पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व० अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर उन्हें नमन किया गया

50 0

पटना, 25 दिसम्बर 2022 :- पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व० अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती आज पूरे राज्य में मनायी गयी।

स्व० अटल बिहारी वाजपेयी जी के जन्मदिवस पर राजकीय जयंती समारोह का आयोजन पाटलिपुत्रा पार्क, पटना में किया गया। मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने स्व० अटल बिहारी वाजपेयी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर वित्त, वाणिज्य कर सह संसदीय कार्य मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी, भवन निर्माण मंत्री श्री अशोक चौधरी, पूर्व मंत्री सह विधायक श्री नन्द किशोर यादव, विधान पार्षद श्री संजय कुमार सिंह उर्फ गांधीजी, विधान पार्षद श्री संजय सिंह, विधान पार्षद श्रीमती कुमुद वर्मा सहित अनेक गणमान्य व्यक्तियों, सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने भी स्व० अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर सूचना एवं जन-सम्पर्क विभाग के कलाकारों द्वारा आरती-पूजन, बिहार गीत एवं देश भक्ति गीतों का गायन भी किया गया

कार्यक्रम के पश्चात् पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आप जानते हैं कि श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी के नेतृत्व में मुझे काम करने का मौका मिला। उन्होंने देश के विकास के लिए काफी काम किया। सांसद के रुप में भी उनके साथ मेरा काफी अच्छा अनुभव रहा। मैं हमेशा उनकी बातों को गौर से सुनता था। हमलोग बाद में उनके साथ आए और उनके नेतृत्व में केन्द्र में सरकार बनी। उन्होंने देश के विकास के लिए जिस प्रकार काम किया, वो कभी भूलाया नहीं जा सकता। हमें वे बहुत मानते थे, तीन-तीन विभाग में काम करने का उन्होंने मौका दिया। हमारे इन विभागों का जो भी प्रस्ताव रहता था उसे वे स्वीकार करते थे और पूरा कराते थे। श्रद्धेय अटल जी मुझे बहुत मानते थे, उनके प्रति मेरे मन में काफी श्रद्धा का भाव है, हम उन्हें कभी नहीं भूल सकते हैं। हमलोगों ने उनके जन्मदिवस के अवसर पर राज्य में राजकीय समारोह के आयोजन का निर्णय लिया और यहां समारोह का आयोजन ठीक ढंग से किया जाता है।

कोरोना से बचाव की तैयारियों से संबंधित प्रश्न के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमलोगों के यहां कोरोना के सक्रिय मामले शून्य पर पहुंच गए हैं। जब से कोरोना शुरु हुआ है हमलोग कोरोना की लगातार जांच करा रहे हैं। हमलोग शुरु से ही अलर्ट रहे हैं। कोरोना जांच और टीकाकरण दोनों कराते रहे हैं। यहां मरीजों के इलाज का भी प्रबंध है। प्रतिदिन लगभग 45-50 हजार लोगों का यहां कोरोना जांच किया जा रहा है, इसके अलावे लगभग 5-6 हजार टीकाकरण भी किया जा रहा है। जानकारी मिल ही रही है कि दूसरी जगहों पर कोरोना के फिर से कुछ मामले सामने आए हैं। केंद्र सरकार भी कोरोना को लेकर सभी को अलर्ट कर रही है। हम सभी को कोरोना को लेकर अलर्ट रहना है। हमलोगों ने कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया है कि एक-एक चीज पर नजर रखें। बाहर से जो आ रहे हैं उनकी जांच कराएं।

बी०एस०एस०सी० प्रश्न पत्र लीक मामले पर पूछे गए प्रश्न का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके संबंध में जैसे ही जानकारी मिली हमने पूरे तौर पर इसकी जांच करने को कहा है। सभी पहलूओं की ठीक ढंग से जांच की जा रही है।

Related Post

मुख्यमंत्री ने नालंदा जिला जदयू अध्यक्ष स्व0 सियाशरण ठाकुर के पार्थिव शरीर पर पुष्प – चक्र अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

Posted by - जनवरी 2, 2023 0
पटना, 02 जनवरी 2023 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने नालंदा जिला के एकंगरसराय स्थित आवास पहुँचकर नालंदा जिला जदयू…

मुख्यमंत्री ने राजगीर नें तीन दिवसीय आयुर्वेद पर्व का किया उद्घाटन

Posted by - दिसम्बर 11, 2021 0
पटना, 11 दिसम्बर 2021 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज तीन दिवसीय आयुर्वेद पर्व 2021 का दीप प्रज्ज्वलित कर…

ओम डाइट केयर क्लिीनीक लोगों की फिटनेस को बनाने मे महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

Posted by - मार्च 17, 2023 0
पटना, 17 मार्च राजधानी पटना के श्रीकृष्णापुरी स्थित ओम डाइट केयर क्लिनीक लोगो को उचित शुल्क पर उनकी फिटनेस को…

मुख्यमंत्री ने छठ महापर्व को लेकर गंगा घाटों का निरीक्षण किया

Posted by - नवम्बर 3, 2021 0
पटना 03 नवम्बर 2021 : मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने चार दिवसीय सूर्योपासना के महापर्व छठ पूजा के मद्देनजर गंगा…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp