BJP ने हरी सहनी और अनिल शर्मा को बनाया उम्मीदवार,बिहार विधान परिषद के नामों का किया ऐलान 

55 0

बीजेपी ने बिहार विधान परिषद के लिए दो उम्मीदवारों ने नाम की घोषणा कर दी है. पार्टी ने हरी सहनी और अनिल शर्मा को उम्मीदवार बनाया है.

पटना: बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने बुधवार को अपने दो एमएलसी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. पार्टी ने हरी सहनी और अनिल शर्मा को उम्मीदवार बनाया है. इससे पहले मंगलवार को बिहार एनडीए में शामिल जेडीयू ने अपने दो पुराने कार्यकर्ता रविंद्र प्रसाद सिंह और अफाक अहमद खां को बिहार विधान परिषद का उम्मीदवार बनाया है. इस तरह एनडीए की ओर से भी अपने चारों एमएलसी उम्मीदारों के नाम के घोषणा कर दी गई. बताया जा रहा है कि सभी कल गुरुवार को अपना नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे.

वहीं, आरजेडी के तीनों उम्मीदवारों ने सोमवार को नामांकन का पर्चा दाखिल कर दिया. पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की मौजूदगी में कारी सोहैब, मुन्नी रजक और अशोक पांडेय विधानसभा पहुंचे और नामांकन पर्चा दाखिल किया. बता दें कि आरजेडी ने युवा नेता कारी सोहैब, महिला प्रकोष्ठ की महासचिव मुन्नी देवी और अशोक कुमार पांडेय को अपना उम्मीदवार बनाया है. दलित महिला मुन्नी देवी के नाम का ऐलान कर आरजेडी ने सभी को चौंका दिया. साथ ही ए टू जेड की पार्टी होने का संदेश भी दिया है.

20 जून को एमएलसी चुनाव के लिए होगी वोटिंग

बता दें कि 21 जून को बिहार विधान परिषद की सात सीटें खाली हो रही हैं. इसी को लेकर चुनाव होना है. 21 जून को जिनका कार्यकाल समाप्त हो रहा है उनमें कमर आलम, गुलाम रसूल, रणविजय कुमार सिंह, सीपी सिन्हा, अर्जुन सहनी, रोजिना नाजिश और पूर्व मंत्री अर्जुन सहनी शामिल हैं. इसके नामांकन की अंतिम तिथि नौ जून है. एमएलसी चुनाव के लिए 20 जून को वोटिंग होगी और उसी दिन मतगणना भी किया जाएगा.

Related Post

निजी दौरे पर बरैल गांव पहुंचे थे लोजपा (आर) सुप्रीमो चिराग पासवान,चिराग ने मुख्यमंत्री नीतीश पर साधा निशाना

Posted by - अप्रैल 24, 2022 0
सुपौल अपने निजी दौरे को लेकर सुपौल के बरेल गांव पहुंचे लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान। जहां उन्होंने बिहार सरकार नीतीश…

न्यायालय और संविधान का अपमान करना कांग्रेस गठबंधन के DNA में: विजय सिन्हा

Posted by - जुलाई 8, 2023 0
बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ( Vijay Kumar Sinha) ने कांग्रेस पार्टी द्वारा राहुल गांधी पर माननीय…

BJP-JDU फिर आई आमने-सामने, संजय जायसवाल ने छुरा घोपने का लगाया आरोप, कुशवाहा ने किया ये सवाल

Posted by - जनवरी 12, 2022 0
संजय जायसवाल ने कहा, ” मुझे आश्चर्य तब होता है जब कुछ समझदार राजनैतिक कार्यकर्ता भी इनके जाल में फंस…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp