लोकसभा में चिराग ने उठाया बिहार की कानून-व्यवस्था का मुद्दा, कहा- आपराधिक घटनाओं की CBI जांच हो

56 0

चिराग पासवान ने शून्यकाल में अपनी बात रखते हुए दावा किया कि बिहार में अनुसूचित जाति वर्ग से जुड़े लोगों को निशाना बनाया जा रहा है, लेकिन राज्य सरकार खामोश है। पासवान ने कहा, ‘‘एक सांसद होने के कारण संघीय ढांचे को समझता हूं। कानून-व्यवस्था राज्य.
नई दिल्ली/पटनाः लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) के नेता चिराग पासवान ने शुक्रवार को बिहार की कानून-व्यवस्था का मुद्दा लोकसभा में उठाया और कहा कि केंद्र सरकार को राज्य की आपराधिक घटनाओं से जुड़े मामलों की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से करानी चाहिए।

चिराग पासवान ने शून्यकाल में अपनी बात रखते हुए दावा किया कि बिहार में अनुसूचित जाति वर्ग से जुड़े लोगों को निशाना बनाया जा रहा है, लेकिन राज्य सरकार खामोश है। पासवान ने कहा, ‘‘एक सांसद होने के कारण संघीय ढांचे को समझता हूं। कानून-व्यवस्था राज्य सरकार के तहत आती है। बिहार में आपराधिक गतिविधियां और आपराधिक घटनाएं बढ़ जाएं जो संसद खामोश नहीं रह सकती।” उन्होंने कुछ घटनाओं का उल्लेख करते हुए दावा किया, ‘‘बिहार में हर वर्ग परेशान है। लेकिन अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों को विशेष रूप से निशाना बनाया जा रहा है।”

जमुई से लोकसभा सदस्य ने कहा कि बिहार के लोगों में आक्रोश है, लेकिन राज्य सरकार खामोश है। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी मांग है कि केंद्र सरकार कार्रवाई करे और इन मामलों में सीबीआई जांच हो।” भाजपा के कुछ सांसद भी उनकी बात का समर्थन करते नजर आए।

Related Post

ललन सिंह के मीट-भात की दावत पर PK का तंज, कहा- शराब और पैसे लेकर वोट देंगे तो नेता आपके लिए कभी नहीं करेगा काम

Posted by - मई 20, 2023 0
प्रशांत किशोर ने कहा कि आपके पास राजा बनाने का अधिकार है, लेकिन जब वोट देना होता है, तो उस…

कुढ़नी के मतदाता नरेन्द्र मोदी के विकास के काम और उनके नाम पर मोहर लगायेगी- प्रिंस राज पासवान

Posted by - दिसम्बर 1, 2022 0
भाजपा उम्मीदवार केदार गुप्ता की जीत सुनिश्चित- प्रिंस राज पासवान। राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व समस्तीपुर सांसद…

प्रशासन ने घटनास्थल पर जाने से रोका,विजय कुमार सिन्हा

Posted by - अप्रैल 6, 2023 0
बिहारशरीफ में कर्फ्यू जैसे हालात, ★सामाजिक सद्भाव के लिए उपद्रवियों पर नियंत्रण जरूरी 6 अप्रैल20243,पटना बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp