श्री आदर्श लीला समिति की बैठक संपन्न, कुमार गौरव उर्फ गौरव सिन्हा की अध्यक्षता में दशहरा में होगा रामलीला का आयोजन

78 0

दशहरा के मौके पर गया के कलाकारों द्वारा रामलीला की होगी प्रस्तुतिः कुमार गौरव उर्फ गौरव सिन्हा

गयाः  गया हमेशा से धर्म की नगरी के रुप में प्रसिद्ध रहा है। यहां सभी धर्मों के मानने वाले लोग आपसी मिल्लत के साथ हिस्सा लेते हैं। दशहरा के मौके पर यहां पिछले 54 वर्षों से श्री आदर्श लीला समिति द्वारा रामलीला की प्रस्तुति की जा रही है।

इस साल आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम को लेकर गया के बिसार तालाब स्थित कार्यालय में एक बैठक आहूति की गई, जिसकी अध्यक्षता उपेंद्र पासवान ने की। बैठक में सभी गणमान्य सदस्यों ने सर्वसम्मति से चार पदों के लिए संयोजक डॉ.पी.के.वर्मा, समिति के अध्यक्ष कुमार गौरव उर्फ गौरव सिन्हा, महासचिव उपेंद्र पासवान तथा कोषाध्यक्ष प्रहलाद कुमार का चयन किया गया।

इस बैठक के मौके पर संबोधित करते हुए श्री आदर्श लीला समिति के अध्यक्ष कुमार गौरव उर्फ गौरव सिन्हा ने कहा कि मुझे अध्यक्ष का दायित्व पिछले चार सालों से सौंपी जा रही है। मुझे इस नेक काम को करने में प्रसन्नता होती है। आगे उन्होंने कहा कि इस बैठक में कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सबकी सहभागिता धार्मिक कार्य में सुनिश्चित हो इसके लिए नगर में सहयोग राशि के लिए नगर भ्रमण किया जाएगा। इसके अलावे समिति के कार्यों को बेहतर तरीके से संचालित करने के लिए बाकी के पदों के लिए भी सदस्यों को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

समाजसेवी सह युवा जदयू नेता कुमार गौरव उर्फ गौरव सिन्हा ने यह भी बताया कि दो साल कोरोनाकाल में कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं हो पाया था, इसलिए इसबार एक अलग ही उत्सकुता लोगों में देखने को मिल रही है। इस कार्यक्रम की खास बात ये रहेगी की सभी कलाकार स्थानीय होंगे, स्थानीय कलाकारों को बड़े पैमाने पर अपनी प्रतिभा को निखारने का अवसर मिलेगा। इन प्रतिभागी कलाकारों को प्रशिक्षित करने के लिए अयोध्या से रामलीला समिति के वरिष्ठ कलाकारों को आमंत्रित किया गया है। श्री सिन्हा ने ये भी बताया कि 22 अगस्त से सभी कलाकारों का रिहर्सल शुरु हो जाएगा। इस रामलीला की प्रस्तुति दशहरा में सप्तमी के दिन से ही गया के आजाद पार्क मैदान में रात्रि के 8 बजे से शुरु हो जाएगी। इस आयोजन में सभी दर्शकों के लिए बेहतर इंतजाम रहेंगे ताकि किसी को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो।

इस बैठक में श्री आदर्श लीला समिति के कार्यकारी अध्यक्ष ऋषि लोहानी, उपाध्यक्ष राजू यादव, सह सचिव विवेक कुमार पाण्डेय, व्यवस्थापक विक्की कुमार राय को जिम्मेदारी सौंपी गई। जबकि कोर कमिटि के अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार राय, कोर कमिटि के सदस्य अनिल बर्णवाल, सुनील कुमार, मोहित कुमार, ब्रजेश वर्मा, आलोक मदानी, महेश केशरी और आनन्द को समिति की जिम्मेदारी सौंपी गई।

Related Post

संयुक्त मोर्चा के नेताओं की मांग राबिया के हत्यारों को फांसी दो:संयुक्त मोर्चा

Posted by - सितम्बर 5, 2021 0
पटना: आज दिनांक 05-09-2021 को संध्या 6 बजे संयुक्त मोर्चा के नाम से बिहार के विभिन्न राजनीतिक दल के नेता…

‘ई त CM होइए, ओसो से ऊपरा PM होइए हो’ तेज प्रताप यादव की ‘साइकिल यात्रा’ से मची सियासी हलचल

Posted by - मार्च 5, 2023 0
पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप का एक वीडियो अभी चर्चा में है. इस वीडियो में तेज प्रताप यादव साइकिल चलाते दिख…

राज्य के 04 जिलों में वज्रपात से 04 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री मर्माहत, गहरी शोक संवेदना व्यक्त की

Posted by - सितम्बर 24, 2022 0
मृतकों के आश्रितों को तत्काल चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने का मुख्यमंत्री ने दिया निर्देश । पटना, 24 सितम्बर…

मुख्यमंत्री ने महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर बधाई एवं शुभकामनायें दी

Posted by - फ़रवरी 17, 2023 0
पटना, 17 फरवरी 2023 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने महाशिवरात्रि पर्व की पूर्व संध्या पर प्रदेश एवं देशवासियों को…

माँ सरस्वती सभी को सुख, शांति, समृद्धि, ज्ञान, यश, कीर्ति एवम वैभव दें यही प्रार्थना है- सुमीत श्रीवास्तव

Posted by - जनवरी 26, 2023 0
भारतीय जनता युवा मोर्चा आई.टी. सोशल मीडिया के प्रदेश सह-संयोजक सुमीत श्रीवास्तव एवं भाजपा बिहार आई.टी. सोशल मीडिया के प्रदेश…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp