महंगाई से बिहार की जनता बेहाल, सोनिया देवी

369 0

सिद्धार्थ मिश्रा

बिहार आपसी द्वन्द की आग में जल रहा है। कोई अपनी कुर्सी बचने मशगूल है तो कोई कुर्सी पाने की होड़ में इंसानियत को भूल गया है। इस तरह से अगर हाल आगे भी बना रहा तो वो दिन दूर नहीं जहां भूख से त्रस्त होकर लोगों की जान जाएगी और इसकी मुख्य वजह बनेगी महंगाई।

पूर्व निर्दलीय प्रत्याशी सोनिया देवी पक्ष और विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए आगे यह भी कहा कि जाने क्या हो गया है इस देश और सूबे को जहां महंगाई को कम करने से कोई वास्ता नहीं रह गया है। अगर सरकार इन समस्याओं पर ध्यान नहीं देती है तो सड़क पर उतरकर मैं विरोध जताउंगी।

पूर्व निर्दलीय प्रत्याशी सोनिया देवी पक्ष ने icbn news पर कर बढ़ती महंगाई पर चर्चा के साथ आंदोलन की बात कही।

उन्होंने कही कि आज मंहगाई चरम पर है। हर चीज मंहगी हो गई है। जिससे लोग परेशान है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस सहित अन्य खाद्य सामग्री की कीमतों में हुई बढ़ोतरी पर रोक नहीं लगा रही है। महंगाई से देश की जनता बेहाल है। पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमत से देश की आमजनता पहले से ही परेशान हैं। घरेलू गैस की कीमत में भी बेशुमार वृद्धि हुई। जबकि पिछले डेढ़ साल से लोगों को घरेलू गैस सिलेंडर की सब्सिडी भी न के बराबर मिल रही है। देश की जनता पिछले डेढ़ वर्षों से लगातार कोरोना संक्रमण को झेल रही है। लॉकडाउन लगने से लोगों को घरों में ही रहना पड़ा। ऐसे में काम धंधे बंद होने से आम आदमी पर आर्थिक रूप से गहरा असर पड़ा है। ऊपर से लगातार बढ़ती महंगाई लोगों को परेशान कर रही है।

इस मौके पर उपस्थित 26 सुरसंड विधानसभा  पूर्व निर्दलीय प्रत्याशी सोनिया देवी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कही कि आम आदमी गरीब, मजदूर, किसान वर्ग के लोग कोराना की मार से अब तक उबर नहीं सकें हैं। बढ़ती मंहगाई उनके लिए परेशानी का सबब बना है। सरकार इस पर गंभीरता दिखाए, आम लोगों के समक्ष अब आंदोलन ही एक उपाय है।

Related Post

अब राजपथ पर नहीं,पीएम मोदी के ‘कर्तव्य पथ’ पर चलेगा नया भारत :  अरविन्द सिंह

Posted by - सितम्बर 9, 2022 0
पटना,  9 सितंबर : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द कुमार सिंह ने कहा है कि अब राजपथ पर…

बिहार विधान परिषद की 5 सीटों पर मतदान खत्म, महागठबंधन-एनडीए के बीच रहा मुख्य मुकाबला

Posted by - मार्च 31, 2023 0
पटनाः बिहार विधान परिषद की 5 सीटों पर मतदान खत्म हो गया है। मतदान सुबह 8 से शुरू होकर शाम 4 बजे तक चला।…

केस में नाम रहने पर इस्तीफा तो चार्जशीट होने पर भी इस्तीफा क्यों नहीं? विजय कुमार सिन्हा

Posted by - जुलाई 5, 2023 0
2017 में मात्र छापा पड़ने पर सरकार से अलग किया, तो अब मुकदमा और चार्जशीट पर भी कार्रवाई हो,शासन में…

सामाजिक समरसता केबी सहाय की देन : प्रो. नंदन

Posted by - दिसम्बर 31, 2021 0
पटनाः के0बी0 सहाय जयंती आयोजन समिति के तत्वावधान में पूर्व मुख्यमंत्री कृष्ण बल्लभ सहाय की जयंती गर्दनीबाग स्थित परमेश्वरी भवन…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp