एनआईसीई-23 नॉर्थ ईस्ट जोन फाइनल में त्रिपुरा के छात्रों का दबदबा रहा

77 0

23 जून, 2023 (शुक्रवार)
गुवाहाटी: नेशनल इंटर-कॉलेज क्रॉसवर्ड एक्सपीडिशन (एनआईसीई) के दूसरे संस्करण का नॉर्थ ईस्ट जोनल फाइनल 23 जून, 2023 को गुवाहाटी के NIRIM ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में शानदार सफलता देखी गई, सम्मानित गणमान्य व्यक्तियों को आकर्षित किया गया और प्रतिभा का प्रदर्शन किया गया। और क्षेत्र के कॉलेज के छात्रों की बुद्धि।
एनईआरआईएम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की निदेशक प्रोफेसर (डॉ.) संगीता त्रिपाठी; श्री प्रशांत सागर चांगमई आईपीएस, पुलिस महानिरीक्षक (सीमा), श्रीमंतपुर, असम सरकार; और अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के वरिष्ठ लेखा अधिकारी श्री गिरीश भसीन ने इस अवसर की शोभा बढ़ाई और NICE-23 के उत्तर पूर्व क्षेत्र के फाइनल को महत्व दिया।


NICE को पिछले साल राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) 2020 में उल्लिखित उद्देश्यों को पूरा करने के प्रयास के हिस्से के रूप में पेश किया गया था, जो एक जीवंत परिसर जीवन को बढ़ावा देने और शिक्षा के लिए एक बहु-विषयक दृष्टिकोण को एकीकृत करने पर जोर देता है। एनआईसीई 2023 का आयोजन एआईसीटीई द्वारा, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग (NITIE), मुंबई और EXTRA-C, एक समग्र शैक्षिक वातावरण को बढ़ावा देने वाली एक नागरिक समाज पहल के सहयोग से किया जा रहा है।


प्रोफेसर हेमंत राजकंवर ने स्वागत भाषण दिया और NIRIM को कार्यक्रम की मेजबानी का अवसर प्रदान करने के लिए एआईसीटीई और एक्स्ट्रा-सी के प्रति आभार व्यक्त किया। श्री गिरीश भसीन ने प्रतियोगिता में बढ़ती भागीदारी पर प्रसन्नता व्यक्त की। डॉ. संगीता त्रिपाठी ने मुख्य भाषण दिया और युवा दिमागों को प्रशिक्षित करने के लिए एक अभिनव उपकरण के रूप में क्रॉसवर्ड के महत्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री प्रशांत सागर चांगमई आईपीएस ने सह-पाठ्यचर्या संबंधी गतिविधियों को बढ़ावा देने में एक्स्ट्रा-सी के प्रयासों की सराहना की और एनआईसीई जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को प्रदर्शित करने के लिए जी20 द्वारा प्रदान किए गए मंच की सराहना की। उन्होंने आलोचनात्मक सोच, तार्किक तर्क और निर्णय लेने की क्षमताओं को बढ़ाने में क्रॉसवर्ड के लाभों पर जोर दिया।
एनआईसीई-23 के उत्तर पूर्व क्षेत्र फाइनल के विजेताओं की घोषणा इस प्रकार की गई:
प्रथम स्थान: जयनिल साहा, महाराजा बीर बिक्रम कॉलेज, पश्चिम त्रिपुरा
दूसरा स्थान: देबजीत देबनाथ और उदय देबनाथ, नेताजी सुभाष महाविद्यालय, गोमती (त्रिपुरा)
तीसरा स्थान: दीपतानु पॉल, बीर बिक्रम मेमोरियल कॉलेज, पश्चिम त्रिपुरा
प्रोफेसर अरुणव बरुआ, प्रोफेसर गौतम चक्रवर्ती, प्रोफेसर सैफ रसूल खान और एनईआरआईएम ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के कई वरिष्ठ संकाय सदस्य प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करने और विजेताओं को पुरस्कार देने के लिए कार्यक्रम में उपस्थित थे। प्रियंकेश शर्मा, सैयद इशान ज़की और संयुक्ता चक्रवर्ती उन छात्र स्वयंसेवकों में से थे जिन्होंने प्रतियोगिता की सफलता में अमूल्य योगदान दिया। प्रोफेसर हेमंत राजकंवर ने धन्यवाद ज्ञापन के दौरान कार्यक्रम की सफलता सुनिश्चित करने में एआईसीटीई, एक्स्ट्रा-सी और सभी सहयोगियों द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिकाओं की सराहना की। पूरे कार्यक्रम का संचालन प्रसिद्ध क्रॉस-मास्टर ओचिन्त्य शर्मा ने किया।
नेशनल इंटर-कॉलेज क्रॉसवर्ड एक्सपीडिशन (एनआईसीई-23) कॉलेज के छात्रों के बीच बौद्धिक जुड़ाव, सहयोग और महत्वपूर्ण सोच कौशल को बढ़ावा देना जारी रखता है। यह आयोजन व्यापक शिक्षण माहौल को बढ़ावा देने में शैक्षणिक संस्थानों और संगठनों की प्रतिबद्धता के प्रमाण के रूप में कार्य करता है।

Related Post

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यकाल में देशभर के 51 हजार युवाओं को जॉब लेटर दिए हैं. डॉ मनोज कुमार

Posted by - अक्टूबर 28, 2023 0
भारतीय जनता पार्टी के मीडिया पैनलिस्ट डॉक्टर मनोज कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटकर…

पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर का सम्मान देश में चल रही गैर कांग्रेसवाद नीति और समाजवाद का सम्मान : भीम सिहं

Posted by - मार्च 30, 2024 0
कांग्रेस में भारत रत्न का सम्मान देने वाले, खुद ही लेते रहे सम्मान : भीम सिंह पिछड़े के बेटे ने…

पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य देवमुनि यादव के निधन पर मुख्यमंत्री ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की

Posted by - नवम्बर 30, 2023 0
मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने दिनारा के पूर्व विधायक शिवपूजन सिंह के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp