अस्थायी महिला कर्मचारियों से विशेष अवकाश छीनने वाला आदेश वापस ले बिहार सरकार: सुशील मोदी

66 0

मोदी ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि बिहार देश का पहला राज्य है, जहां महिला कर्मचारियों की पीड़ा को ध्यान में रख कर उन्हें हर महीने दो दिन का विशेष अवकाश देने की व्यवस्था की गई थी।

पटनाः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने संविदा पर नियुक्त डेढ़ लाख महिला कर्मचारियों और 60 हजार से ज्यादा आशा कार्यकर्ताओं को माहवारी के दौरान मिलने वाले 2 दिन के विशेष अवकाश को बंद करने का निर्णय दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि मुख्यमंत्री को इसे तुरंत वापस लेना चाहिए।  

मोदी ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि बिहार देश का पहला राज्य है, जहां महिला कर्मचारियों की पीड़ा को ध्यान में रख कर उन्हें हर महीने दो दिन का विशेष अवकाश देने की व्यवस्था की गई थी। उन्होंने कहा कि लालू-राबड़ी सरकार की इस नेक पहल को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने भी जारी रखा जबकि महागठबंधन बनने के मात्र छह माह बाद दो लाख से ज्यादा अस्थायी और नियोजित महिला कर्मचारियों को विशेष अवकाश की राहत से वंचित किया जा रहा है। भाजपा सांसद ने कहा कि 10 मार्च 2023 को सामान्य प्रशासन की ओर से जारी आदेश विशेष अवकाश की सुविधा को केवल स्थायी महिला कर्मचारियों तक सीमित करता है। 

“CM को महिला-विरोधी आदेश को तुरंत कराना चाहिए निरस्त” 
मोदी ने कहा कि माहवारी के दिनों की परेशानी जब हर महिला समान रूप से झेलती है तब महिला-महिला में स्थायी और अस्थायी नौकरी के आधार पर भेद करना उचित नहीं है। सामान्य प्रशासन सीधे मुख्यमंत्री के अधीन है, इसलिए उन्हें अपने विभाग के महिला-विरोधी आदेश को तुरंत निरस्त कराना चाहिए। उन्होंने कहा कि बिहार की राजग सरकार ने महिलाओं को पंचायत चुनाव में 50 फीसद और सरकारी नौकरी में 35 फीसद आरक्षण देकर महिलाओं का सशक्तीकरण किया जबकि महागठबंधन सरकार का विशेष अवकाश रद्द करने वाला आदेश उन्हें पीड़ति और निराश करने वाला है।

Related Post

गन्ना उद्योग मंत्री श्री कार्तिक कुमार ने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री को सौंपा,

Posted by - अगस्त 31, 2022 0
मुख्यमंत्री ने इस्तीफा  स्वीकार किया, राज्यपाल को अपनी अनुशंसा भेजी। पटना,दिनांक 31 अगस्त 2022 गन्ना उद्योग मंत्री श्री कार्तिक कुमार…

CM नीतीश ने मैट्रिक परीक्षा के सफल परीक्षार्थियों को दी बधाई एवं शुभकामनाएं

Posted by - अप्रैल 1, 2023 0
पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मैट्रिक की परीक्षा में सफल होने वाले सभी परीक्षार्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी…

पटना में 60 तो बिहार में कुल मिले 132 नये कोरोना मरीज, एक्टिव केस अब 300 के पार

Posted by - दिसम्बर 30, 2021 0
बिहार में कोरोना संक्रमण अब तेजी से पसरने लगा है. प्रदेश में गुरुवार को 132 नये कोरोना संक्रमित पाये गये…

बिहार के पूर्व सीएम मांझी ने फिर दिया विवादित बयान; कहा- हम भगवान राम को नहीं मानते’

Posted by - अप्रैल 16, 2022 0
‘भगवान राम’ को लेकर देश की सियासत का तापमान अकसर अपने चरम पर रहता है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और…

पटना में छठ व्रतियों की सुरक्षा को लेकर किए गए पुख्ता इंतजाम, जिले में 599 दंडाधिकारी और 3500 पुलिसकर्मी तैनात

Posted by - अक्टूबर 28, 2022 0
पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि छठ महापर्व के अवसर पर उत्कृष्ट भीड़ प्रबंधन, सुदृढ़ सुरक्षा व्यवस्था और…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp