सर्वप्रिय समाजवादी नेता अखिलेश यादव की अगुवाई में पुनः यूपी में प्रचंड बहुमत से बनेगी सरकार : देवेंद्र सिंह यादव

60 0

पटना : बिहार समाजवादी पार्टी प्रदेश कार्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के जन्मदिन के शुभ अवसर पर आयोजित समारोह में नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने केक काटकर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। प्रदेश महासचिव देवेंद्र सिंह यादव की अध्यक्षता में आयोजित जन्म दिवस समारोह में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता अपने नेता को जन्मदिन की बधाई देने के साथ-साथ 2022 के चुनाव में अखिलेश यादव को फिर यूपी का सीएम बनाने का प्रण लिया। इस अवसर पर कार्यालय प्रांगण में पौधारोपण भी किया गया। सपा कार्यकर्ता जगह-जगह अपने नेता अखिलेश यादव का जन्मदिन मना रहे हैं

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के बड़े बेटे अखिलेश यादव का जन्म 1 जुलाई 1973 को सैफई गांव में हुआ था. अखिलेश, मुलायम की पहली पत्नी मालती देवी के बेटे हैं. अखिलेश ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत 2000 में की थी. वह कन्नौज सीट से उपचुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे थे. 2004 और 2009 में भी अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव जीते. 2012 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव सपा के स्टार प्रचारक थे और उन्होंने सपा क्रांति रथ निकाला था. अखिलेश की मेहनत का नतीजा रहा कि 2012 में सपा 225 सीटों पर जीत गई और वह 38 वर्ष की उम्र में उत्तर प्रदेश के 20वें मुख्यमंत्री बने। आजमगढ़ से समाजवादी पार्टी के सांसद पहले विधान परिषद सदस्य भी थे। इससे पूर्व वह लगातार दो बार कन्नौज से सांसद थे।

जन्म दिवस समारोह को संबोधित करते हुए सपा (बिहार) के प्रदेश महासचिव देवेन्द्र सिंह यादव ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष को 48 वें जन्मदिन पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। भाजपा पर निशाना साधते हुए श्री यादव ने कहा कि बढ़ती महंगाई और केंद्र की मोदी सरकार के कार्य-कलापों से पूरे देश की जनता त्राहिमाम है। वही उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने की छलावा कर सत्ता पर काबिज होनेवाली योगी सरकार हर मोर्चे पर नाकाम रही है। देश पूंजीपतियों के हाथ की कठपुतली बनने की ओर अग्रसर है जिसका भुक्तभोगी गरीब जनता हो रही है। पेट्रोल 100 के पार पहुंच गया है तो वही सरसो तेल गरीबों की पहुंच से काफी दूर है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में परिवर्तन की बयार जोरो पर है। यूपी चुनाव 2024 के लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल है जिसमें बीजेपी समर्थित तमाम पार्टियां चारो खाने चित होगी। समाजवादी नेता अखिलेश यादव की अगुवाई में पुनः उत्तर प्रदेश में सरकार बनने जा रही है क्योंकि बीजेपी की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है।

इस अवसर पर कार्यकारी जिलाध्यक्ष संतोष कुमार, उपाध्यक्ष महिला सभा गायत्री यादव, कार्यालय प्रभारी अर्जुन यादव, भरत कुमार, नीतेश पासवान, रामप्रवेश यादव, कमलेश यादव, कमलवास राजभर सहित पार्टी के अन्य नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Post

हर महिला की होती है इस तरह सेक्स करने की इच्छा, सोच कर ही हो जाती है एक्साइटेड

Posted by - दिसम्बर 16, 2022 0
जिस तरह से सेक्स सभी के लाइफ का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होता है, उसी तरह सेक्सुअल फैंटसी और इच्छाएं भी…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp