बेंगलुरु में CM नीतीश के खिलाफ लगे पोस्टर को लेकर BJP व कांग्रेस में वाकयुद्ध, सम्राट चौधरी बोले- यह कांग्रेस की करतूत…

26 0

पोस्टर विपक्ष की बैठक स्थल के आसपास लगाए गए थे। इनमें नीतीश कुमार को ‘‘प्रधानमंत्री पद का अस्थिर दावेदार’ बताया गया था और हाल ही में राज्य में सुल्तानगंज पुल के ढहने की घटना के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया गया है।

Bihar Politics: बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को कांग्रेस पर बेंगलुरु में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधने वाले पोस्टर लगाने का आरोप लगाया। कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि वह भाजपा थी जो “पोस्टरबाजी” में लिप्त हुई थी और दावा किया कि भाजपा विपक्षी एकता को लेकर “हताशा” की स्थिति में है जिसने पिछले लोकसभा चुनाव में कम वोट शेयर के बावजूद बहुमत हासिल किया था।

‘‘यह कांग्रेस की करतूत लगती है”
पोस्टर विपक्ष की बैठक स्थल के आसपास लगाए गए थे। इनमें नीतीश कुमार को ‘‘प्रधानमंत्री पद का अस्थिर दावेदार” बताया गया था और हाल ही में राज्य में सुल्तानगंज पुल के ढहने की घटना के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया गया है। बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने एक बयान जारी करके आरोप लगाया कि ‘‘यह कांग्रेस की करतूत लगती है, जो कर्नाटक में सत्तारूढ़ है, हालांकि वह इसे स्वीकार नहीं कर सकती क्योंकि वह नीतीश कुमार की सहयोगी है।” चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार की “प्रधानमंत्री पद की महत्वाकांक्षा” कांग्रेस के लिए आंख की किरकिरी है जो राहुल गांधी को आगे करना चाहती है। उन्होंने जद (यू) नेता कुमार को “खुद को अपमानित कराने” के लिए भी जिम्मेदार ठहराया, जो एक साल पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) छोड़कर महागठबंधन में शामिल हो गए थे।

“अपने विरोधियों को बदनाम करने के लिए पोस्टरबाजी करती है भाजपा”
हालांकि, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रेम शंकर झा ने चौधरी के आरोप को खारिज करते हुए कहा, ‘‘यह भाजपा है जो अपने विरोधियों को बदनाम करने और अपने विरोधी गठबंधनों में दरार पैदा करने के लिए पोस्टरबाजी करती है।” मिश्रा ने कहा, ‘‘जिस तरह से एकजुट विपक्ष आकार ले रहा है, उससे भाजपा हताशा की स्थिति में है। पिछले महीने पटना में विपक्ष की बैठक में एक दर्जन से अधिक दलों ने हिस्सा लिया था। बेंगलुरु में यह संख्या बढ़कर 26 हो गई है।” मिश्रा ने दावा किया, ‘‘भाजपा ने 2019 में 38 प्रतिशत वोट हासिल करके बहुमत हासिल किया। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि शेष 62 प्रतिशत वोट बिखरे हुए थे। भाजपा का विरोध करने वाली अधिक से अधिक पार्टियों के एकसाथ आने और भाजपा के खराब शासन रिकॉर्ड को देखते हुए, उसे अगला लोकसभा चुनाव एक कठिन काम लगता है।” किसी भी व्यक्ति या संगठन ने ऐसे पोस्टर लगाने का दावा नहीं किया है जिन्हें विपक्षी सम्मेलन शुरू होने से पहले बेंगलुरु में प्रशासन द्वारा हटा दिया गया था।

Related Post

मांझी की पार्टी ने बीजेपी के मंत्री को ललकारा, कहा- हिम्म त है तो समर्थन वापस लेने को कह दें

Posted by - दिसम्बर 29, 2021 0
बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी की ओर से ब्राह्मणों पर दिए गए विवादित बयान के बाद तेज हुई…

स्पीकर विजय सिन्हा पर भड़के सीएम नीतीश कुमार, कहा- इस तरह से नहीं चलेगा सदन

Posted by - मार्च 14, 2022 0
बिहार के लखीसराय जिले में वहां की स्थानीय पुलिस और विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा के बीच हुए विवाद को लेकर…

कुढ़नी के मतदाता नरेन्द्र मोदी के विकास के काम और उनके नाम पर मोहर लगायेगी- प्रिंस राज पासवान

Posted by - दिसम्बर 1, 2022 0
भाजपा उम्मीदवार केदार गुप्ता की जीत सुनिश्चित- प्रिंस राज पासवान। राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व समस्तीपुर सांसद…

एनडीए समर्थित उम्मीदवार श्री संतोष कुमार सिंह का सासाराम समरहालय में हुआ नामांकन,नामांकन

Posted by - मार्च 14, 2022 0
रोहतास सह कैमूर स्थानीय प्राधिकार निकाय के एनडीए समर्थित उम्मीदवार श्री संतोष कुमार सिंह का सासाराम समरहालय में हुआ नामांकन,नामांकन…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp