अपराधियों पर नियंत्रण महागठबंधन सरकार के वश की बात नहीं—विजय कुमार सिन्हा

31 0

बिहार बना अपराधियों का चारागाह,

सत्ता के शीर्ष पर बैठे लोगों के आशीर्वाद से फल फूल रहा है अपराध,

राजनीति जाति की, फिर भी मृतकों के परिजनों का नहीं ले रहे है हालचाल।

पटना 20 अगस्त 2023

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री विजय कुमार सिन्हा ने बेगूसराय, समस्तीपुर और बेतिया में आज 5 लोगों की हत्या पर रोष प्रकट करते हुए कहा है कि बिहार में अपराध को रोकना अब महागठबंधन सरकार के बश की बात नहीं है।

श्री सिन्हा ने कहा कि जिस दिन से नीतीश कुमार ने जंगलराजवालों से गलबहियाँ की है राज्य में अपराधी बेलगाम हो गए हैं।वाजपेयी जी ने इन्हें जंगलराजवालों को खत्म करने और सुशासन स्थापित करने के लिए बिहार का नेतृत्व सौपा था लेकिन ये जहाँ से चले थे फिर वहीं पहुंच चुके हैं।पुलिस कर्मी, पत्रकार, किसान, मजदूर, व्यापारी, नौकरीपेशा, आम नागरिक सभी तबको के लोगों की हत्या हो रही है।पुलिस असहाय है।

श्री सिन्हा ने कहा कि प्रतिपक्ष नेता के रूप में वे मारे गए लोगों के परिजनों से भेंट कर उन्हें ढाढ़स औऱ सम्वेदना प्रकट करने राज्य का भ्रमण कर रहे है लेकिन मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है।सरकार का कोई मंत्री इनकी खोज खबर लेने नहीं जा रहा है।यहाँतक की खुद को यादवों के हितैषी कहने वाले औऱ उनके नाम पर राजनीति करने वाले लालू जी,तेजस्वी जी और राजद यादवों की हत्या होने पर भी न तो पीड़ित परिवार से भेंट करते हैं न ही शोक व्यक्त करते हैं।यह राजनीति में पाखण्ड की पराकाष्ठा है।

श्री सिन्हा ने कहा कि अपराधियों का चारागाह बने बिहार में सत्ता के शीर्ष पर बैठे लोगों का आशीर्वाद इन्हें प्राप्त है।1990-2005 के जंगल राज में संगठित अपराध औऱ नरसंहार 2023 में फिर दस्तक दे रहा है।राज्य में आम या खास कोई सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है।राज्य के मुखिया ने जब से जंगल राज को जनता राज कहा है अपराधियों के हौसले बुलंद हो गये है।कहते हैं बिहार में अपराध बहुत कम है डाटा देखिये।जब लोग हजारों अपराध की घटना रोज देख रहे हैं वे डाटा क्या देखेंगे।पुलिस ने थानों में अपराध की घटनाओं पर आधारित एफ आई आर लिखबाने आ रहे लोगों को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया है।

श्री सिन्हा ने कहा कि अपराधियों ने बिहार में हाहाकार मचा दिया है।राज्य के मुखिया अब लाचार हो चुके हैं।यदि बिहार से थोड़ा भी मोह है तो वे तुरत पद से इस्तीफा दें।

Related Post

बिक्रम विधानसभा की पूर्व प्रत्याशी, डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी ने “बिक्रम ट्रामा सेंटर” के पुनरुद्धार के सिलसिले में स्वास्थ्य मंत्री, मंगल पांडे से की मुलाकात।

Posted by - नवम्बर 15, 2021 0
डॉ० ममतामयी प्रियदर्शिनी ने कहा कि आज, स्वास्थ्य मंत्री, मंगल पांडे से ट्रामा सेंटर के पुनरुद्धार के लिए एक बार…

शिक्षित समाज विकसित समाज के नारा के साथ दम ख़म दिखाने को उतरी फुलवारी शरीफ प्रखंड के कोरियावाँ पंचायत की भावी प्रत्याशी रेखा देवी.

Posted by - अक्टूबर 22, 2021 0
आज भावी प्रत्याशी रेखा देवी ने पर्चा दाखिल करने के बाद फुलवारी ब्लॉक से बाहर निकलते ही समर्थकों का अभिवादन…

मुख्यमंत्री ने ऊर्जा प्रक्षेत्र की 15,871.24 करोड़ रुपये की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास, उद्घाटन / लोकार्पण एवं शुभारंभ किया

Posted by - नवम्बर 30, 2022 0
पटना, 30 नवम्बर 2022 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज ऊर्जा ऑडिटोरियम में ऊर्जा प्रक्षेत्र की 15,871.24 करोड़ रुपये…

मकर संक्रांति को लेकर पूर्व एमएलसी रणवीर नंदन ने बिहारवासियों को दी बधाई, सुख, समृद्धि और शान्ति का किया कामना

Posted by - जनवरी 13, 2022 0
पटना : जदयू के पूर्व विधान पार्षद रणवीर नंदन ने बिहार और देशवासियों को मकर संक्रांति की बधाई दी है। साथ…

मुख्यमंत्री ने मैथिली की प्रख्यात साहित्यकार लिली रे के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की

Posted by - फ़रवरी 3, 2022 0
पटना, 03 फरवरी 2022 :- मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने मैथिली की प्रख्यात साहित्यकार लिली रे के निधन पर गहरी…
Translate »
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial
LinkedIn
Share
WhatsApp