महागठबंधन ने की प्रत्याशियों के नाम की घोषणा, जानिए किनको मिला टिकट

60 0

मोकामा उम्मीदवार नीलम देवी बोलीं कि इस बार हमलो ज्यादा वोट लाएंगे. किसी भी कीमत पर कमल का फूल नहीं खिलने देंगे.

पटना: आरजेडी (RJD Bihar) कार्यालय में महागठबंधन की ओर से संवाददाता सम्मेलन किया गया. मंगलवार को जीतन राम मांझी ने घोषणा करते हुए बिहार में दो सीटों पर उपचुनाव (Bihar By Elections 2022) के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. गोपालगंज विधानसभा क्षेत्र और मोकामा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के नामों का एलान हो गया. गोपालगंज विधानसभा क्षेत्र से मोहन प्रसाद गुप्ता (Mohan Prasad Gupta) को महागठबंधन की ओर से प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं मोकामा विधानसभा क्षेत्र से बाहुबली पूर्व विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी (Anant Singh Wife) को महागठबंधन का उम्मीदवार बनाया गया. दोनों प्रत्याशी राष्ट्रीय जनता दल के हैं. 

आरजेडी प्रत्याशी बोलीं- नहीं खिलने देंगे कमल का फूल

इस सम्मेलन के दौरान जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा सुप्रीमो जीतन राम मांझी,आरजेडी से भोला यादव और आलोक मेहता शामिल हुए. इस मौके पर पहुंची अनंत सिंह की पत्नी आरजेडी की उम्मीदवार नीलम देवी ने कहा कि जनता का आशीर्वाद है कहीं से कोई चैलेंज नहीं है. मोकामा में कमल नहीं खिलने वाला. इस दौरान नीलम देवी से पूछा गया कि आपके पति बाहुबली हैं. इस सवाल पर नीलम बोलीं कि वह बाहुबली नहीं जनबली हैं और जनबली को लोग बाहुबली कहते हैं. नीलम देवी ने दावा किया कि इस बार पहले से भी ज्यादा वोट  लाएंगे.

तीन नवंबर को मतदान और छह नवंबर को नतीजा

बिहार की मोकामा विधानसभा सीट और गोपालगंज सीट पर अगले महीने तीन नवंबर 2022 को उपचुनाव होगा. उपचुनाव का नतीजा छह नवंबर को आएगा. इसके लिए सात अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक नामांकन पत्र दाखिल किया जाना है. वहीं 17 अक्टूबर को नामांकन पत्र की वापसी हो सकती. मोकामा सीट बाहुबली आरजेडी के पूर्व विधायक अनंत सिंह की सदस्‍यता रद्द होने से खाली हो गई थी. वहीं गोपालगंज सीट बीजेपी के पूर्व मंत्री सुभाष सिंह के निधन से खाली हुई. दोनों सीटों पर चुनाव के ऐलान के बाद बीजेपी ने अपनी दोनों उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए. अब आरजेडी के उम्मीदवारों की घोषणा हो गई है.

Related Post

तेज प्रताप के बगावती तेवर:लालू के बड़े बेटे ने छात्र जनशक्ति परिषद बनाई, खुद को अध्यक्ष घोषित किया; कहा- हिंसक क्रांति हमेशा तानाशाही लेकर आई है.

Posted by - सितम्बर 6, 2021 0
लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव इन दिनों अपनी ही पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) से नाराज चल रहे…

मांझी ने मुख्यमंत्री पर साधा निशाना कहा- दारू पूरी तरह बंद करना असंभव शराबबंदी CM नीतीश की प्रतिष्ठा का सवाल!

Posted by - जनवरी 15, 2022 0
मांझी ने कहा कि गुजरात में तो बिहार से पहले शराबबंदी लागू किया गया है. ऐसे में गुजरात मॉडल भी…

RJD की कमान तेजस्वी यादव को सौंपे लालू प्रसाद, नेता शिवानंद तिवारी ने उठाई मांग

Posted by - मई 24, 2022 0
शिवानंद तिवारी ने कहा कि 2020 के चुनाव के बाद तेजस्वी के नेतृत्व आरजेडी विधानसभा में न सिर्फ सबसे बड़े…

पैर पूजने वाला दलित नेतृत्व चाहते हैं नीतीश तेजस्वी… :- हम

Posted by - जून 17, 2023 0
हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता श्याम सुन्दर शरण ने प्रेस वार्ता करते हुए नीतीश और तेजस्वी पर हमला…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp