लोक आस्था के महापर्व छठ पर भक्तिमय हुआ बिहार, लोगों में दिख रहा भारी उत्साह; पुलिस प्रशासन भी अलर्ट

78 0

छठ की छटा आज पूरी राजधानी में छाई हुई है। घर से लेकर घाट तक, गलियों से लेकर सड़कों तक… हर तरफ आकर्षक सजावट दिख रही है। पुलिस प्रशासन भी अलर्ट है। पटना प्रशासन ने भक्तों की सुविधा और सूचना तक आसान पहुंच के लिए गुरुवार को छठ पूजामोबाइल एप्लिकेशन..

पटनाः लोक आस्था के महापर्व छठ को लेकर राजधानी पटना समेत पूरा बिहार भक्तिमय हो गया है और लोगों में उत्साह और रौनक देखने को मिल रही है। राजधानी पटना समेत पूरे बिहार के लोग आज अस्ताचल सूर्य को अर्घ्य देंगे, जिसके लिए जहां साफ-सफाई से लेकर सुरक्षा और अन्य तैयारियां पूरी कर ली गई है। वहीं छठ व्रतियों में उत्साह और रौनक देखते ही बन रही है। 

घर-घर में गूंजने लगे छठ के गीत
छठ की छटा आज पूरी राजधानी में छाई हुई है। घर से लेकर घाट तक, गलियों से लेकर सड़कों तक… हर तरफ आकर्षक सजावट दिख रही है। पुलिस प्रशासन भी अलर्ट है। पटना प्रशासन ने भक्तों की सुविधा और सूचना तक आसान पहुंच के लिए गुरुवार को ‘छठ पूजा’ मोबाइल एप्लिकेशन लॉन्च किया है। छठ को लेकर राजधानी पटना समेत पूरे बिहार के घर-घर में छठ के गीत गूंजने लगे हैं। ‘‘केलवा जे फरेला घवद से, ओह पर सुगा मेड़राय, आदित लिहो मोर अरगिया., दरस देखाव ए दीनानाथ., उगी है सुरुजदेव., हे छठी मइयातोहर महिमा अपार., कांच ही बास के बहंगिया बहंगी लचकत जाय….., गीत सुनने को मिल रहे हैं।” 

छठ घाट पर किए गए पुख्ता चिकित्सीय इंतजाम
राज्य सरकार ने हर छठ घाट पर सुरक्षा तय करने के लिए जिला प्रशासन को आदेश दिया है। प्रमुख घाटों पर गोताखोरों के साथ पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है, जिससे किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं हो। राजधानी में गंगा घाटों की सुरक्षा पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है। खासकर, किसी भी तरह की कोई भगदड़ न मचे, इसका ख्याल रखने की पूरी कोशिश जिला प्रशासन कर रहा है। पटना नगर निगम की ओर से शहर के पार्क एवं सार्वजनिक स्थलों पर बने तालाबों में गंगाजल डाला जा रहा है। गंगाजल अस्थायी और स्थायी दोनों प्रकार की तालाबों में नि:शुल्क डाला जा रहा है। छठ घाट पर पुख्ता चिकित्सीय इंतजाम किए गए हैं। आपात परिस्थिति में एंबुलेस की मदद ली जा सकती है।

Related Post

बिहार में पहली बार मिले ओमिक्रॉन के 27 नये मरीज, कोरोना संक्रमण के 5022 नये केस.

Posted by - जनवरी 9, 2022 0
बिहार में पहली बार ओमिक्रॉन के 27 नये संक्रमित मरीज पाये गये है. पटना स्थित आइजीआइएमएस के जीनोम सिक्वेंसिंग लैब…

मुख्यमंत्री ने पटना जंक्शन के पास होटल पाल में आग लगने की घटना में 06 लोगों की हुयी मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की

Posted by - अप्रैल 25, 2024 0
पटना, 25 अप्रैल 2024 मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने पटना जंक्शन के पास होटल पाल में आग लगने की घटना…

मुख्यमंत्री ने बरौनी थर्मल पावर स्टेशन स्टेज-2 के 500 मेगावाट का किया लोकार्पण

Posted by - नवम्बर 27, 2021 0
पटना, 27 नवम्बर 2021 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज बेगूसराय में बरौनी थर्मल पावर स्टेशन स्टेज-2 के 500…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp