्व विधायक राजीव नंदन के निधन पर मुख्यमंत्री ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की

Posted by - अक्टूबर 4, 2023 0
पटना, 04 अक्टूबर 2023 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने गुरूआ के पूर्व विधायक राजीव नंदन के निधन पर गहरी…

वैश्विक क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता की तैयारी: बड़े नामों में चेन्नई के दिग्गज, यूएसए टुडे के संपादक

Posted by - सितम्बर 15, 2023 0
10 ऑनलाइन स्कोरिंग राउंड में से पहला राउंड 17 सितंबर से शुरू होगा; प्रतिभागी www.crypticsingh.com पर पंजीकरण करा सकते हैं…

लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के मुख्य प्रवक्ता डॉ राजेश भट्ट ने जमुई आगमन पर पार्टी की ओर से आभार व्यक्त किया

Posted by - अप्रैल 3, 2024 0
पटना 3 मार्च । लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के मुख्य प्रवक्ता डॉ राजेश भट्ट ने देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय…

मुख्यमंत्री ने महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर बधाई एवं शुभकामनायें दी

Posted by - फ़रवरी 28, 2022 0
पटना, 28 फरवरी 2022 : • मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने महाशिवरात्रि पर्व की पूर्व संध्या पर प्रदेश एवं देशवासियों…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp