सावधान! बिहार में बढ़ी कोरोना की रफ्तार…24 घंटे में मिले 38 कोरोना मरीज, पटना में सबसे अधिक संक्रमित

40 0

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि राज्य में सर्वाधिक 92 मरीज पटना जिले में में मिले हैं, जबकि गया में 23 कोरोना संक्रमित मरीज हैं और भागलपुर में 11 मरीज हैं।

पटनाः बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है। राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 38 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वहीं अब राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 174 तक पहुंच गई हैं।

आज 18 जिलों के अस्पतालों में की जाएगी मॉक ड्रिल
स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि राज्य में सर्वाधिक 92 मरीज पटना जिले में में मिले हैं, जबकि गया में 23 कोरोना संक्रमित मरीज हैं और भागलपुर में 11 मरीज हैं। बीते सोमवार को 48,552 सैंपल की जांच की गई, जिसमें 38 नए मामले सामने आए। राज्य में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 145 से बढ़कर 174 हो गई हैं। राजधानी में धीरे-धीरे कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। अस्पतालों अन्य बीमारियों की इलाज के लिए आ रहे मरीज जांच में कोरोना संक्रमित भी आने लगे हैं। सोमवार को बिहार के 20 जिलों के अस्पतालों में कोरोना को लेकर मॉक ड्रिल की गई और आज 18 जिलों में मॉक ड्रिल की जाएगी।

कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर सीएम ने की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक
आईजीआईएमएस के अधीक्षक ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर है। मरीजों को कोई भी परेशानी नहीं करना पड़ेगा। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार सिंह ने राज्य में कोरोना संक्रमण की अद्यतन स्थिति तथा विभाग द्वारा की गई तैयारियों के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।

बता दें कि समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। पिछले दो-तीन दिनों से बिहार में भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं। बिहार में अभी भी प्रतिदिन कोरोना की बड़ी संख्या में टेस्टिंग हो रही है। अभी पूरे देश में कोरोना की जितनी जांच हो रही है, उसकी एक तिहाई जांच बिहार में हो रही है। देश में 10 लाख की आबादी पर कोरोना की औसत जांच 6 लाख के करीब है जबकि बिहार में 10 लाख की आबादी पर कोरोना की औसत जांच 8 लाख से ज्यादा हो रही है।

Related Post

माननीय मंत्री, स्वास्थ्य, मंगल पांडेय का वक्तव्य बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति, पटना

Posted by - अक्टूबर 1, 2021 0
राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस, रक्तदाता सम्मान समारोह दिनांक 01 अक्टूबर 2021, राष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के अवसर पर आयोजित रक्तदाता…

ओमिक्रोन को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट जिलों को आवश्यक निर्देश जारीः मंगल पांडेय

Posted by - दिसम्बर 5, 2021 0
विदेश से लौटने वाले व्यक्तियों की जांच पटना, गया एवं दरभंगा एयरपोर्ट पर पटना। स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय ने…

राज्य में वर्ष 2025 तक एनीमिया के प्रसार को कम करने की रणनीति पर जोरः मंगल पांडेय

Posted by - जुलाई 25, 2022 0
प्रति वर्ष तीन फीसदी एनीमिया के प्रसार को कम करने का उद्देश्य पटना। स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय ने कहा…

इस वर्ष मिशन इन्द्रधनुष कार्यक्रम के तीनां चक्रों में बच्चों व गर्भवती माताओं को टीकाकृत करने में मिली आशातीत सफलताः मंगल पांडेय

Posted by - मई 28, 2022 0
लक्ष्य से ज्यादा बच्चों और गर्भवती महिलाओं का हुआ टीकाकरण पटना।  स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पांडेय ने कहा कि राज्य…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp