विश्व कप के लिए पाकिस्तानी टीम का भारत आने का रास्ता हुआ साफ, सरकार से मिली मंजूरी

78 0

आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत आने की मंजूरी मिल गई है। इससे पहले पाकिस्तानी सरकार की तरफ से सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की गई थी लेकिन अब पीसीबी को हरी झंडी मिल गई है।

नई दिल्ली: भारत में होने वाले इसी साल आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए पाकिस्तान सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। पाकिस्तान की मौजूदा सरकार ने पाकिस्तानी टीम को भारत की यात्रा करने की हरी झंडी दे दी है। इससे पहले इस कई तरह की आशंका थी कि वह पाकिस्तानी विश्व कप के लिए भारत की यात्रा करेगी या फिर नहीं है। विश्व कप को लेकर पाकिस्तानी टीम के मुकाबले के शेड्यूल में भी बदलाव किया जा चुका है।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की एक विज्ञप्ति में कहा गया कि पाकिस्तान का हमेशा से मानना रहा है कि खेलों को सियासत से अलग रखना चाहिए। इसलिए विश्व कप में भाग लेने के लिए टीम भारत भेजने का फैसला किया गया है।

विज्ञप्ति में कहा गया, ‘पाकिस्तान का मानना है कि भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों की स्थिति अंतरराष्ट्रीय खेलों से जुड़े पाकिस्तान के दायित्व पूरे करने के आड़े नहीं आनी चाहिए।’

मंत्रालय ने हालांकि कहा कि टीम की सुरक्षा को लेकर उसे गहरी चिंता है और वह इससे आईसीसी और भारतीय बोर्ड को अवगत करायेगा। इसने कहा, ‘हम उम्मीद करते हैं कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को भारत में पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।’

वनडे विश्व कप में पाकिस्तानी टीम का शेड्यूल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को वनडे विश्व कप में अपना पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलना है। दूसरे मुकाबले के लिए टीम 12 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। वहीं उसका तीसरा मैच 14 अक्टूबर को भारत के खिलाफ के खिलाफ होगा।

इसके अलावा वह 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा जबकि 23 अक्टूबर को उसका मैच अफगानिस्तान के साथ है। वहीं 27 अक्टूबर को पाकिस्तान का मुकाबला साउथ अफ्रीका के साथ होगा। इसके अलावा 31 अक्टूबर को पाकिस्तानी टीम की टक्कर बांग्लादेश से होगी। टूर्नामेंट में 4 नवंबर को पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड के साथ भिड़ेगी। वहीं उसका आखिरी लीग मुकाबला 12 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ होगा।

Related Post

ईडन गार्डन में विराट का विराट रूप देखने को मिला,साउथ अफ्रीका को बुरी तरह हराकर गरजे रोहित

Posted by - नवम्बर 5, 2023 0
भारतीय टीम ने कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स मैदान पर साउथ अफ्रीका को वनडे विश्व कप के मुकाबले में 243…

चौथे पैरा एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक विजेता जमुई ,बिहार के शैलेश कुमार का वापस लौटने पर पटना में हुआ भव्य स्वागत

Posted by - नवम्बर 7, 2023 0
चौथे पैरा एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक विजेता जमुई ,बिहार के शैलेश कुमार का वापस लौटने पर पटना में हुआ…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp