बिहार लोक सेवा आयोग में गड़बड़ी, मुख्यमंत्री की स्वीकारोक्ति,विजय कुमार सिन्हा

43 0

राज्य सेवा के पदों की बिक्री, माफिया सक्रिय,

★★★राज्य में भर्ती करने वाले सभी संस्थाओं को पारदर्शी होने की जरूरत।

पटना,1अप्रैल2023

विहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि बीपीएससी के 75वा स्थापना दिवस में मुख्यमंत्री द्वारा यह आग्रह किया जाना कि जिसको लिखित परीक्षा में बहुत अंक आता है लेकिन इंटरव्यू में बहुत कम आता है पर ध्यान देने की जरूरत है, यह लोक सेवा आयोग द्वारा नियुक्ति में गड़बड़ी करने की स्वीकारोक्ति है।

श्री सिन्हा ने कहा कि राज्य में सब जगह यह चर्चा है कि माफिया इन परीक्षाओं में बिभिन्न पदों का अलग अलग दाम रखकर उसकी बिक्री करते हैं।पिछले वर्ष प्रश्न पत्र लीक किया जाना उसी लक्ष्य की प्राप्ति का एक कदम था।

श्री सिन्हा ने कहा कि बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग, बिहार लोक आयोग, विहार तकनीकी सेवा आयोग,बिहार केंद्रीय चयन पर्षद, सहित सभी अन्य भर्ती हेतु जिम्मेदार संस्थाओं को पारदर्शी एवम भरस्टाचार मुक्त वनाने की जरूरत है।राज्य के लोग जानते हैं कि इन कई संस्थाओं के अध्यक्ष,सचिव एवं अन्य कर्मियों को पूर्व में गिरफ्तार कर जेल में डाला जा चुका है।इन संस्थाओं की विश्वसनीयता जनता की नजर में गिर चुकी है।

श्री सिन्हा ने कहा कि आज राज्य में जमीन के बदले नौकरी देने वाले की सरकार चल रही है।लोक संस्थाओं को निजी स्वार्थ हेतु ध्वस्त करने की इन्होंने परम्परा बनायी है।राज्य सरकार ऑनलाइन परीक्षा में हो रही फर्जीवाड़े को रोकने में बिफल हो गई है।मेधाबी छात्रों का हक़ मार कर सेटिंग्स के द्वारा पैसा पर सरकारी नौकरी बेची जा रही है।इसे शीघ्र रोकना सरकार की जिम्मेवारी है।

श्री सिन्हा ने आश्चर्य व्यक्त किया कि मुख्यमंत्री राज्य कार्य से अनभिज्ञ हैं।इसका खुलासा उन्होंने स्वयं समारोह में किया।बीपीएससी में मात्र 3 सदस्य हैं और3 पद खाली है,यह जानकारी उसी सभा में हुई।बीपीएससी सामान्य प्रशासन विभाग के अधीन आता है जिसके मंत्री स्वयं मुख्यमंत्री हैं।भरी सभा में मुख्य सचिव के नकारा होने पर टिप्पणी की और कहा कि आप बस लम्बी चौड़ी बात करते हैं।मुख्यमंत्री का यह वक्तव्य प्रशाशनिक विफलता को दर्शाता है।

Related Post

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महिला चरखा समिति में उत्पादन-सह-प्रशिक्षण केंद्र के भवन का किया उद्घाटन

Posted by - अक्टूबर 11, 2023 0
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज लोकनायक जयप्रकाश नारायण जी की जयंती के अवसर पर महिला चरखा समिति (प्रभा जयप्रकाश स्मृति…

बिहार में पहली बार मिले ओमिक्रॉन के 27 नये मरीज, कोरोना संक्रमण के 5022 नये केस.

Posted by - जनवरी 9, 2022 0
बिहार में पहली बार ओमिक्रॉन के 27 नये संक्रमित मरीज पाये गये है. पटना स्थित आइजीआइएमएस के जीनोम सिक्वेंसिंग लैब…

मुख्यमंत्री ने केसरिया स्तूप के मार्गीय सुविधा केंद्र सह कैफेटेरिया का किया उद्घाटन, पर्यटकीय सुविधा के विकास कार्यों का भी किया शिलान्यास

Posted by - दिसम्बर 12, 2023 0
पटना, 12 दिसम्बर 2023 : मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज पूर्वी चंपारण जिला अंतर्गत केसरिया स्तूप के मार्गीय सुविधा…

मुख्यमंत्री के समक्ष ग्रामीण पथ विभागीय अनुरक्षण नीति पर ग्रामीण कार्य विभाग का प्रस्तुतीकरण

Posted by - नवम्बर 22, 2022 0
ग्रामीण पथों का बेहतर रखरखाव विभाग द्वारा ही कराएं, इसके लिए आवश्यकतानुसार जितने अभियंताओं और कर्मियों की जरूरत हो उनकी…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp