बिहार में CBI की एंट्री के सवाल पर महागठबंधन में बवाल

46 0

बिहार में महागठबंधन के घटक दल सीबीआई और ईडी के राज्य में प्रवेश पर सहमति को लेकर आमने सामने हैं. महागठबंधन के घटक दलों की बैठक में भी सीबीआई को लेकर चर्चा हुई. आरजेडी खेमे से यह भी खबर आने लगी कि महागठबंधन ने निर्णय लिया है कि 9 राज्यों की तरह बिहार में भी सीबीआई को आने के मुद्दे पर सहमति नहीं दी जाएगी लेकिन सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने इस तरह के किसी निर्णय की जानकारी होने से इनकार किया है.

पटना : जबसे बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी है, तबसे केन्द्रीय जांच एजेंसिंयों को लेकर सियासत गर्म है. नेता भी अलग-अलग तरह से बयाबाजी कर रहे हैं. ऐसे में एजेंसिंयों को बिहार में बिना इजाजत एंट्री ना हो इसे लेकर चर्चे शुरू हो गए हैं. महागठबंधन के घटक दलों की बैठक में भी इस मुद्दे पर चर्चा हुई.

महागठबंधन में चर्चा के मुद्दे पर भ्रम की स्थिति : आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी  ने कहा, महागठबंधन के घटक दल के नेताओं के बीच चर्चा हुई है और मेरी भी राय है कि जब 9 राज्यों में सीबीआई को जांच करने की सहमति दी गई थी जो वापस ले ली गई और संविधान में यह अधिकार राज्यों को है तो बिहार में भी यह व्यवस्था होनी चाहिए, लेकिन जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि महागठबंधन के घटक दलों की बैठक में कुछ इस तरह का फैसला हुआ है, मेरी जानकारी में नहीं है.

शिवानंद तिवारी सीबीआई को बिहार में प्रवेश पर आपत्ति : हार में सीबीआई को लेकर सियासत शुरू है. आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने बड़ा बयान दिया है. शिवानंद तिवारी ने कहा है कि सीबीआई जिस प्रकार से महागठबंधन की सरकार बनते ही छापेमारी की है और इसकी आशंका पहले से जताई ही थी. ख्यमंत्री नीतीश कुमार से इससे संबंधित सवाल पूछा गया था,तेजस्वी यादव ने भी खुलकर इस पर बात कही थी.शिवानंद तिवारी ने कहा कि मेरा मानना है कि देश के 9 राज्यों में जिन्होंने सीबीआई को अपने राज्य में जांच करने की सहमति दे रखी थी, बीआई के दुरुपयोग को देखते हुए उन राज्यों ने उसे वापस ले लिया है तो बिहार में भी सीबीआई को छापेमारी की सहमति नहीं देनी चाहिए. हालांकि यह फैसला सरकार के स्तर पर होगा और मेरी राय है कि सरकार को यह फैसला लेना चाहिए.

जदयू नेता उपेंद्र कुशवाहा को इस बारे में फैसले की जानकारी नहीं : आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी का एक बयान यह भी आ रहा था कि महागठबंधन के घटक दलों की बैठक में यह फैसला हुआ है कि सीबीआई की एंट्री बिहार में रोक लगेगी. शिवानंद तिवारी ने यह बात एक एजेंसी से बातचीत में एक सवाल के जवाब में कहा था कि महागठबंधन की बैठक में फैसला हुआ है तो यह सही है. दूसरी तरफ जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि महागठबंधन के घटक दल के नेताओं की बैठक में सीबीआई को लेकर ऐसा कोई फैसला हुआ है, मेरी जानकारी में नहीं है और यह फैसला तो सरकार के स्तर पर होगा. अब शिवानंद तिवारी किस आधार पर बयान दे रहे हैं, मेरी जानकारी में नहीं है.महागठबंधन ने सीबीआई और ईडी को लेकर बीजेपी पर साधा निशाना : रविवार को महागठबंधन के घटक दलों ने बैठक की और उसके बाद संयुक्त रूप से प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीबीआई और ईडी को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा और उसी के बाद यह चर्चा शुरू हो गई है. महागठबंधन के घटक दलों की बैठक में 9 राज्यों की तरह बिहार में भी सीबीआई को की इंट्री पर रोक लगाई जाए. शिवानंद तिवारी ने भी साफ़ बयान दिया है. अब देखना है इस पर बिहार सरकार क्या कुछ फैसला लेती है लेकिन उपेंद्र कुशवाहा के बयान से साफ है कि अभी तक महागठबंधन के घटक दल के अंदर ही सीबीआई की बिहार में इंट्री पर रोक को लेकर सहमति नहीं है.

Related Post

वैशाली जिले में वज्रपात से 02 लोगों की हुयी मौत पर मुख्यमंत्री ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की

Posted by - अगस्त 23, 2023 0
मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रूपये अविलंब अनुग्रह अनुदान देने का मुख्यमंत्री ने दिया निर्देश पटना, 23 अगस्त 2023…

कर्पूरी ठाकुर का व्यक्तित्व ऐसा था जो लोगों से सीधे कनेक्ट करते थे ,सम्राट चौधरी

Posted by - जनवरी 23, 2024 0
पटना, 23 जनवरी । भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने आज यहां कहा कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक…

ईद की शुभकामनाएं, हम आपसी सौहार्द के साथ राष्ट्र निर्माण के लिए काम करेंगें:- डॉक्टर संतोष कुमार सुमन

Posted by - अप्रैल 22, 2023 0
हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (से०) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार सरकार मैं अनुसूचित जाति/जनजाति कल्याण मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन ने युवा…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp