शिक्षित समाज विकसित समाज के नारा के साथ दम ख़म दिखाने को उतरी फुलवारी शरीफ प्रखंड के कोरियावाँ पंचायत की भावी प्रत्याशी रेखा देवी.

100 0

आज भावी प्रत्याशी रेखा देवी ने पर्चा दाखिल करने के बाद फुलवारी ब्लॉक से बाहर निकलते ही समर्थकों का अभिवादन स्वीकार किया। ततपश्चात समर्थकों के साथ अपने पंचायत के लिए निकल गए और मिडिया से बाते की.

रेखा देवी ने कही की  महिलाएं अब किसी से कमजोर नहीं हैं। बस उन्हें अपनी शक्ति पहचानने की जरूरत है। नारी शिक्षित होती है तो पूरे समाज को नेक रास्ता दिखाने में समर्थवान होती है।

रेखा देवी ने आज कही की नारी को पराजित करने का सामर्थ्य किसी में नहीं है। सिर्फ नारियों को अपने सम्मान की पहचान होनी चाहिए। नारियों को शिक्षित करने से ही समाज का लाभ होगा।

आज मिडिया को संबोधित करते हुये भावी प्रत्याशी रेखा देवी ने कोरियावाँ पंचायत के गांव के मूलभूत समस्याओं को मिडिया से रुबरू कराया। भावी प्रत्याशी रेखा देवी ने कही की मेरा मुख्य उदेश कोरियावाँ पंचायत को आदर्श पंचायत बनाने का है.

इसके लिये उन्होंने आदर्श पंचायत बनाने के लिये मापदंड भी तैयार कर रखी है.उन्होंने कही की अभी तक इस पंचायत को आदर्श पंचायत का दर्जा नहीं मिल पाया.उन्होंने कहा की चुनाव जीतने के बाद सबसे पहला काम वो अपने पंचायत को आदर्श पंचायत का दर्जा दिलाना है.

यह पंचायत सभी जातियों के ले कर चलने वाली पंचायत के रूप में जाना जाता है. अभी तक इस पंचायत में विकाश का काम सही ढंग से नहीं हुआ है कोरियावाँ पंचायत में मुख्य समस्या में सड़क, स्वास्थ्य, पेयजल शिक्षा, सिंचाई है। इस पंचायत के मुख्य गाव में सड़क की स्थिति जर्जर है। लोगों का मानना है कि मुखिया अगर जागरूक होती तो हमलोगों को इस टूटी-फूटी सड़क पर नहीं चलना पड़ता।

भावी प्रत्याशी रेखा देवी ने कही की इस पंचायत के हर घर में शौचालय निर्माण का नारा छलावा सा लगता है। इस कोरियावाँ पंचायत में शौचालय तो है पर आधा अधुरा ही है कह सकते है। इसपर आज तक कोई भी पदाधिकारी ने ध्यान नहीं दिया। सिंचाई के लिए इन लोगों को भगवान के भरोसे रहना पड़ता है।

इसकी जानकारी ग्रामीणों को नहीं मिल पाती है। भावी प्रत्याशी रेखा देवी ने कही स्वास्थ्य के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती है। जनवितरण प्रणाली एवं विद्यालय की स्थिति भी काफी गंभीर है। विद्यालय सही समय पर नहीं खुलते हैं।

 भावी प्रत्याशी रेखा देवी ने कही की इस पंचायत के सैकड़ो अधिक युवक बाहर में काम करते हैं।

समस्या को लेकर आवाज उठया तो बस एक ही महिला वो है रेखा देवी

उन्होंने कही कि हम विकास मॉडल के मुददा  लेकर वो जनता के बीच जायेगी।

रेखा देवी ने कही की चाहे वह विकास की बात हो या ग्रामीण की मूल समस्या वो हमेशां ग्रामीणों के साथ खरी रही है और आगे भी खरी रहेगी.

फुलवारी शरीफ प्रखंड के कोरियावाँ पंचायत से मुखिया पद के लिए बस एक ही उमीदवार जो समर्थित शिक्षित, जुझारू,कर्मठ एवं ईमानदार उम्मीदवार रेखा देवी है

Related Post

मुख्यमंत्री ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की जयंती के अवसर पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी

Posted by - अक्टूबर 11, 2023 0
पटना, 11 अक्टूबर 2023 :- लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की जयंती के अवसर पर आज आयकर गोलम्बर स्थित प्रतिमा स्थल…

नीतीश कुमार का नियुक्ति पत्र वितरण महज दिखावा, विजय कुमार सिन्हा

Posted by - नवम्बर 2, 2023 0
नीतीश कुमार के नियुक्ति पत्र के जवाब में बिहार की जनता उन्हें जल्द ही मुक्ति पत्र देगी बिहार में प्रतिभाओं…

बिहार में लघु/सूक्ष्म उद्योग के विकास की आवश्यकता है: डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी

Posted by - अगस्त 9, 2021 0
की पूर्व प्रत्याशी डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी ने बिहार सरकार के माननीय उद्योग मंत्री श्री शाहनवाज हुसैन जी से मुलाकात कर…

मुख्यमंत्री ने करौटा-सालेहपुर – राजगीर पथ का किया हवाई सर्वेक्षण, नूरसराय से राजगीर तक ग्रीन फील्ड परियोजना के रूप में विकसित करने का दिया निर्देश

Posted by - अप्रैल 29, 2022 0
पटना, 29 अप्रैल 2022 :- • मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज करौटा-सालेहपुर – राजगीर पथ का हवाई सर्वेक्षण किया।…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp