हंगामेदार रहा बजट सत्र का पहला दिन, विपक्ष के नेताओं ने राज्यपाल के अभिभाषण का किया विरोध

74 0

कांग्रेस विधायकों ने समस्तीपुर में हुए जेडीयू कार्यकर्ता की हत्या को लेकर भी प्रदर्शन किया. कांग्रेस विधायक शकील अहमद ने समस्तीपुर में हुई घटना की न्यायिक जांच की मांग की है.

Bihar Budget 2022: बिहार विधानसभा के बजट सत्र का शुक्रवार से आगाज हो गया है. सत्र के पहले दिन राज्यपाल फागू चौहान (Fagu Chauhan) का अभिभाषण हुआ. हालांकि, इसका विपक्ष के नेताओं ने विरोध भी किया. इस संबंध में कांग्रेस (Congress) विधायकों ने कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान उनके कुछ साथी सदन में रहेंगे. जबकि कुछ साथी बाहर रहकर विरोध जताएंगे. ऐसे में कांग्रेस के कुछ विधायकों ने विधानसभा परिसर के पोर्टिको में हाथों में तख्ती लेकर सरकार के प्रति विरोध जताया.

इन मुद्दों पर विधायकों ने किया हंगामा

वहीं, इस दौरान उन्होंने विधानसभा में अशोक स्तंभ को हटाकर स्वास्तिक चिन्ह लगाने के निर्णय को लेकर भी हंगामा किया और उसे वापस लेने की मांग की. कांग्रेस विधायकों ने समस्तीपुर में हुए जेडीयू (JDU) कार्यकर्ता की हत्या को लेकर भी प्रदर्शन किया. कांग्रेस विधायक शकील अहमद ने समस्तीपुर में हुई घटना की न्यायिक जांच की मांग की है. साथ ही नीतीश सरकार पर भगवाकरण होने का आरोप लगाया है.

बीजेपी विधायक पर किया पलटवार 

वहीं, एआईएमआईएम विधायक अख्तरुल इमान (Akhtarul Iman) ने भी बीजेपी (BJP) विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल (Haribhushan thakur Bachol) द्वारा अल्पसंख्यकों को लेकर दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, ” भारत कुरान और पुरान का नहीं है. भारत भीमराव अंबेडकर के संविधान का है.” बचौल पर उन्होंने कहा कि वे दीवाने हैं, भड़काऊ बयान देकर उन्माद फैलाना चलाना चाहते हैं. हम लोग विधानसभा में लोकहित के मुद्दे उठाएंगे . दीवानों और पागलों के मुद्दा पर बात नहीं करेंगे.

बता दें कि विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन महामहिम राज्यपाल का अभिभाषण हुआ. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद सहित सभी पक्ष और विपक्ष के सदस्य विधानसभा में मौजूद रहे.

Related Post

शहर में सड़ रहे जानवरों के शव:पटना नगर निगम ने कहा- टूट गई है हड़ताल, देखिए निगम का बड़ा झूठ; मंगलवार को किसी मोहल्ले में नहीं हुई सफाई

Posted by - सितम्बर 14, 2021 0
शहर में जानवरों की लाश सड़ रही है, जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। सफाई कर्मी आंदोलन की धार…

तमिलनाडु में मारपीट की फेक वीडियो डालने वाले मनीष कश्यप ने किया सरेंडर, घर कुर्की करने पहुंची थी पुलिस

Posted by - मार्च 18, 2023 0
बेतिया: तमिलनाडु में मजदूरों के साथ हुई कथित हिंसा की अफवाह फैलाने और फर्जी वीडियो डालने के आरोपी मनीष कश्यप ने…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp