सोच बदलेगी तब ही विकाश होगा पतलापुर पंचायत का:भावी प्रत्याशी सुनीता कुमारी

318 0

शुरू होगा विकास का नया अध्याय, हर पतलापुर पंचायत की जनता को मिलेगा न्याय.

भावी प्रत्याशी सुनीता कुमारी ने कही कि सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास, इसी श्रद्धा के साथ हम सब जुटे हुए हैं और हो रहे है।

आज भावी प्रत्याशी सुनीता कुमारी ने पतलापुर पंचायत में बोली की मैं आह्वान करती हूं की – सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास और सबका प्रयास हमारे हर लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। 

आज भावी प्रत्याशी सुनीता कुमारी ने अपने समर्थकों के साथ मिडिया से बाते की. और दानापुर प्रखंड के पतलापुर पंचायत की मौजूदा स्थिति को मिडिया से रूबरु कराया.

यह पंचायत यादव एवं कोइरी बाहुल्य पंचायत के रूप में जाना जाता है. अभी तक इस पंचायत में विकाश का काम सही ढंग से नहीं हुआ है पतलापुर पंचायत में मुख्य समस्या में सड़क, नाली की निकासी,स्वास्थ्य, पेयजल, सिंचाई है साथ ही अभी तक इस पंचायत को शहर से नहीं जोड़ा जा चूका है।

इस पंचायत के मुख्य गाव पतलापुर पंचायत में सड़क की स्थिति जर्जर है। लोगों का मानना है कि मुखिया अगर जागरूक होती तो  हमलोगों को इस टूटी-फूटी सड़क पर नहीं चलना पड़ता। इस पंचायत के हर घर में शौचालय निर्माण का नारा छलावा सा लगता है।

भावी प्रत्याशी सुनीता कुमारी .ने बताई की इस पंचायत में सरकार की हर योजना के पीछे कमिशन चलता है.

 गाव के एक भी घरों में शौचालय नहीं है। इसपर आज तक कोई भी पदाधिकारी ने ध्यान नहीं दिया। सिंचाई के लिए इन लोगों को भगवान के भरोसे रहना पड़ता है।

इसकी जानकारी ग्रामीणों को नहीं मिल पाती है। स्वास्थ्य के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती है। जनवितरण प्रणाली एवं विद्यालय की स्थिति भी काफी गंभीर है। विद्यालय सही समय पर नहीं खुलते हैं। बेरोजगारी भी इस पंचायत की मुख्य समस्या में से एक है। इस पंचायत के सैकड़ो अधिक युवक बाहर में काम करते हैं। मुखिया प्रत्याशी सुनीता कुमारी ने कही की इंदिरा आवास योजना सिर्फ नाम का योजना है इसमें धाधली ही धाधली है सिर्फ मुखिया सुनीता कुमारी ने कही कि हम विकास मॉडल के मुददा  को लेकर जनता के बीच जायेगे ।

मुखिया प्रत्याशी सुनीता कुमारी ने महिला सशक्तिकरण पर जोड़ दी उन्होंने कही की आज की महिला किसी से कम नहीं है अगर वो जीत के आती है तो महिलाओ के लिये वो कुछ नया करेगी और रोजगार का मार्ग बनायेगी.

सुनीता कुमारी.का मुख्य उद्देशय:-

♦ आपात स्थिति में महिलाओं की सहायता करना।

♦ पीडित महिला को पुर्नस्थापित करना।

♦ महिलाओं को स्व-रोजगार के लिये प्रेरित करना।

♦ महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना।

♦ महिला का सामाजिक, आर्थिक एवं शैक्षिणिक स्तर बढाना।

♦ विपत्तिग्रस्त/पीड़ित/असहाय/निराश्रित महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाते हुए समाज की मुख्य धारा में पुर्नस्थापित करना।

मुखिया प्रत्याशी सुनीता कुमारी.ने कही की वो महिलाओं के वास्तविक विकास के लिये पिछड़े ग्रामीण क्षेत्रों में जायेगी और वहाँ की महिलाओं को सरकार की तरफ से मिलने वाली सुविधाओं और उनके अधिकारों से अवगत करायेगी जिससे उनका भविष्य बेहतर हो सके।

महिला सशक्तिकरण के सपने को सच करने के लिये लड़िकयों के महत्व और उनकी शिक्षा को प्रचारित करेगी।

मुखिया प्रत्याशी सुनीता कुमारी ने कही की मौलिक रूप से हमारा समाज एक पुरुष प्रधान समाज रहा है. महिलाओं को हमेशा यहां दोयम दर्जे का स्थान ही प्रदान किया गया है. पहले महिलाओं के पास किसी भी प्रकार की स्वतंत्रता ना होने के कारण उनकी सामाजिक और पारिवारिक स्थिति एक पराश्रित से अधिक और कुछ नहीं थी, जिसे हर कदम पर एक पुरुष के सहारे की जरूरत पड़ती थी.ऐसे में वो महिला को खुद रोजगार और महिया को सशक्तिकरण का मार्ग दिखायेगी.

मुखिया प्रत्याशी रेखा सुनीता कुमारी ने कही की अगर हम पंचायत चुनाव जीत के आते है तो मै आपने पंचायत को एक आदर्श पंचायत बनुगी हर ग्रामीण महिला को रोजगार दुगी, ग्रामीण स्तर पर

Related Post

कटिहार में हुई सड़क दुर्घटना से मुख्यमंत्री मर्माहत, मृतकों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त की

Posted by - फ़रवरी 12, 2023 0
पटना, 12 फरवरी 2023 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने कटिहार जिले के कुर्सेला थाना क्षेत्र स्थित कटरिया के समीप…

राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री इस्कॉन मंदिर के लोकार्पण कार्यक्रम में हुए शामिल

Posted by - मई 3, 2022 0
पटना 03 मई 2022 :- राज्यपाल श्री फागू चौहान एवं मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार आज इस्कॉन मंदिर के लोकार्पण कार्यक्रम…

मुख्यमंत्री के समक्ष ग्रामीण पथ विभागीय अनुरक्षण नीति पर ग्रामीण कार्य विभाग का प्रस्तुतीकरण

Posted by - नवम्बर 22, 2022 0
ग्रामीण पथों का बेहतर रखरखाव विभाग द्वारा ही कराएं, इसके लिए आवश्यकतानुसार जितने अभियंताओं और कर्मियों की जरूरत हो उनकी…

नीतीश लिख रहे विपक्षी एकता का नया इतिहास : डॉ. निर्मल कुशवाहा

Posted by - जुलाई 31, 2023 0
पटना/डिहरी ऑन-सोन। नीतीश कुमार देश के धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक स्वरूप को बचाने के लिए एक बेहद महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp