जेपी की भूमि से बोले योगी आदित्यनाथ-बिहार में सत्ता का अपराधीकरण हुआ, अब जनता को लेना है फैसला

69 0

सारण जिले के सिताब दियारा में लोक नायक जय प्रकाश नारायण की 14 फीट प्रतिमा का अनावरण गृह मंत्री अमित शाह ने किया. इस दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी साथ रहे. दोनों ही नेताओं ने इस दौरान बिहार की सरकार को जेपी के सिद्धांतों के उलट बताया और भाजपा का साथ देने का आह्वान किया.

हाइलाइट्स

सारण के सिताबदियारा में जयप्रकाश नारायण की 14 फीट की प्रतिमा का अनावरण किया गया.
गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक जनसभा को संबोधित किया.
अमित शाह और योगी आदित्यनाथ ने बिहार की महागठबंधन सरकार पर जमकर निशाना साधा.

छपरा. लोकनायक जयप्रकाश नारायण के जयंती पर सिताबदियारा में उनकी 14 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण होते ही स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल बन गया. सिताबदियारा में जेपी कि अब तक 10 प्रतिमा स्थापित हो चुकी है, लेकिन यह प्रतिमा अपने आप में काफी खास है क्योंकि इसे केंद्रीय कैबिनेट की मंजूरी के बाद इस गांव में स्थापित किया गया है. बता दें कि लोकनायक की जयंती पर खुद गृह मंत्री अमित शाह इस प्रतिमा का अनावरण करने सिताबदियारा पहुंचे थे. इस दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी साथ थे.

समारोह को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिहार में बढ़ते अपराध के सवाल उठाया और कहा कि बिहार में सत्ता का अपराधीकरण हो चुका. भ्रष्टाचार और अपराध की चक्की में पूरा बिहार पिस रहा है. उन्होंने कहा कि जनता को फैसला लेना होगा कि बिहार को कैसे अपराध मुक्त बनाकर विकास के रास्ते पर आगे बढ़ाया जाए.

इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने यहां अपने संबोधन में बिहार के महागठबंधन सरकार पर जमकर हमला बोला. लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जन्मस्थली में आयोजित उनके जयंती समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल रहे. लोगों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि जेपी की प्रतिमा सिताब दियारा में स्थापित हो इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत सरकार के कैबिनेट के अंदर एक प्रस्ताव दिया था, जो जेपी की जयंती के दिन पूरा हुआ.

अमित शाह ने मंच से भारत माता के जयकारे लगवाते हुए कहा कि आपातकाल के खिलाफ जेपी ने आंदोलन किया. जेपी ने संपूर्ण क्रांति का नारा दिया और संपूर्ण क्रांति के नारे को पूरा करने का काम पीएम मोदी ने किया है. अमित शाह ने कहा कि जेपी के आंदोलन से उपजे नेता आज कांग्रेस की गोदी में बैठे हैं. उन्होंने पूछा कि क्या यह जय प्रकाश का बताया मार्ग है?

अमित शाह ने कहा कि आज पांच-पांच बार सत्ता के लिए पाला बदलने वाले मुख्यमंत्री बनकर बैठे हैं. जनता को ऐसी सरकार चाहिए या जेपी के सिद्धांतो पर चलने वाली भाजपा वाली सरकार चाहिए. अमित शाह ने कहा कि घर घर बिजली पहुंचाने का काम पीएम मोदी ने किया. अमित शाह ने कहा कि भारत माता की जय का ऐसा नारा लगाएं कि जेपी के सिद्धांतों को छोड़ने वालों के मन में कंपकपी हो जाए.

गृह मंत्री ने कहा कि सिताबदियारा से ऐसा आंदोलन जेपी ने शुरू किया जिसने देश में पहली बार गैर कांग्रेसी सरकार की स्थापना की. उन्होंने कहा कि जब 70 के दशक में भ्रष्टाचार और सत्ता में चूर शासन के अधिकारियों ने देश में इमरजेंसी लगाने का काम किया, तब जयप्रकाश नारायण ने उसके खिलाफ बहुत बड़ा आंदोलन किया. लोकनायक जयप्रकाश नारायण ने अपना पूरा जीवन भूमिहीनों के लिए, गरीबों, दलितों और पिछड़ों के लिए गुजारा है.

अमित शाह ने कहा कि जय प्रकाश नारायण ने समाजवाद की विचारधारा और जाति विहीन समाज की रचना की कल्पना लेकर अनेकों परिकल्पनाएं कीं. आज देश में मोदी जी के नेतृत्व में सरकार चल रही है, 8 साल से जयप्रकाश जी के सिद्धांत से और विनोबा जी के सिद्धांत से सर्वोदय के नारे को मोदी जी ने अंत्योदय के साथ जोड़कर गरीबों का कल्याण करने का काम किया. 1942 के ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ में हजारीबाग की जेल जिसको न रोक सकी, उस जयप्रकाश को इंदिरा जी की यातना न रोक पाई.

इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे बलिया के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त, भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी, सांसद राधा मोहन सिंह, गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, सांसद राजीव प्रताप रूडी, पूर्व मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद सहित भाजपा के कई बड़े नेता मौजूद थे.

Related Post

नाराजगी के सवाल पर चिराग पासवान की दो टूकराजगी के सवाल पर चिराग पासवान की दो टूक

Posted by - मार्च 10, 2024 0
कहा : मेरी चिंताएं कहीं और बड़ी, महागठबंधन से मिल रहे ऑफर पर जानिए क्या दिया रिएक्शनकहा : मेरी चिंताएं…

अवध बिहारी चौधरी ने विधानसभा में आसन किया ग्रहण, नेता प्रतिपक्ष बने विजय कुमार सिन्हा

Posted by - अगस्त 26, 2022 0
Patna:  बिहार विधानसभा में नए स्पीकर का निर्वाचन हो गया है. अवध बिहारी चौधरी को नया विधानसभा अध्यक्ष बनाया गया है.…

मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार का कहर: 2 और संक्रमित बच्चे अस्पताल में भर्ती, पीड़ितों की संख्या हुई 47

Posted by - जून 19, 2023 0
Chamki Fever: जिले के बरुराज और बोचहा के एक-एक बच्चे में चमकी बुखार के लक्षण मिले हैं। दरअसल, चमकी बुखार…

नीतीश लोकतंत्र विरोधी, भाजपा लोकतंत्र की हत्या नहीं होने देगी : सम्राट चौधरी

Posted by - जनवरी 21, 2024 0
मजबूर न करे सरकार, नहीं तो वीरचंद पटेल मार्ग पर भाजपा मनाएगी कर्पूरी जयंती समारोह : सम्राट भाजपा 3 दिनों…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp